रिलेशनशिप्स

प्रेम संबंधों में ताजगी बनाये रखती है यह अद्भुत चीज, जानें!

पहले के समय में बच्चों का बचपन बहुत ही अद्भुत हुआ करता था, आज के समय में बच्चों का वह बचपन कहीं खो गया है, जो दिखाई नहीं देता है। उन दिनों टूटी हुई चूड़ियों को अपनी हथेली पर तोड़कर प्रेम की गहराई का पता लगाया जाता था। आज इतना सबकुछ बदल जाने के बाद भी प्रेम का महत्व कम नहीं हुआ है। बस आज के समय में प्रेम को मापने का तरीका बदल गया है।

आज के समय में प्रेम को मापने के लिए इन्टरनेट के लव मीटर का इस्तेमाल किया जाता है। प्रेम को मापने का चाहे जो भी तरीका हो, आज भी प्रेम की अहमियत रिश्तों में उतनी ही है, जितनी पहले के समय में हुआ करती थी। अगर किसी भी रिश्ते में मिठास हो तो खुशी अपने आप ही मिलती है, जबकि इसके उलट अगर रिश्ते में कडवाहट घर कर जाती है तो दुनिया की कोई भी खुशी रास नहीं आती है।

रिश्तों की मिठास भर देती है ऊर्जा से:

बिना प्रेम भरे रिश्तों के धन-दौलत के कोई मायने नहीं होते हैं। बिना प्रेम के जीवन नीरस लगने लगता है। रिश्तों की मिठास हमें ऊर्जा से भर देती है। यही ऊर्जा व्यक्ति के आत्मविश्वास को भी बढ़ाती है, जो उसके चेहरे पर साफ तौर पर झलकती है। इससे व्यक्ति जीवन में काफी कामयाब भी बनता है। प्रेम में ताजगी बनाये रखने के लिए आज हम आपको कुछ उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं।

प्रेम में ताजगी बनाये रखने के लिए अपनाएं ये उपाय:

*- लगभग हर घर में बेडरूम में टीवी रखी जाती है। फेंगसुई के अनुसार बेडरूम में टीवी रखने से रोमांस में कमी आ जाती है। इसलिए बेडरूम में भूलकर भी टीवी नहीं रखना चाहिए।

*- फेंगसुई की कुछ चीजें फिश और ड्रैगन प्यार और सफलता का प्रतीक होती हैं। ये दोनों ही चीजें हर घर में होनी चाहिएं। इसे घर में कहां और कैसे रखना है इसके बारे में आप विशेषज्ञों से राय ले सकते हैं।

*- फेंगसुई में कुछ ऐसी अद्भुत चीजें भी हैं जो आपके प्रेम को हमेशा ताजा और गर्म रखने का काम करती हैं। इन्ही में से एक अद्भुत चीज है मैंडेरियन डक। मैंडेरियन डक के जोड़े को घर के बेडरूम में रखना चाहिए। इसे बेडरूम में रखते समय एक बात का ध्यान रखें कि इन्हें आमने-सामने ना रखकर अगल-बगल रखना चाहिए।

*- फेंगसुई माइस्टिक नॉट परिवार के संतुलन, प्रेम और सौभाग्य में वृद्धि करता है। अगर आप भी चाहते हैं कि आपके घर में भी ये सभी चीजें हो तो घर में माइस्टिक नॉट जरूर रखें।

***

Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Back to top button
Close