दिलचस्प

एयर होस्टेस पर आया था बाबुल सुप्रियो का दिल, फिर ममता बनर्जी ने करवाई थी शादी: देखें तस्वीरें

सांसद बाबुल सुप्रियो ने साल 2016 में दूसरी शादी की थी। पहली पत्नी के होते हुए इनका दिल जेट एयरवेज में एयर होस्टेस का काम करने वाली रचना शर्मा पर आया था। रचना से शादी करने के लिए इन्होंने पहली पत्नी रिया सुप्रियो को तलाक दिया था। वहीं बीजेपी नेता बाबुल सुप्रियो की दूसरी शादी दिल्ली में हुई थी और ममता बनर्जी द्वारा करवाई गई थी। जी हां, TMC प्रमुख ममता बनर्जी की वजह से ही बाबुल सुप्रियो रचना के साथ शादी कर पाए थे।

साल 2015 में लिया था तलाक

babul supriyo

बाबुल सुप्रियो की पहली शादी साल 1995 में हुई थी। इस शादी से इन्हें एक बेटी भी है। हालांकि साल 2015 में इन्होंने अपनी पत्नी रिया सुप्रियो को तलाक दे दिया और दूसरी शादी रचना शर्मा से की। जोकि एक एयर होस्टेस हुआ करती थी। रचना शर्मा से सुप्रियो की मुलाकात उस वक्त हुई जब ये शादीशुदा थे।

babul supriyo

बाबुल सुप्रियो और रचना की पहली मुलाकात फ्लाइट के दौरान हुई थी। मुंबई से कोलकत्ता जाने वाली फ्लाइट में रचना को पहली बार इन्होंने देखा था। रचना को देखते ही बाबुल सुप्रियो का दिल इनपर आ गया। बाबुल सुप्रियो और रचना के बीच पहले दोस्ती हुई जो कि आगे जाकर प्यार में बदल गई।

babul supriyo

करीब दो सालों तक एक दूसरे को डेट करने के बाद इन्होंने शादी करने का फैसला लिया।

babul supriyo

बाबुल सुप्रियो दिल्ली स्थित बंगाल भवन में शादी करना चाहते थे। इन्होंने इस भवन के 14 कमरे बुक करवाने चाहे थे। लेकिन इन्हें नियमों का हवाला देते हुए एक साथ 14 कमरे देने से मना कर दिया गया। जिसके बाद बाबुल सुप्रियो ने ममता बनर्जी से मदद मांगी और इन्हें फोन कर बंगाल भवन में 14 कमरे देने को कहा।

babul supriyo

बाबुल सुप्रियो ने ममता बनर्जी से बात करते हुए कहा था कि वो उन्हें 14 कमरे दिलवा दें। वो हर कमरे का किराया देने के तैयार हैं। ममता बनर्जी फौरन से इनकी मदद करने को तैयार हो गई।

babul supriyo

ममता बनर्जी ने बंगाल भवन बाबुल को दे दिया और वो भी बिना पैसों के। ममता ने बाबुल से कहा कि ये उनकी तरफ से शादी का तोहफा समझ लें। जिसके बाद धूमधाम से बाबुल ने यहां पर रचना के साथ शादी की। ये शादी बंगाली रीति-रिवाज से हुई।

babul supriyo

बाबुल की दूसरी शादी में देश के कई दिग्गज नेता शामिल हुए थे। इस शादी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शिरकत की थी और इन्हें आशीर्वाद दिया था।

babul supriyo

आपको बात दें कि राजनेता होने के साथ-साथ बाबुल सुप्रियो एक एक्टर, एक प्लेबैक सिंगर और टीवी होस्ट भी हैं। बाबुल सुप्रियो भारतीय जनता पार्टी (BJP) में साल 2014 में शामिल हुए थे। ये आसनसोल सीट से भाजपा के सांसद और राज्यमंत्री हैं। बाबुल भाजपा सरकार में केंद्रीय मंत्री भी रह चुके हैं। बंगाल में ये बीजेपी का जाना माना चेहरा हैं।

babul supriyo

पहली शादी से बाबुल सुप्रियो को एक बेटी भी है जो कि इनके तरह ही सिंगर है। इनकी बेटी ने कुछ गाने गा रखें हैं और अपनी पहचान कायम करने में लगी हुई हैं।

Back to top button