चाहते हैं धन में वृद्धि और दरिद्रता को दूर करना तो बुधवार को पर्स या जेब में रखें ये चीजें

आज के समय में हर व्यक्ति को पैसे की जरूरत है, इसलिए हर कोई धनवान बनना चाहता है। लेकिन सब कुछ चाहने से केवल नहीं हो जाता है। कुछ लोग गरीबी में ही पैदा होते हैं और गरीबी में ही मर भी जाते हैं। वहीं कुछ लोग इतने पैसे वाले घर में पैदा होते हैं कि उन्हें जीवन में किसी चीज की कमी नहीं होती है। वह अपनी सभी इच्छाएं बिना सोचे-समझे पूरी कर लेता है।

हर व्यक्ति की यही चाहत होती है कि उसके पास ज्यादा धन ना हो तो कम से कम इतना धन हो जिससे उसका दैनिक खर्च आराम से चल सके साथ ही वह अपनी थोड़ी अन्य जरूरतों को भी पूरा कर सके। इसके लिए वह जीवन में जी-जान से मेहनत करता है, लेकिन उसका कोई फायदा नहीं होता है। वह अपनी आखिरी सांस तक पैसे इकठ्ठा करने में लगा रहता है।

मोर पंख रखें अपने पर्स में नहीं होगी कोई परेशानी:

कुछ लोग तो ऐसे भी होते हैं कि उनके पास पैसे होते तो हैं, लेकिन ऐसा लगता है जैसे उनकी और पैसे की दुश्मनी हो। पैसा उनके पास रहना ही नहीं चाहता है। सुबह उनका पर्स पैसों से भरा होता है और शाम को पूरा पर्स खाली। वह काफी बचत करने की कोशिश करता है, लेकिन वह बचत करने में नाकामयाब रहता है। मोर पंख को हिन्दू धर्म शास्त्रों, वास्तुशास्त्रों, एवं ज्योतिषशास्त्रों में महत्वपूर्ण स्थान दिया गया है।

ऐसा माना जाता है कि जो भी व्यक्ति अपने पर्स में मोर पंख हमेशा रखता है उसे जीवन में कभी भी विपत्ति का सामना नहीं करना पड़ता है। इसलिए अपने पर्स में हमेशा मोर पंख रखना चाहिए। अगर आपके लाख कोशिश के बाद भी आपके पास पैसे नहीं बचते हैं तो बुधवार के दिन ये चीज अपने पर्स में रखें और लक्ष्मी मंदिर में जाकर वस्त्र का भेंट करें।

बुधवार को विधि-विधान से करें गणपति की पूजा:

बुधवार के दिन सुबह जागकर नित्य कर्म से मुक्त होकर स्वच्छ कपड़े धारण करें। शुद्ध आसन पर उत्तर या पूर्व की ओर मुंह करके बैठें और गणपति की पूजा करें। पंचामृत से गणपति को स्नान करवायें और उन्हें केसरिया चन्दन, अक्षत और दूर्वा अर्पित करके कपूर से उनकी आरती करें। अब उन्हें मोदक अर्पित करें, एक कच्चे धागे को लेकर उसपर सात गांठ लगाएं और उसे गणपति के चरणों में अर्पित कर दें, बाद में उसे सूर्यास्त से पहले अपने पर्स में रख लें। ऐसा करने से जीवन में आपको कभी भी धन की कमी से नहीं जूझना पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.