बॉलीवुड

रूपा गांगुली ने 3 बार की थी आत्महत्या की कोशिश, पति के होते हुए रही थी लिव इन रिलेशनशिप में

महाभारत में द्रौपदी के रोल से लेकर से राजनीती में आने तक, कुछ ऐसा रहा है रूपा गांगुली का सफर

‘महाभारत’ में द्रौपदी का किरदार अदा करने वाली एक्ट्रेस रूपा गांगुली की निजी जिंदगी दुखों से भरी हुई थी। ये अपनी जिंदगी से इतना परेशान हो गई थी कि इन्होंने कई बार आत्महत्या करने की कोशिश भी की।

roopa ganguly

‘महाभारत’ शो ने इन्हें रातों रात हर घर में प्रसिद्ध कर दिया था और इनका करियर अपने उच्च स्तर पर था। लेकिन इसके बावजूद भी ये खुश नहीं थी।

शादी के बाद बदल गई जिंदगी

roopa ganguly

मैकेनिकल इंजीनियर ध्रुबो मुखर्जी से इन्होंने साल 1992 में शादी की थी। शादी करने के बाद इन्होंने एक्टिंग करियर को छोड़ दिया था और अपना पूरा ध्यान परिवार पर लगा दिया था। ये मुंबई को छोड़कर अपने पति के साथ कोलकाता चली गई। इस शादी से इन्हें दो बेटे भी हुए। इनकी जिंदगी में सब कुछ सही चल रहा था। लेकिन एक समय आया जब इनके रिश्ते पति के साथ खराब होने लगे और ये साल 2007 में अगले घर में जाकर रहने लगी। शादी के 14 साल के बाद इनका तलाक हो गया और औपचारिक रूप से जनवरी 2009 में ये पति से अलग हो गई।

roopa ganguly

तीन बार की खुदकुशी की कोशिश

अपने पति ध्रुबो मुखर्जी की हरकतों से रूपा गांगुली इस कदर परेशान थी कि इन्होंने अपनी लाइफ को कई बार खत्म करने की कोशिश की थी। एक इंटरव्यू में रूपा गांगुली ने खुद इस बात का खुलासा किया था और कहा था कि एक बार नहीं बल्कि तीन बार आत्महत्या करने की कोशिश मैंने की। ध्रुबो मुझे रोजमर्रा के खर्चों के लिए पैसे तक नहीं देते थे।

roopa ganguly

रियलिटी शो ‘सच का सामना’ में आई रूपा गांगुली ने खुलकर अपनी निजी जिंदगी के बारे में बात की और लोगों को बताया कि इन्होंने बहुत सारी नींद की गोलियां खा ली थीं। लेकिन हर बार बच जाती थीं। हर बार भगवान ने उन्हें बचा लिया।

प्रेमी के साथ रहना किया शुरू

roopa ganguly

पति से रिश्ते खराब होने के चलते रूपा गांगुली एकदम अकेली रहे गई। इसी बीच इनकी जिंदगी में दिब्येंदु आया। जो कि एक गायक था और आयु में इनसे 13 साल छोटा था। दिब्येंदु ने रुपा गांगुली का हाथ उस समय थामा जब इनके पास कोई नहीं था। पति से अलग होने के बाद ये दिब्येंदु के साथ अपने मुंबई के फ्लैट में रहने के लिए आ गई। लेकिन कुछ सालों बाद इनका ब्रेकअप हो गया और ये दिब्येंदु से भी अलग हो गईं।

roopa ganguly

दिब्येंदु और अपने रिश्ता का जिक्र भी इन्होंने शो के दौरान किया था और कहा था कि जब ये दिब्येंदु के साथ रहती थीं। तब पति से इनका तलाक नहीं हुआ था।

कई फिल्मों में किया है काम

roopa ganguly

रूपा गांगुली ने हिन्दी और बंगाली भाषा की कई फिल्मों में काम किया है। लेकिन आज भी ये ‘महाभारत’ में निभाई गई द्रौपदी की भूमिका के लिए जानी जाती हैं। एक्टिंग के अलावा ये राजनीति में भी काफी सक्रिय हैं और राज्यसभा से सांसद हैं। ये साल 2015 में बीजेपी पार्टी में शामिल हुई थी और इन्होंने चुनाव भी लड़ा था। इस पार्टी की ओर से इन्हें साल 2016 में राज्यसभा भेजा गया था।

Back to top button