समाचार

खुद को ‘ब्राह्मण हूँ’ कहना सुरेश रैना को पड़ गया भारी, लोगों ने किए इस तरह के कमेंट

भारत के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना को सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जा रहा है। रैना ने एक सवाल का जवाब देते हुए खुद को ब्राह्मण बताया था। जिसके बाद से ही इनकी क्लास सोशल मीडिया पर लगाई जा रही है और ये नए विवाद में घिर गए हैं। रैना को तमिलनाडु प्रीमियर लीग (TNPL) के 5वें सीजन के शुरुआती मैच के लिए कमेंट्री के लिए आमंत्रित किया गया था। इस दौरान ही एक सवाल का जवाब देते हुए इन्होंने कहा कि मैं ब्राह्मण हूं। जैसे ही ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुई। रैना को ट्रोल किया जाने लगा और लोगों द्वारा कई तरह के कमेंट इनपर किए गए।

suresh raina

उत्तर प्रदेश के रहने वाले रैना को इस बात का अनुमान भी नहीं था कि खुद को ब्राह्मण कहना उनको भारी पड़ सकता है और सोशल मीडिया पर लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ सकता है।

क्या है पूरा मामला

suresh raina

तमिलनाडु प्रीमियर लीग (TNPL) की कमेंट्री के दौरान एक कमेंटेटर ने रैना से पूछा, उन्होंने दक्षिण भारतीय संस्कृति को कैसे अपनाया है। इसके जवाब में सुरेश रैना ने कहा, ‘मुझे लगता है, मैं भी ब्राह्मण हूं। मैं 2004 से चेन्नई में खेल रहा हूं। मुझे यहां कि संस्कृति से प्यार है। मैं अपने साथियों से प्यार करता हूं। मैं अनिरुद्ध श्रीकांत के साथ खेल चुका हूं। सुब्रमण्यम बद्रीनाथ और एल बालाजी भी हैं। मुझे चेन्नई की संस्कृति पसंद है. मैं भाग्यशाली हूं कि मैं सीएसके का हिस्सा हूं।’ रैना आईपीएल के शुरुआती संस्करण 2008 से ही सीएसके की तरफ से खेल रहे हैं।


रैना का ये बयान सोशल मीडिया यूजर्स को रास नहीं आया और इनको ट्रोल किया जाने लगा। ट्रोल करते हुए एक यूजर ने लिखा कि ”सुरेश रैना को खुद पर शर्म आनी चाहिए। ऐसा लगता है कि आपने कभी चेन्नई की वास्तविक संस्कृति का अनुभव नहीं किया है। हालांकि आप चेन्नई टीम के लिए कई वर्षों से खेल रहे हैं। ” जबकि एक अन्य यूजर ने लिखा कि सुरेश रैना को ऐसे शब्द का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए था।

चेन्नई सुपर किंग्स का हैं हिस्सा

suresh raina

गौरतलब है कि रैना आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हैं। ये शुरू से ही इस टीम का हिस्सा रहे हैं। ऐसे में इनसे दक्षिण भारतीय संस्कृति को लेकर ये सवाल किया गया था।

सुरेश रैना का करियर

suresh raina

सुरेश रैना ने भारत की ओर से अभी तक कुल 226 वनडे मैच खेले हैं। जिनमें इन्होंने 35.31 की औसत से 5615 रन बनाए हैं। इन्होंने 5 शतक और 36 अर्धशतक भी जड़े हैं। वहीं टी20 में रैना ने 66 पारियों में 29.18 की औसत से 1605 रन बनाए है। रैना ने टी20 में एक शतक भी लगाया है। रैना ने कुल 18 टेस्ट मैच खेले हैं। जिसमें इन्होंने 768 रन बनाए हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Suresh Raina (@sureshraina3)

Back to top button