दिलचस्प

आलीशान बंगले में रहते हैं अखिलेश यादव के भाई आदित्य, राजघराने में हुई है शादी-देखें तस्वीरें

समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव का परिवार काफी बड़ा है और इनके परिवार के कई सारे लोग राजनीति में सक्रिय हैं।सपा पार्टी आज जिस मुकाम पर है। उसके पीछे मुलायम सिंह यादव के साथ-साथ इनके भाई शिवपाल यादव का हाथ भी है। मुलायम सिंह यादव की पार्टी को बड़ा करने के लिए शिवपाल यादव ने भी खूब मेहनत की थी। हालांकि एक समय आया था जब मुलायम सिंह यादव के बेटे अखिलेश यादव और शिवपाल यादव के बीच दूरियां आ गई। ये दोनों एक दूसरे से बात तक नहीं करते थे। लेकिन अब इनके बीच सब कुछ सही हो गया है।

ये हैं शिवपाल यादव का परिवार

aditya yadav

शिवपाल यादव की पत्नी का नाम सरला देवी है। इनके कुल दो बच्चे हैं। इनके बेटे के नाम आदित्य यादव है। जबकि इनकी बेटी का नाम अनुभा यादव है।

aditya yadav

शिवपाल यादव के बेटे आदित्य ने इंजीनियर की पढ़ाई कर रखी है। हालांकि पढ़ाई पूरी करने के बाद इन्होंने नौकरी करने की जगह राजनीति में आने का फैसला किया और सपा पार्टी से जुड़ गए।

aditya yadav

आदित्य IFFCO बोर्ड ऑफ डायरेक्टर में शामिल हैं और ये सबसे यंग बोर्ड ऑफ डायरेक्टर हैं। इसके अलावा ये अपने परिवार का बिजनेस भी संभालते हैं।

aditya yadav

aditya yadav

साल 2016 में आदित्य यादव की शादी हुई थी। इनकी शादी एक राजघराने में हुई है। इनकी पत्नी का नाम राज लक्ष्मी सिंह यादव है। जो कि आजमगढ़ के रहने वाले संजय सिंह की बेटी हैं। राज लक्ष्मी सिंह यादव ने एमए में पढ़ाई कर रखी है और ये लखनऊ की रहने वाली हैं।

aditya yadav

aditya yadav

आदित्‍य यादव और राज लक्ष्मी सिंह यादव की शादी धूमधाम से इटावा के सैफई में हुई थी। इनकी शादी में राजनीति से जुड़े बड़े चेहरे शामिल हुए थे।

aditya yadav

राज लक्ष्मी सिंह यादव बेहद ही स्टाइलिश हैं और अक्सर सोशल मीडिया पर अपनी फोटो शेयर करती रहती हैं।

aditya yadav

राज लक्ष्मी सिंह यादव और आदित्य यादव लखनऊ में रहते हैं। ये एक आलीशान बंगले में रहते हैं। जिसकी कीमत पौने दो करोड़ रुपए के आस पास की है। दरअसल साल 2017 में चुनावी हलफनामा दाखिल करते हुए आदित्य ने अपनी संपत्ति का जिक्र किया था। जिसमें इन्होंने बताया था कि इनके पास एक बंगला है जो कि लखनऊ में है। जिसकी कीमत पौने दो करोड़ रुपए की है।

aditya yadav

वहीं बात की जाए आदित्य यादव के पति शिवपाल यादव की संपत्ति की तो इनके पास 9 करोड़ से अधिक की संपत्ति है और इनकी बेटी अनुभवा पेश से डॉक्टर हैं।

Back to top button