राशिफल

Rashifal 20 July: आज तीन राशि वालों को मिलेगी ऐसे कामयाबी खिल उठेगा चेहरा, पढ़ें अपना राशिफल

हम आपको मंगलवार 20 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 20 July 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज कोई छोटी-सी बीमारी आपको परेशान कर सकती है इसलिए सावधानी बरतें। किसी मित्र से आपकी मुलाकात होगी। आपको नए स्रोतों से धन की प्राप्ति होगी। दोस्तों की मदद से काम पूरे होने के योग हैं। आपका दांपत्य जीवन सुखमय व्यतीत होगा। भागदौड़ में सावधानी बरतें, पांव में चोट लगने का भय है। प्रेम-प्रसंग के प्रति आपका झुकाव रहेगा। नौकरी में विरोधी पक्ष से भी पूर्ण सहयोग मिलेगा। जीवनसाथी की राय भी सुन लें, उपयोगी सिद्ध होगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको वे काम करने चाहिए, जो आपके स्वास्थ्य और सौन्दर्य में सुधार करने में मदद करें। काम में दिलचस्पी बनाए रखने के लिए ख़ुद को शांत रखें। आज सोच-समझकर क़दम बढ़ाने की ज़रूरत है जहाँ दिल की बजाय दिमाग़ का ज़्यादा इस्तेमाल करना चाहिए। निजी जीवन की प्राथमिकताओं को भी साथ ही साथ समझने की कोशिश कर लें। किसी प्यार के रिश्ते को सँभालने में कोई कमी न रखें। दांपत्‍य जीवन खुशनुमा बना रहेगा।

Hanuman

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप अपना रवैया ईमानदार एवं स्पष्टवादी रखें। व्यक्ति आपकी दृढ़ता एवं क्षमताओं को सराहेंगे। आपका सामाजिक दायरा बहुत हद तक बढ़ सकता है। आसपास के लोगों से आपको मदद मिलेगी। कारोबार में खूब पैसा मिलेगा और नौकरी में भी आपका मन प्रसन्‍न होगा। देर शाम तक आप लोगों को कहीं दूर से कोई अच्छी ख़बर सुनने को मिल सकती है। जमीन-जायदाद के दस्तावेज आदि से आज दूर रहिएगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

निवेश के लिए अच्छा दिन है, लेकिन उचित सलाह से ही निवेश करें। अगर आप व्यवसाय में किसी नये भागीदार को जोड़ने पर विचार कर रहे हैं, तो यह ज़रूरी होगा कि उससे कोई भी वादा करने से पहले आप सभी तथ्य अच्छी तरह जाँच लें। व्यवसायियों के लिए दिन धीमा रहेगा। आज ऑफिस पार्टी में अपने जीवनसाथी को साथ ले जा सकते हैं। नौकरी, कार्यक्षेत्र में नई जिम्‍मेदारियां सौंपी जा सकती हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज अपनी वाणी पर संयम रखें। आपकी सेहत में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। नौकरी के दौरान सहजता महसूस कर सकते हैं। आमदनी या धनागमन में गतिशीलता बनी रहेगी। कोई नया अनुबंध भी मिल सकता है। जल्दबाजी में कोई फैसला न लें। आपके परिवार के अलावा भी अगर किसी को आपकी मदद की जरूरत हो तो उसकी मदद करने से भी पीछे ना हटें। धार्मिक यात्रा हो सकती है। आज कारोबार के लिए शुभ योग बन रहे हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप ख़ुद को अपने प्रिय के प्यार से सराबोर महसूस करेंगे। राजनीतिक मामले आपके हल हो सकते है। दूसरों की मदद करने के मौके आपको मिल सकते हैं। आपके व्यक्तिगत जीवन में कुछ महत्वपूर्ण घटित होगा, जो आपके और आपके परिवार के लिए प्रसन्नता लेकर आएगा। नकारात्मक चिंताएं उत्साह में कमी लाएंगी। परिवार के किसी सदस्य की तबीयत अकस्मात खराब हो जाने से आप थोड़े परेशान हो सकते हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज परिवार के सदस्यों से झगड़ा करने से बचें। नई परियोजनाओं पर कार्य शुरू कर सकते हैं। आमदनी में मनोवांछित सुधार होने की संभावना है। आज घर पर अतिथियों का आगमन हो सकता है। संवाद में उग्र भाषा का प्रयोग न करें। अगर आप यात्रा कर रहें है तो सभी ज़रूरी दस्तावेज साथ रखना न भूलें। आप कुछ आध्यात्मिक हो सकते हैं। प्रयास करें एवं स्वयं की मजबूत भावनाओं को स्वयं में रखें। दोस्तों से मदद मिलती रहेगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपके आसपास के लोग आपसे किसी न किसी मामले पर सलाह ले सकते हैं। मित्रजनों से संबंध मधुर होंगे। व्यापार के साझेदारों तथा पत्नी पक्ष से भी पूर्ण सहयोग मिलेगा। आपकी सक्रियता का स्तर बढ़ सकता है। आज ऑफिस में काम करने वालों को बॉस से भी तारीफ सुनने को मिल सकती है। दिन आपका अनुकूल साबित हो सकता है। कला के प्रति आपको बहुत कुछ मिल सकता है। नई सम्भावना बन रही है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज मित्रों से सहयोग लेना पड़ सकता है। किसी महिला के प्रति आकर्षित हो सकते हैं। व्यवसाय के क्षेत्र में आपको लाभ होगा। दैनिक कार्यों में आपको सफलता मिलने की संभावना है। मित्र और सहकर्मी आपके प्रयासों में आप का समर्थन करेंगे। आप अपने भविष्य को बेहतर बनाने के लिए खूब मेहनत करेंगे। आपकी मेहनत रंग लायेगी। आपको अपने कार्य क्षेत्र में असीम विजय प्राप्त होने की संभावना है।

Ganesh ji

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

कला से जुड़े लोगों को तरक्की मिलेगी। नए कोर्स को ज्वॉइन के लिए दिन आज शुभ है। आज जरूरी सामान की खरीदारी करने बाहर जा सकते हैं और भौतिक सुख की वस्‍तुओं को भी आप खरीदेंगे। घर परिवार के वृद्धजनों से बहस में न उलझें। किसी तीसरे इंसान का दखल आपके और आपके प्रिय के बीच गतिरोध पैदा करेगा। किसी बड़े समारोह में भाग लेने का अवसर मिलेगा। पुरानी टेंशन खत्म हो जाएगी, खुद पर ध्यान देंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज घर को सजाने-संवारने के लिए अपने खाली समय का उपयोग करें। आज प्रॉपर्टी में मिले-जुले असर के बावजूद प्रोफेशन और आर्थिक मामले में फायदा मिलने की उम्मीद है। बहुत हद तक आप सफल रहेंगे। कार्यक्षेत्र में सक्रियता बढ़ानी होगी। योजनाओं में व्यवहारिता को इग्नोर न करें। भाग्यवृद्धि के अवसर आएंगे। आप-अपने परिचितों के साथ लेन-देन में सावधानी बरतें अन्यथा बाद में संबंधो में गिरावट आ सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपके परिवार में आनंद का वातावरण छाया रहेगा, जिससे आपका मन प्रफुल्लित रहेगा। आपको कार्यक्षेत्र में कुछ नई जिम्‍मेदारियां सौंपी जा सकती हैं। जो लोग कला, लेखन आदि कार्यों से जुड़े हैं, उनके लिए आज का दिन शुभफलदायी होगा। शिक्षा तथा प्रतियोगिता में छात्र सफलता की प्राप्ति करेंगे। आपके सारे काम आसानी से और समय पर निपट सकते हैं। बिजनेस के कुछ मामले आप समझदारी से निपटा सकते हैं।

आपने Rashifal 20 July का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 20 July का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 20 July 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : गरीबी व कर्ज मुक्ति से मिल जाएगा छुटकारा, बस इस तरह से कर लें मां धूमावती की पूजा

Back to top button
शादी से पहले लिव इन के मजे ले चुके हैं ये सितारे बेहद खूबसूरत है अरविन्द अकेला कल्लू की दुल्हनिया, देखकर हो जाएंगे लट्टू