राशिफल

Rashifal 21 July: आज 4 राशियों की कुंडली में बनी हैं ग्रहों की शुभ स्थिति, दुखों का होगा निवारण

हम आपको बुधवार 21 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 21 July 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज मन में असुरक्षा की भावना रहेगी। सब आपकी समझ और शिष्टता से प्रभावित होंगे। आज का दिन आपके लिए मिश्रित फलदायी रहेगा और आपको अपनी बात कहने के साथ ही दूसरों की भी सुननी होगी। आपको आत्म संतोष होगा। पुराना कर्ज चुकाने में आप सक्षम रह सकते है। बदलते मौसम के चलते आपने खान पान में आप बदलाव ला सकते है। आज आपका वैवाहिक जीवन हँसी-ख़ुशी, प्यार और उल्लास का केन्द्र बन सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज कार्यस्थल पर बदलाव हो सकता है। व्यापारिक उश्वति मिलेगी। अपने कामकाज में नया प्रयोग करने में आप सफल हो सकते हैं, दिन आपके लिए ठीक है। अधिकारी आपकी तारीफ करेंगे। विचारों की भरमार से मानसिक थकान का अनुभव कर सकते हैं। अनिद्रा के कारण शारीरिक अस्वस्थता हो सकती है। विशिष्ट व्यक्ति से मुलाकात मन प्रसश्व करेगी। आज आप जो भी सोचेंगे उसमें सफलता मिल सकती है।

ganesh

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज बेहतर होगा कि फालतू खर्च से बचें और वर्तमान समय को देखते हुए भविष्‍य के लिए थोड़े से पैसे बचाएं। आप जीवनसाथी के साथ झगड़े के चलते भावनात्मक तौर पर महसूस कर सकते हैं कि आपकी शादीशुदा ज़िन्दगी में खटास आ गई है। अपने आसपास खुशनुमा माहौल बनाने का प्रयास करें। कोई भी कड़वा पाठ सीखने के लिए भी खुद को तैयार रखें। मामूली बात पर विवाद संभव हैं। किसी कागजात को बिना देखे हस्ताक्षर न करें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज नई परियोजना को शुरू करने के लिए अनुभवी की राय लें। किसी भी अनबन को जल्दी ही सुलझाने की कोशिश करें। जीवनसाथी आपके प्रति आज संवेदनशील होंगे। जहां तक कीमती सामान की बात है तो आपको सतर्क रहना होगा क्योंकि आज कुछ कीमती वस्तु खोने के संकेत हैं। आर्थिक स्थिति में कुछ बड़े बदलाव होने के योग हैं, जिनसे आप खुश भी रहेंगे। आपकी महत्वाकांक्षा बढ़ी हुई रहेगी। आज कोई काम अधूरा न छोड़ें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज कोई पुराना काम निपटा सकता है। नए संबंधो में आपको खास लाभ होगा और संबंध पहले से अधिक मजबूत होंगे। राजनीतिक और सामाजिक क्षेत्र में भी अच्छी सफलता मिल सकती है। यह वित्तीय मोर्चे पर अनुकूल दिन होगा और आपको निवेश के लिए इस अवधि का उपयोग करना चाहिए। आपको परिवार के साथ मनोरंजन और दर्शनीय स्थलों पर पैसा खर्च करने की उम्मीद है। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज पारिवारिक जिम्मेदारी बढ़ सकती हैं। कामकाज से संबंधित अच्छे और व्यावहारिक आइडिया आपके दिमाग में आएंगे। व्यवहार कुशलता और सहनशक्ति से काम लेंगे तो ज्यादातर मामले खुद ही सुलझ जाएंगे। परिवार और बच्चों के साथ बिताया समय आपको फिर ऊर्जा से लबरेज कर देगा। अनजान इंसान से बात करते वक्त सही भाषा का इस्तेमाल करें। पैतृक व्यवसाय में हिस्सेदारी मिल सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

समाज के कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। मान सम्मान में बढ़ोतरी होगी। नौकरी में सहकर्मी व अधिकारी आपका सहयोग कर सकते हैं। प्रेम संबंधों में आज आपका पैसा खर्च होता दिख रहा है। वैवाहिक जीवन में सूझबूझ से काम करें। यात्रा सुखद रहेगी। व्यापार में धन लाभ हो सकता है। मकान के नक्शे में कुछ फेरबदल करने का विचार हो सकता है। बचत और निवेश की योजना बना सकते हैं। आपकी धार्मिक प्रवृत्ति में वृद्धि होगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

करियर में आपकी तरक्की सुनिश्चित होगी। आपका आत्मविश्वास बढ़ा हुआ रहेगा। आपको निवेश की योजना से सावधान रहने की आवश्यकता है क्योंकि आपकी अंध विश्वास की आदत आपको गलत साबित करेगी। आप अपनी अच्छी सेहत का आनंद उठायेंगे। बिजनेस में आपको बड़ा मुनाफा होगा। यह काम के मोर्चे पर एक व्यस्त दिन होगा। माता-पिता का सहयोग मिलेगा। आज पार्टनरशिप में व्यापार करने वालों के लिए समय अनुकूल रहेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और प्रगति निश्चित है। घर पर लड़ाई-झगड़े से दूर रहें तो अच्छा होगा। कारोबार के लिहाज से आज का दिन आपके लिए मिश्रित फलदायी रहेगा। नौकरी में आपको टीमवर्क के साथ अच्‍छे परिणाम प्राप्‍त होंगे। वाणी की मधुरता को बनाएं रखें। आपके घर में शांति बनी रहेगी लेकिन अगर आपने अपने गुस्से पर काबू नहीं रखा तो घर की शांति भंग हो सकती है। अपनी एकाग्रता भंग न होने दें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

जीवनसाथी के साथ आप अच्छा समय व्यतीत कर सकते है। आपको अपने खर्चें को नियंत्रण में रखना चाहिए। कोई नया काम सिखने का अवसर मिलेगा। आपके ज्ञान में बढ़ोतरी होगी। पुराने परिचितों से मिलने-जुलने और पुराने रिश्तों को फिर से तरोताजा करने के लिए अच्छा दिन है। कार्यस्थल पर सहयोगी के साथ अपने व्यवहार को अच्छा बनाकर रखें। परिवार में आनंद-उल्लास का वातावरण रहेगा। लाभ के अवसर प्राप्त होंगे।

Ganesh

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप ऐसे स्रोत से धन अर्जित कर सकते हैं, जिसके बारे में आपने पहले सोचा तक न हो। कारोबार के लिए आज का दिन आपके लिए बेहद अनुकूल रहेगा। नौकरी में नए संबंधो में लाभ होगा। प्रेम संबंध पहले से अधिक मजबूत होंगे। बच्चों के साथ खेलना बहुत अच्छा और सुकून देने वाला अनुभव रहेगा। स्वास्थ्य, नौकरी, शिक्षा और यात्राओं के लिए समय अनुकूल है। आज के दिन रिश्तेदारों से मुलाक़ात करके आप सामाजिक दायित्वों की पूर्ति कर सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप प्रसन्न और आनंदित रहेंगे। आज आप खरीदारी सम्बन्धी किसी ऑफर या लाटरी खरीदने का जोखिम उठा सकते हैं। शादीशुदा लोगों का जीवन बेहतर बना रहेगा। पिता के स्वास्थ्य में सुधार आयेगा। आपकी चिंता दूर होगी। अपनी क्षमता पर आपको ध्यान रखना होगा। किसी नजदीकी व्यक्ति के बारे में अचानक कोई खबर मिल सकती है। दोस्तों के साथकिसी पिकनिक स्पॉट पर जाने का प्रोग्राम बनायेंगे।

आपने Rashifal 21 July का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 21 July का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 21 July 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : दुनिया का एकमात्र जीवित शिवलिंग जिसकी हर साल बढ़ती है लंबाई, दुनिया के अंत दे रहा चेतावनी

Back to top button