राशिफल

Rashifal 23 July: माता रानी की कृपा से आज इन 6 राशियों के जीवन में होगा नया उजाला, पढ़ें राशिफल

हम आपको शुक्रवार 23 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 23 July 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज धार्मिक कार्य एवं यात्रा के लिए समय बिलकुल अनुकूल है। स्टूडेंट का पढ़ाई में मन लगेगा। साथ ही किसी नए कोर्स में एडमिशन ले सकते है। अचानक धन लाभ का योग बन रहा है। प्रभावशाली लोगों से संपर्क करना आपके लिए अच्छे परिणाम लाएगा। आप अपनी छुपी ख़ासियत का इस्तेमाल कर दिन को बेहतरीन बनाएंगे। आप अपने वैवाहिक जीवन की सारी ख़राब यादें भूल जाएंगे और आज का भरपूर लुत्फ़ लेंगे।

durga maa

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज सफलता क़रीब होने के बावजूद आपकी ऊर्जा के स्तर में गिरावट आएगी। नौकरी में तरक्की की संभावनाएं बनी रहेंगी। छोटी-छोटी समस्याओं से घबराने की बजाय हिम्मत से काम लें। कोई घरेलु झगड़ा जो कि आपकी अशांति का कारण बना हुआ था, अब खत्म हो जाएगा। सबके हित को कायम रखते हुए ये झगड़ा खत्म करना ही ठीक होगा। यात्रा की सम्भावनाओं के बीच पारिवारिक कार्यक्रमों में ज्यादा व्यस्त रहेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको मानसिक रूप से ताजगी का अहसास होगा और मस्तिष्क में नए-नए विचार आएंगे। आज घर में कुछ बदलाव करने से पहले सभी सदस्यों की राय लेनी चाहिए। आज लवमेट पर किसी प्रकार का दबाव न बनाएं, वरना दिलों में दूरियां उत्पन्न हो सकती है। धन प्राप्ति सुगम होगी। सामाजिक कार्य में मन लगेगा। भावुकता में आप अपने मन की बात किसी को न कहें। निवेश फ़ायदेमंद रहेगा और समृद्धि लेकर आएगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आपका कम्यूनिकेशन और काम करने की क्षमता असरदार सिद्ध होंगे। सामाजिक जीवन में लोकप्रियता बढ़ेगी। लेन-देन में सावधानी बरतें। जीवनसाथी से संबंध प्रगाड़ होंगे। बुजुर्गो की भावनाओं का सम्मान करें। कार्यक्षेत्र में व्यवधान आ सकते हैं। अगर आपने सही समय पर ध्यान न दिया तो आपका जीवनसाथी रौद्र रूप धारण कर सकता है। आय बढ़ेगी। लेकिन, आपमें से कुछ अपनों की राजनीति का शिकार हो सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपका दिन खुशनुमा रहेगा। आपका प्रबल आत्मविश्वास और आज के दिन का आसान कामकाज मिलकर आपको आराम के लिए काफी वक़्त देंगे। आज ऑफिस में काम का प्रेशर ज्यादा रहेगा, जिससे तनाव में रहेंगे। इस राशि के लोगों को आज जीवनसाथी के साथ बात करने का भरपूर मौका मिलेगा। लंबे समय से कामकाज का दबाव आपके वैवाहिक जीवन के लिए कठिनाई खड़ा कर रहा है। भाग्य का साथ मिलेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है, जिससे आपके बिजनेस को भविष्य में फायदा हो सकता है। पिता के सहयोग से कार्य सफल होंगे। आज किया गया श्रम सार्थक होगा। अपने राज दूसरे को बताने से बचें। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। आज आपको फिज़ूल खर्ची करने से बचना चाहिए, जल्द ही किसी खास काम के लिये पैसों की जरूरत पड़ सकती है। अधीनस्थ कर्मचारी या पड़ोसी आदि के कारण तनाव मिल सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज सारी शिकायतें दूर हो जाएंगी। पुरानी बातों को भूलना भी जरूरी है। कार्यस्थल पर सोच-समझकर बोलें, उन्नति के रास्ते खुलेंगे। बिजनेस में फायदा होने के योग बन रहे हैं। घर में उपयोग होने वाली वस्तुएं खरीद सकते हैं। घर से बाहर निकल कर देखिए, दुनिया बहुत हसीन है। मस्ती करें और हर पल का लुत्फ उठाएं। जोखिम उठाने का साहस कर पाएंगे। कार्यक्षेत्र में किसी विशेष व्यक्ति से आपकी मिलाक़ात हो सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपको किसी रिश्तेदार यो विशेष व्यक्ति से कुछ मानसिक तनाव मिल सकते हैं। आपका मूड अच्छा रहेगा और ऊर्जावान महसूस करेंगे। बुद्धि और कौशल के प्रयोग से सभी क्षेत्रों में आज आपको सफलता मिलेगी। धन लाभ के अच्छे योग हैं। ईर्ष्या और नफरत जैसे नकारात्मक मनोभावों में भी कमी आएगी। रोजमर्रा के कुछ काम पूरे हो सकते हैं। आपका प्रिय आपसे वादे की मांग करेगा, लेकिन ऐसा वादा न करें जिसे आप पूरा न कर सकें।

durga maa

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपकी मेहनत बेकार नहीं जाएगी। प्रॉफिट बनाने के लिए आपको विदेश में किसी के साथ पार्टनरशिप में काम करने की जरूरत है। कुछ लोग आपसे अपना काम निकलवाने की कोशिश कर सकते हैं, सावधान रहें। मानसिक भटकाव के कारण काम पर ध्यान देने में कठिनाई होगी, ज्यादा न सोचें दूसरे को खुश करने के लिए खुद को तनाव से न थकाएँ। व्यापारीजनों के व्यापार में वृद्धि होगी। अपनी सोच सकारात्मक रखें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

नौकरी के संबंध में आज आप अपने से उच्च वर्ग के अधिकारी से संपर्क करेगें। बाहर के खान-पान से बचें अन्यथा समस्या हो सकती है। कला व साहित्य के क्षेत्र में मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी। कार्यक्षेत्र में किसी बड़े बुजुर्ग के सहयोग से व्यवसाय में प्रगति होगी। आज आप परिवार के साथ धार्मिक स्थल पर जाएंगे। आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी। शाम को बच्चों के साथ अच्छा समय बिताएंगे। करियर में आगे बढ़ने के मौके मिल सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज जल्दबाजी में फैसले न करें, ताकि जिन्दगी में आगे आपको पछताना न पड़े। मजबूत आत्मविश्वास के कारण आप जोखिम भरे कामों में सफलता प्राप्त करेंगे।पैसों और बिजनेस के मामलों पर ध्यान देना होगा। सामाजिक सम्मान भी बढ़ सकता है। दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। आपके जीवन-साथी की सेहत चिंता का सबब बन सकती है और उसे चिकित्सकीय देखरेख की ज़रूरत है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज का हर कार्य आप दृढ़ मनोबल और आत्मविश्वासपूर्वक से करेंगे। कार्यक्षेत्र में मेहनत से ही आज आप अपना मुकाम हांसिल करेंगे। राजनीतिक-सामाजिक क्षेत्र में विरोधियों से परेशानी हो सकती है। रोजगार के क्षेत्र में महिला मित्र का सहयोग मिलेगा आपका सकारात्मक दृष्टिकोण आप लोगों को पूरे वक्त तरोताजा रखेगा। स्वास्थ्य में सुधार से अलावा लाभ होगा। यह घर के मोर्चे पर एक सामान्य दिन होगा।

आपने Rashifal 23 July का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 23 July का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 23 July 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : साढ़ेसाती व ढैय्या से पीड़ित 5 राशि गुरु पूर्णिमा पर कर दें ये उपाय, हो जाएगा शनि का प्रकोप कम

Back to top button