मुख्य समाचार

15 लाख तो नहीं मगर ये रकम आएगी अकाउंट में, अगर आपका नाम शामिल है इस लिस्ट में तो

मोदी सरकार से 15-15 लाख रूपये की उम्मीद लगाये बैठे हैं तो इस खबर को सुनते ही आपके कान खड़े होने वाले हैं. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कुछ खास लोगों के खाते में 50 हजार से 25 लाख रूपये तक की रकम आने वाली है. और ये रकम कोई और नहीं बल्कि खुद पुलिस आपके खाते में ट्रांसफर करेगी.

मुम्बई पुलिस को मिला है ये जिम्मा:

दरअसल कोर्ट के आदेश के तहत मुंबई पुलिस को यह जिम्मा दिया गया है कि वह निवेशकों को उनकी रकम वापस लौटाए इसके लिए पुलिस को 490 करोड़ की बड़ी रकम सौपी गयी है. असल में यह रकम पुलिस को दी गयी है ताकि यह सही सलामत सही लोगों और हकदार लोगों तक पहुंच सके. इस रकम को उन तमाम बिल्डर्स से वसूला गया है जिन्होंने तमाम निवेशकों से रकम लेकर उनके साथ फ्रॉड किया है.

पुलिस ने खुद ही कोर्ट से यह आदेश निकलवाया है. यह रकम उन निवेशकों को बांटी जाएगी जिनका पैसा पिछले दो दशकों में डूबा है. पुलिस ने 11 बड़े बिल्डर्स की प्रॉपर्टी को बेचकर यह रकम हासिल की है. ये वो बिल्डर्स हैं जिन्होंने हजारों निवेशकों को ठगा है. इस रकम को निवेशकों में 50 हजार रूपये से लेकर 20-25 लाख की मद में बांटा जायेगा. हालांकि पुलिस ने उन कंपनियों के नाम अभी तक सार्वजानिक नहीं किये हैं जिनकी प्रॉपर्टी बेचकर यह रकम वसूली गयी है.

बताया जा रहा है कि अगले कुछ ही दिनों में यह रकम बांटने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. इसके लिए भायखला में एक स्पेशल सेल का निर्माण किया जायेगा. इस सेल के लिए मुंबई पुलिस ने कई जगहें देखीं मगर उचित जगह के आभाव में पुलिस ने भायखला को ही चुना है. पुलिस के अनुसार भायखला ट्रैफिक पुलिस ट्रेनिंग सेंटर बिल्डिंग इसके लिए सबसे उपयुक्त होगी, क्योंकि यह काफी बड़ी है और यहां निवेशकों को आसानी से व्यवस्थित किया जा सकेगा.

Related Articles

Close