बॉलीवुड

राखी सावंत जीती हैं आलीशान जिंदगी। जानिए कितने करोड़ो की मालिक हैं ड्रामा क्वीन

बंगला, गाड़ी सबकुछ है राखी के पास। फिल्मों में बग़ैर काम के कमाती हैं इतने रुपए...

राखी सावंत अपने बेबाक और बड़बोलेपन को लेकर हमेशा सुर्खियों में बनी रहती हैं। राखी सावंत जितना अपने फ़िल्मी करियर की वज़ह से सुर्खियों में नहीं रहती। उससे ज़्यादा तो वह अपने उलूल-जुलूल कामों को लेकर मीडिया की सुर्खियों में बनी रहती है। बता दें कि छोटे पर्दे पर स्वयंवर रचाने और मनचाहा दूल्हा ढूंढ़ने की रवायत सबसे पहले ड्रामा क्वीन राखी सावंत (Rakhi Sawant) ने ही शुरू की थी। अपना शो ‘राखी का स्वयंवर’ इन्होंने एक समय लांच किया।

Rakhi Sawant

इस शो के जरिए उन्होंने कैनेडियन ‘इलेश परुजनवाला’ का चुनाव अपने भावी पति के रूप में किया था। जैसा की सब जानते हैं कि राखी अपनी बात पर कितना टिकती है, वैसे ही कुछ इलेश के साथ हुआ। राखी ने इलेश को चुना जरूर लेकिन सिर्फ़ कुछ महीने के लिए। उसके बाद राखी ने उन्हें भी अलविदा कह दिया। उसके बाद कई अन्य के साथ राखी का नाम जुड़ा।

 rakhi sawant

बता दें कि राखी सावंत हिंदी सिनेमा में अपने विवादास्पद बयानों के कारण अक्सर चर्चा का विषय बनी रहती हैं। बी टाउन और टीवी जगत की ड्रामा क्वीन राखी सावंत अक्सर अपनी तस्वीरों और वीडियोज को लेकर भी सुर्ख़ियों में रहती हैं।

 rakhi sawant

 rakhi sawant

राखी के बोल्ड और बेबाक अंदाज़ से सब वाकिफ हैं मगर क्या आप जानते हैं बाकि फिल्मी हस्तियों की तरह राखी भी करोड़ों की संपत्ति (Rakhi Sawant Property) की मालकिन हैं।

 rakhi sawant

जी हां बता दें कि राखी सावंत हाल ही में बिग बॉस 14 में नज़र आईं थीं। वे अंत तक शो का हिस्सा रही थी। इस शो से वे 14 लाख रुपये लेकर बाहर हो गई थी। राखी ने फ़िल्म और टीवी जगत दोनों में काम किया है। उन्हें आप छोटी मोटी एक्ट्रेस समझने की भूल मत कीजिएगा, क्योंकि राखी एक रॉयल लाइफस्टाइल (Rakhi Sawant Royal Lifestyle) जीती हैं। आइए जानते है कि राखी सावंत के पास कुल कितनी है सम्पत्ति…

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rakhi Sawant (@rakhisawant2511)


बता दें कि राखी सावंत (Rakhi Sawant Assets) की कुल संपत्ति 37 करोड़ की है। इसके अंतर्गत उनके पास एक 11 करोड़ रूपये की कीमत का बंगला भी है। साथ ही राखी को महंगी गाड़ियों का भी शौक है। उनके पास पोलो कार और 21 लाख रूपये की कीमत वाली एक फोर्ड एंडेवर कार भी है।

Rakhi Sawant

यही नहीं मुंबई के पॉश इलाके अंधेरी और जुहू में भी राखी ने दो फ़्लैट खरीद रखे हैं। बता दें कि राखी ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत ‘अग्निचक्कर’ से की थी। सावंत बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों में छोटे-छोटे किरदार निभाते हुए नजर आ चुकी हैं। राखी सावंत टीवी के सबसे चर्चित और विवादित शो बिग बॉस का हिस्सा भी रह चुकी है। वह शो के पहले सीजन में भी नजर आई थी।

2014 में बनाई थी खुद की राजनीतिक पार्टी…

 rakhi sawant

राखी सावंत ने 2014 में अपनी राजनीतिक पार्टी ‘राष्ट्रीय आम पार्टी’ का गठन किया था और 2014 के लोकसभा चुनाव में भी किस्मत आजमाई थी। हालांकि चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद राखी सावंत रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया में शामिल हो गईं।

 rakhi sawant

राखी सावंत टीवी रियलिटी शो बिग बॉस के पहले सीजन में कंटेस्टेंट थीं और उन्होंने काफी चर्चाएं बटोरीं थी। इसके अलावा सिंगर मीका सिंह की बर्थडे पार्टी में हुए किस विवाद और रिएलिटी शो ‘राखी का स्‍वयंवर’ से भी राखी सावंत मीडिया की सुर्खियों में रह चुकी है।

Back to top button