बॉलीवुडविशेष

राजपाल यादव बदल रहे हैं अपना नाम। अब नए नाम से फिल्मों में आएंगे नज़र…

फ़िल्म इंडस्ट्री में 22 साल काम करने के बाद अब बदलें-बदलें नाम के साथ नज़र आएंगे हास्य अभिनेता राजपाल यादव...

राजपाल यादव हिन्दी फिल्मों के हास्य अभिनेता हैं जो कि हिन्दी सिनेमा में अपने कॉमिक रोल्स के कारण जाने जाते हैं। वे अपनी कॉमिक टाइमिंग की वजह से बॉलीवुड में खासे मशहूर हैं। वे हिन्दी फिल्मों के बेहतरीन हास्य कलाकारों में से एक हैं। बता दें कि राजपाल यादव का जन्म उत्तरप्रदेश के शाहजहांपुर में हुआ था।

Rajpal Yadav Change His Name

rajpal yadav

वहीं उनकी स्कूली पढ़ाई भी शाहजहांपुर से ही हुई थी। वे शाहजहांपुर में ही थियेटर से जुड़ गए थे जहां पर उन्होंने कई नाटक किए। इसके बाद 1992-94 के दौरान वे लखनऊ के भारतेंदु नाट्य एकेडमी में थियेटर ट्रेनिंग के लिए आ गए, वहां दो साल का कोर्स करने के बाद 1994-97 के दौरान वे दिल्ली के नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा चले गए। इसके बाद वे 1997 में भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में अपना करियर बनाने के लिए मुंबई पहुँच गए।

Rajpal Yadav Change His Name

जिसके बाद बॉलीवुड एक्टर राजपाल यादव ने अपने दम पर इंडस्ट्री में बड़ा मुकाम हासिल किया है। इतना ही नहीं अपने दमदार अभिनय से वह करोड़ों लोगों के दिलों पर राज करते हैं। फिल्मों में अपनी कॉमेडी से वह किसी भी फिल्म को हिट बनाने का दम रखते हैं। वह कई सालों से लोगों का मनोरंजन करते आए हैं। लेकिन अब 50 साल की उम्र में राजपाल यादव ने अपने नाम को लेकर बड़ा फैसला किया है। उन्होंने अपना नाम बदल दिया है।

Rajpal Yadav Change His Name

बता दें कि राजपाल यादव ने अपना नाम बदलकर ‘राजपाल नौरंग यादव’ कर लिया है। उन्होंने अपने नाम में अपने पिता का नाम भी जोड़ लिया है। मालूम हो कि राजपाल यादव ने ऐसा क्यों किया है? इस बारें में भी उन्होंने खुलासा किया है। हास्य अभिनेता ने नाम बदलने के पीछे की वज़ह बताया कि, “मेरे पासपोर्ट में मेरे पिता का नाम हमेशा से रहा है। अब यह पर्दे पर भी नजर आएगा।

rajpal yadav

मुझे नाम बदलने का ख्याल तब आया जब अपूर्व व्यास ने मुझे एक वेब सीरीज और एक नई फिल्म का ऑफर दिया। मैंने सोचा कि कोविड से पहले मैं सिर्फ राजपाल यादव था, और अब जब पूरी दुनिया एक छोटे से गांव में बदल गई है तो मुझे अपना पूरा नाम इस्तेमाल करना चाहिए। मुझे नहीं लगता है कि किसी ने मेरे पिता का नाम इतनी बार लिया होगा जितना पिछले कुछ दिनों में लिया है।”

Rajpal Yadav Change His Name

आगे राजपाल यादव ने बताया कि, “फिल्म ‘फादर ऑन सेल’ से मेरा पूरा नाम दुनिया भर के दर्शकों तक पहुंचेगा।” बता दें कि राजपाल यादव ने साल 1999 में फिल्म दिल क्या करे से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था। इसके बाद से उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। वह अबतक कई फिल्मों में काम कर चुके हैं। पिछली बार वह फिल्म कुली नं 1 में दिखे थे। इस फिल्म में वरुण धवन और सारा अली खान लीड रोल में थे। इसके अलावा, राजपाल यादव की झोली में कई फिल्में हैं। जिसमें ‘हंगामा 2’, ‘हैली चार्ली’, ‘टाइम टू डांस’, ‘भूल भुलैया 2’ जैसी फिल्में शामिल हैं।

Rajpal Yadav Change His Name

इतना ही नहीं राधा यादव से शादी करने वाले राजपाल यादव ने फिल्मों से पहले दूरदर्शन के टेलीविजन सीरियल मुंगेरी के भाई नौरंगीलाल में अभिनय किया। यह दूरदर्शन पर ही प्रसारित होने वाले सीरियल मुंगेरीलाल के हसीन सपने का ही सीक्वेल था।

Back to top button
?>