दिलचस्प

पिछले 12 सालों से हर रोज पान खाने बाजार आता है यह हाथी, वीडियो देखकर हो जायेंगे दंग

जीवन में कुछ ऐसी घटनाएं देखने को मिलती हैं, जिन्हें देखने के बाद दिमाग काम करना बंद कर देता है। हम सोच में पड़ जाते हैं कि आखिर यह क्यों हो रहा है। लेकिन कहा जाता है ना कि हर क्यों का जवाब नहीं होता है, सही कहा जाता है। हमारे आस-पास कई ऐसी बातें दिखाई देती हैं, जिनका कोई तर्क या जवाब नहीं होता है। लेकिन वो होती हैं। उन्हें रोका नहीं जा सकता है।

प्रकृति की रचित इस दुनिया में चमत्कार होते रहते हैं। कुछ ऐसे भी चमत्कार होते हैं, जिन्हें देखने के बाद लोग हैरान हो जाते हैं। इस पृथ्वी पर रहने वाला सबसे बड़ा जानवर हाथी है। हिन्दू धर्म में हाथी को काफी सम्मान की दृष्टि से देखा जाता है। हाथी को भगवान गणेश का रूप माना जाता है और कई जगहों पर इसकी पूजा भी की जाती है।

हाथी हर रोज पान खाने के लिए रुक जाता है दुकान पर:

आज हम आपको एक ऐसी घटना के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके बारे में सुनकर यकीनन आपका दिमाग चकरा जायेगा। जी हां मैं आपको एक ऐसे हाथी से मिलवाने जा रहा हूं जो पान खाता है। हो गया ना आपका दिमाग सुन्न। हाथी और पान, ये कैसे हो सकता है। लेकिन यह बिल्कुल सच्ची घटना है। केवल यही नहीं यह हाथी आज से नहीं बल्कि पिछले 12 सालों से लगातार पान खा रहा है।

दरअसल इस समय मध्यप्रदेश के सागर जिले का एक हाथी पान खाने की वजह से चर्चा का विषय बना हुआ है। पिछले 12 सालों से यह हाथी हर रोज शहर के पान की दुकान पर जाता है और बड़े मजे के साथ पान खाता है। शहर के पान विक्रेताओं का कहना है कि यह हाथी हर रोज दुकान के सामने आकर रुक जाता है और हम इसे मीठा पान खिलाते हैं, तभी यह आगे बढ़ता है।

दुकानदारों को भी पान खिलाना लगता है अच्छा:

दुकानदारों ने यह भी कहा कि हमें हाथी को पान खिलाना काफी अच्छा भी लगता है। हाथी के महावत जमील खान ने बताया कि जब भी हाथी बाजार से गुजरता है तो दुकानदार उसे कुछ ना कुछ खाने के लिए दे ही देते हैं। शहर के पान विक्रेता भी हाथी को पान खिलाने से कतराते नहीं हैं और हर रोज इसकी पसंद का पान पहले से ही तैयार रखते हैं। यकीनन यह आपके लिए एकदम नया अनुभव होगा, किसी हाथी को पान खाते हुए देखने का।

वीडियो देखें-

Back to top button