राशिफल

Rashifal 24 July: आज इन 7 राशि वालों पर रहेगी शनिदेव की कृपा, जीवन में बनी रहेगी सुख- समृद्धि

आज सात राशि के जातकों पर शनिदेव मेहरबान हो रहे हैं। हम आपको शनिवार 24 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 24 July 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज मांगलिक कार्य में भाग लेने का अवसर मिलेगा। कोई भी कार्य करने से पहले अपने से बड़ों की राय जरूर लेनी चाहिए। कारोबार में उतार-चढ़ाव की स्थिति बन सकती है। आज किसी खास व्यक्ति से अचानक मुलाकात आपके करियर की दिशा को बदल देगी। वाहन का सुख प्राप्त होगा खर्च की अधिकता रहेगी। आज नौकरी या बिजनेस से जुड़ी कोई बुरी खबर मिल सकती है। निराश न हों, वक्त हर जख्म को भर देगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपके कामकाज में तेजी से वृद्धि हो सकती है। नौकरी में भी शुभ फल की प्राप्ति होगी। प्रेम संबंधों में आज सावधानी रखने की जरूरत है। आज करियर के क्षेत्र में आई अड़चनें स्वत: दूर हो जाएंगी। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। आज अपने वरिष्ठों से कोई बैर न पालें. आपका सारा जोर लोगों से संपर्क बनाने और मजबूत करने में रहेगा। परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती है। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप आसानी से पैसे इकट्ठा कर सकते हैं लोगों को दिए पुराने कर्ज़ वापिस मिल सकते हैं। माता-पिता का सहयोग भी बना रहेगा। शाम को उनके साथ किसी धार्मिक स्थल पर जायेंगे। आपको कोई बड़ी खुशखबरी मिलेगी। स्टूडेंट्स के लिए दिन शानदार रहने वाला है। किसी नयी परियोजना पर लगाने के लिए धन अर्जित कर सकते हैं। अपनी फिटनेस का ध्यान रखें। नौकरी में स्थानांतरण की संभावना है। कोई रोचक किताब पढ़ सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज दूसरों से सहयोग लेने में सफलता मिलेगी। कारोबार में आज कुछ सहयोगी आपको लाभ करवा सकते हैं। नौकरी में भी आज का दिन सफलतादायक है। प्रेम संबंधों में आज कुछ व्‍यय हो सकता है। आपके स्वभाव में व्यवहारिकता कम और भावुकता ज्यादा रहेगी। आपको अपने गुस्से पर आपको नियंत्रण रखना सीखना होगा। रचनात्मक आपकी भावना बढ़ सकती है। धार्मिक भावना बढ़ेगी। योग में दिलचस्पी लेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

प्रेम-संबंधों के लिए दिन सामान्य रहेगा। इस राशि की महिलाओं के लिए दिन अच्छा रहने वाला है। काम में सफलता मिलेगी। पुराने रोग से परेशान हो सकते हैं। सावधान रहें। खान-पान और दवाई लेने में लापरवाही न करें। कारोबारियों को किसी से जरूरी मुलाकात भी करनी पड़ेगी। धन के मामले में स्थिति बेहतर रहेगी। अपने सहकर्मियों से मतभेद संभव हैं। अपनी भाषा पर कंट्रोल रखें। धन खर्च होने की संभावना है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

मित्रों के साथ यात्रा-देशाटन के कार्यक्रम बन सकते हैं। परन्तु यात्रा कष्टदायी हो सकती है। कोई पुराना मित्र या रिश्तेदार अचानक आपके सामने आकर खड़ा हो सकता है। यदि कोई आपसे उधार मांगे तो कदापि न दें। अचानक सामने आने वाले कामों के लिए खुद को पहले से तैयार कर लें। जमीन संबंधी कोई लेन-देन कर रहे हैं, तो पहले अच्छे से उस जगह की जांच-पड़ताल कर लें। आज जमीन-जायदाद की समस्या का समाधान निकल आएगा।

Shani dev

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

यात्रा का कोई कार्यक्रम आज टल सकता है। कोई महत्वपूर्ण काम भी कर सकते हैं। जो आपको बड़ा फायदा देने वाला रहेगा। पूरी मेहनत करने पर मजा आएगा। किसी पुराने काम को निपटाने के बाद आपको फायदा मिलेगा। मंदिर जाकर कुछ समय व्यतीत करें, लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। पिछले कुछ दिनों से आप जिन छोटी मोटी तकलीफों से परेशान थे वे सब आज ठीक हो जायेंगी। आज प्रेमियों के लिए बेहतर समय आने वाला है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज पारिवारिक समस्याओं से मन विचलित हो सकता है। आज का दिन राजनीतिक क्षेत्र में सफलतादायक है, सक्रिय राजनीति में भाग लेने का योग बन रहा है। आज किसी प्रतियोगिता में आपको हार की शक्‍ल देखनी पड़ सकती है। पिछले कुछ समय से जिन गलतफहमियों की वजह से आपके रिश्ते ठीक नहीं चल रहे थे आज वह दूर हो सकते हैं। पार्टनर से सहयोग मिलने के योग बन रहे हैं। परिवार में सामान्य स्थिति रहेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आरोग्य के प्रति लापरवाह न रहें। मान-प्रतिष्ठा का भंग होगा। भूमि और प्रॉपर्टी के कामों से भी धन लाभ होने के योग बन रहे हैं। कोई नया काम करने की सोच रहे हैं तो आपके सामने कुछ और काम आ सकते हैं। रोजमर्रा के कामकाज ज्यादा ही रहेंगे। जरूरत से ज्यादा भावुक होना आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है। कार्यक्षेत्र में अधिकारियों से सम्मान मिल सकता है। प्रोफेशन में सुधार के लिए प्रयासों में और तेजी लानी होगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको सही दिशा को पहचान कर उसकी ओर बढ़ना चाहिए। धैर्य बनाए रखें। आपको पत्नी पक्ष एवं पत्नी की ओर से पूर्ण सहयोग मिलेगा। नौकरी में आपको शुभ फल की प्राप्ति होगी। परिवार का आज सहयोग मिलेगा। बातचीत करते वक्त आपको थोड़ा सा ध्यान देना पड़ेगा। समय पर कर्ज चुकाने की व्यवस्था बनेगी। नज़दीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं। आज आप अपने जीवनसाथी के साथ कुछ बेहतरीन पल गुज़ार सकेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

प्रशासनिक सेवा से जुड़े लोग आज सफल रहेंगे। आज आप जो भी काम करेंगे उससे आपको कुछ न कुछ फायदा जरूर होगा। मन में पैसों को लेकर कई तरह के विचार आ सकते हैं। इन पर तुरंत कोई कदम भी उठा सकते हैं। गलतफहमी हो तो फौरन खुलकर बात करें, इससे बात जल्दी खत्म हो जाएगी। आपकी लगन और मेहनत पर लोग ग़ौर करेंगे और आज इसके चलते आपको कुछ वित्तीय लाभ मिल सकता है। विवाद को बढ़ावा न दें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको विश्वासघात मिल सकता है। इसलिए इससे सावधान रखें। आज व्यापारिक यात्रा के योग दिख रहे हैं, इसमें आपको लाभ भी होने की उम्‍मीद है। नौकरी में अहम काम करने का अवसर मिलेगा। समस्याओं को नजरअंदाज करने से उनका हल नहीं निकलेगा। बल्कि कोशिश करने से ही आप उनको सुलझा पाएंगे। व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी। परिवार में किसी बुज़ुर्ग की ख़राब तबियत परेशानी का कारण बन सकती है।

आपने Rashifal 24 July का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 24 July का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 24 July 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : महाभारत में किया गया है कलियुग का उल्लेख, इस दौरान ऐसी होगी दुनिया व इस तरह से होगा इसका अंत

Back to top button