दिलचस्प

प्रेमिका को बर्थडे विश करने गया था प्रेमी, रिटर्न गिफ्ट में ले आया दुल्हन

बर्थडे हर किसी को अच्छा लगता है। फिर यह जन्मदिन अपना हो या आपके किसी खास शख्स का। बर्थडे को पसंद करने का एक कारण इसमें मिलने वाले गिफ्ट्स भी होते हैं। इन्हें लेकर बड़ा उत्साह रहता है। जब हमारे किसी खास जैसे गर्लफ्रेंड का बर्थडे हो तो हम कोई खास गिफ्ट की तलाश करते है। कुछ ऐसा जिससे हम उन्हें स्पेशल फिल करा सकें। कभी कभी हमे गिफ्ट के साथ रिटर्न गिफ्ट भी मिल जाता है। रिटर्न गिफ्ट वैसे तो कम मिलते हैं लेकन जब मिलते हैं तो उसे लेने की खुशी भी अलग ही होती है।

gift

आज हम आपको एक ऐसे युवक के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे एक अनोखा रिटर्न गिफ्ट मिला है। इस युवक की प्रेमिका का जन्मदिन था। ऐसे में ये उसे गिफ्ट देने उसके घर गया, लेकिन फिर वहाँ गांववालों ने युवक को एक ऐसा रिटर्न गिफ्ट दिया जिसे वह जिंदगीभर याद रखेगा। दरअसल इस प्रेम को अपने रिटर्न गिफ्ट में प्रेमिका संग शादी मिली। अब यह अनोखी घटना पूरे गांव में चर्चा का विषय बनी हुई है। चलिए इसे थोड़ा और विस्तार से जानते हैं।

यह पूरा मामला सहारनरपुर जिले के ख्वाजा गांव का है। यहाँ एक लड़की रहती है जिसका प्रेमी पास के गोपालपुरा गांव में रहता है। युवक युवती का पिछले दो सालों से लव अफेयर चल रहा था। कुछ दिनों पहले युवती का जन्मदिन आया, ऐसे में उसका प्रेमी एक खास गिफ्ट लेकर अपनी प्रेमिका के घर जा पहुंचा। प्रेमी वैसे तो चोरी छिपके प्रेमिका से मिलने गया था लेकिन गांववालों ने उसे रंगेहाथ पकड़ लिया। इसके बाद कुछ देर हंगामा चला। फिर ग्रामीणों ने लड़केवाले के परिजनों को वहाँ बुला लिया।

couple

जब लड़के के परिजन वहाँ आए तो उन्हें पूरा मामला बताते हुए लड़की के परिजनों से भी मिलवाया गया। फिर सबकी सहमति से उसी गांव के मंदिर में पुलिस के सामने युवक युवती की शादी करवा दी गई। इस तरह युवक को प्रेमिका के बर्थडे पर रिटर्न गिफ्ट में शादी मिल गई। बताया जा रहा है कि युवक इसके पहले भी की बार लड़की से मिलने आ चुका है। तब भी ग्रामीणों ने उसे कई बार समझाया था लेकिन वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आया। इसी बात से तंग आकर ग्रामीणों ने दोनों की शादी करवा दी।

marriage

इस शादी के बाद लड़के वालों ने एक नई मांग रख दी। उन्होंने कहा कि हम अपने बेटे की इस लड़की से दोबारा शादी करवाएंगे। दरअसल वे इस शादी को दोबारा पूरे रीति रिवाज और समाज की उपस्थिति में करवाना चाहते थे। उनकी इच्छा थी कि वह अपनी बहू को गांव से पूरे सम्मान के साथ विदा कर के ले जाए। लड़की वाले इस बात के लिए खुशी खुशी मान गए। फिर बीते रविवार ही दोनों की एक बार फिर शादी हुई। ये शादी धूमधाम से हुई और इसमें दोनों पक्षों के सभी रिश्तेदार शामिल हुए।

यह पूरा मामला अब सोशल मीडिया पर भी चर्चा का विषय बना हुआ है। कुछ लोग मजाक में कह रहे हैं कि मेरे घरवाले भी मेरी प्रेमिका से शादी को नहीं मान रहे हैं। काश मैं भी गांव में रहता तो वहाँ के लोग हमारी शादी जबरन करवा देते। ये एक अच्छा आइडिया है।

Back to top button