बॉलीवुड

शाहिद कपूर के रिश्तेदार है नसीरुद्दीन शाह, जानिए दोनों अभिनेताओं के बीच क्या है रिश्ता

हिंदी सिनेमा में कई ऐसे कलाकार है जिनके बीच एक ख़ास रिश्ता है और लोगों को उसके बारे में कम ही जानकारी है. हिंदी सिनेमा के दो मशहूर अभिनेता नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) और शाहिद कपूर के बीच एक ख़ास और गहरा रिश्ता है. आइए आज आपको इन दोनों अभिनेताओं के बीच के रिश्ते के बारे में बताते है…

naseeruddin shah and shahid kapoor 3

दरअसल, नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) रिश्ते में शाहिद कपूर के मौसा लगते हैं. नसीरुद्दीन शाह ने दो शादियां की थी. उनकी पहली शादी परवीन मुराद (मनारा सिकरी) से हुई थी. शादी के दौरान मनारा की उम्र महज 19 साल थीं. दोनों की एक बेटी हुई जिसका नाम हीबा है. बेटी के जन्म के बाद जल्द ही नसीर और मनारा का रिश्ता खत्म हो गया. दोनों ने तलाक ले लिया था.

naseeruddin shah and ratna pathak

इसके बाद नसीरुद्दीन शाह का दिल आया खुद से उम्र में 8 साल छोटी रत्ना पाठक पर. साल 1982 में नसीरुद्दीन शाह और रत्ना पाठक की शादी रत्ना की मां दीना पाठक के घर पर हो गई. दोनों ने करीबियों की मौजूदगी में रजिस्ट्रर्ड मैरिज की थी. रत्ना पाठक से शादी करने के बाद नसीरुद्दीन, शाहिद कपूर के मौसा बन गए थे. दरअसल, रत्ना पाठक एक्ट्रेस सुप्रिया पाठक की बड़ी बहन हैं और सुप्रिया एक्टर शाहिद कपूर की सौतेली मां हैं.

shahid kapoor

इस लिहाज से रत्ना, शाहिद की मौसी हुई और नसीर मौसा. बता दें कि, शाहिद कपूर के पिता की पहले शादी नीलिमा अजीम से हुई थी. वहीं पंकज की दूसरी शादी सुप्रिया पाठक से हुई थी. सुप्रिया शाहिद की सौतेली मां है.

ऐसे हुई थी नसीर और रत्ना की मुलाक़ात…

बता दें कि, नसीरुद्दीन शाह और रत्ना पाठक करीब 39 सालों से साथ में है. दोनों कलाकारों की प्रेम कहानी किसी फ़िल्मी कहानी से कम नहीं है. बताया जाता है कि साल 1975 में दोनों पहली बार मिले थे. दोनों साथ में इस दौरान सत्यदेव दुबे का प्ले संभोग से सन्यास तक प्ले कर रहे थे. इस दौरान दोनों के बीच दोस्ती का रिश्ता बन गया और फिर बाद में यह रिश्ता प्यार में बदला. फिर दोनों ने शादी कर इस रिश्ते को नया नाम दे दिया.

बता दें कि, नसीर और रत्ना ने प्यार के लिए धर्म की दीवार भी तोड़ दी थी. नसीर से शादी करने के लिए रत्ना ने मुस्लिम धर्म अपनाया था और दोनों हमेशा हमेशा के लिए एक हो गए थे. दूसरी शादी से नसीरुद्दीन शाह के दो बच्चे हुए. जिनका नाम विवान शाह और इमाद शाह है. विवान भी बॉलीवुड में डेब्यू कर चुके है.

naseeruddin shah and ratna pathak

Back to top button