राजनीति

तेज़ प्रताप ने अपने खूबसूरत बालों का बताया राज। कहा मां लगाती हैं रोज बालों में तेल और…

लालू के बेटे तेज़ प्रताप ऐसे रखते हैं अपने बालों का ख़्याल, सिर्फ एक ही शैम्पू का करते हैं इस्तेमाल

जिस तरीक़े से आरजेडी सुप्रीमों लालू यादव अपनी बोली की वज़ह से बिहार और देश की राजनीति में एक अलग पहचान रखते हैं। वैसे ही उनके बेटे तेज प्रताप यादव भी अपने निराले अंदाज़ के लिए अक़्सर सुर्खियों में बनें रहते हैं। बता दें कि लालू प्रसाद के लाड़ले कभी अपनी वेशभूषा को लेकर चर्चा में रहते तो कभी राजनीतिक बयान को लेकर सुर्खियों का केंद्र बनते हैं। हाल ही में उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफ़ी वायरल हो रहा है। इस वीडियो में राजद नेता अपने लंबे और घने बालों का राज बताते नजर आ रहे हैं।

जी हां कभी बांसुरी बजाने वाले, कभी शिव का रूप धारण करने वाले तेज प्रताप अब अपने बालों का राज़ खोलते हुए नज़र आ रहें है। एक रेडियो शो के दौरान तेज प्रताप बता रहे हैं कि वह हर दिन अपने बालों में मां राबड़ी देवी से तेल लगवाते हैं।

tej pratap

इतना ही नहीं, जब वीडियो में आरजे अंजली तेज प्रताप से पूछती हैं कि, “क्या उनकी मम्मी उन्हें लंबे बालों को लेकर डांटती हैं?” तो इस पर राजद नेता कहते हैं, “मम्मी डांटती नहीं है बल्कि वह खुद बुलाकर तेल लगाती हैं बालों में।” इस दौरान तेज प्रताप यह भी बताते है कि वह अपने बालों को हमेशा मजबूत और सुनहरा बनाए रखने के लिए ‘फॉरेस्ट एसेंशियल’ का शैंपू इस्तेमाल करते हैं।

बता दें कि वीडियो में तेज प्रताप यादव कहते है कि, “भले ही यह शैम्पू थोड़ा महंगा है लेकिन हमारे बाल फॉरेस्ट एसेंशियल शैंपू से अच्छे रहते हैं। उसमें आंवला और शिकाकाई है, हम आयुर्वेद पर ही ज्यादा फोकस करते हैं।” गौरतलब हो कि तेज प्रताप के इस वीडियो को ‘नॉन पॉलिटिकल टॉक विद आरजे अंजली’ के पेज द्वारा शेयर किया गया है। वहीं यह वीडियो लोगों को बहुत पसंद आ रहा है। मालूम हो कि हाल ही में तेज प्रताप यादव ने राजनीति से इतर अपना एक बिजनेस शुरू किया है।

tej pratap yadav hair

tej pratap yadav hair

तेज प्रताप ने अगरबत्ती का कारोबार  शुरु किया है। जिसको लेकर दावा किया जा रहा है कि इन अगरबत्तियों में केमिकल का इस्तेमाल नहीं किया गया। राजद नेता ने इस अगरबत्ती को ‘L-R’ यानी की लारजेस्ट रीच नाम दिया है। इस बिजनेस को लेकर तेज प्रताप यादव ने लॉन्चिंग के दौरान कहा था कि मैं लंबे वक्त से पूजा-पाठ करता रहा हूं और मुझे अगरबत्ती और इसकी खुशबू से ख़ासा लगाव है। इसलिए यह बिजेनस शुरू किया है। वहीं तेज प्रताप यादव ने आगे बताया कि उन्हें इस बिजनेस की प्रेरणा दिल्ली के एक दोस्त से मिली, जो फूलों से अगरबत्ती बनाता है। बता दें राजद नेता ‘श्रीकृष्णा’ के भक्त माने जाते हैं। वह अक्सर अपने माथे पर टीका लगाते नजर आते हैं। इस वीडियो में भी तेज प्रताप यादव माथे पर चंदन लगाए हुए नजर आ रहे हैं।

खास है तेज प्रताप के अगरबत्तियों के नाम…


तेजप्रताप यादव पूरी तरह कृष्‍ण भक्ति में लीन रहते हैं। यह तो हम सभी को मालूम है। माथे पर त्रिपुंड, गले में माला पहने हुए वे सार्वजनिक जगहों पर नजर आते हैं। अक्‍सर वृंदावन की गलियों में घूमते उनकी फोटो सामने आती रही है। इन अगरबत्तियों के नामों पर भी तेज प्रताप यादव की कृष्‍ण भक्ति की स्पष्ट झलक दिखाई देती है। जैसे-कृष्ण लीला अगरबत्ती, बरसाना, सेवा कुंज, विष्णु प्रिया, निधि वन, वृंदा तुलसी, पारिजात आदि। यहां अगरबत्ती के अलावा धूप, परफ्यूम, रुद्राक्ष आदि कई चीजें भी बिकती हैं।

Back to top button