विशेष

इन हिंदू क्रिकेटर्स ने मुस्लिम लड़की से की है शादी, एक तो 2 बार बन चुका है दूल्हा

किसी की पत्नी फातिमा तो किसी की पत्नी फरहीन, इन हिंदू क्रिकेटर्स ने मुस्लिम औरतों से की शादी

आज इस लेख के माध्यम से हम आपको कुछ ऐसे हिंदू क्रिकेटर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने मुस्लिम लड़कियों से शादी की है. इन हिंदू क्रिकेटर्स ने धर्म की दीवारों को तोड़कर जीवनसंगिनी के रुप में मुस्लिम लड़की का हाथ थामा.

मनोज प्रभाकर…

manoj prabhakar wife

मनोज प्रभाकर भारत के एक सफल क्रिकेटर रहे हैं. 58 साल के मनोज प्रभाकर ने भारत क लिए ढेरों मैच खेलें हैं. क्रिकेट के मैदान में धमाल मचाने वाले मनोज अपनी निजी जिंदगी को लकर भी सुर्ख़ियों का हिस्सा रहे हैं. मनोज ने दो शादियां की है. उनकी पहली शादी संध्या प्रभाकर से हुई थी. दोनों ने साल 1986 में शादी की थी. बाद में दोनों अलग हो गए थे. इसके बा दमनोज का दिल आया अभिनेत्री फरहीन पर. वहीं फरहीन भी मनोज के प्यार में पागल हो गईं. हिन्दू धर्म से संबंध रखने वाले मनोज प्रभाकर ने मुस्लिम धर्म से संबंध रखने वाली फरहीन से दूसरी शादी कर ली.

बता दें कि, मनोज प्रभाकर ने कुल 169 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है. उन्होंने अपनी देश के लिए 39 टेस्ट और 130 वनडे मैच खेलें हैं. जिनमे क्रमश: उन्होंने 1600 और 6360 रन बनाए हैं. वहीं टेस्ट में उनके नाम 96 और वनडे में 157 विकेट दर्ज है. जबकि उनकी पत्नी फ़रीह की बात करें तो उन्होंने हिंदी सिनेमा में अपने कदम ‘जान तेरे नाम’ फ़िल्म से रखे थे. 48 साल की फरहीन ने बॉलीवुड के साथ ही तमिल और कन्नड़ फिल्मों में भी काम किया है.

अजीत अगरकर…

ajit agarkar

अजीत अगरकर भारत के एक सफल गेंदबाज रहे हैं. टेस्ट की तुलना में उन्होंने वनडे क्रिकेट में ख़ूब नाम कमाया है. 43 साल के अजीत अगरकर हिन्दू धर्म से संबंध रखते हैं. उनका दिल अपने मुस्लिम कोच की बेटी पर आ गया था. अगरकर की पत्नी का नाम फ़ातिमा है. साल 2002 में अजीत और फ़ातिमा ने शादी कर ली थी. हिंदू धर्म के अजीत और मुस्लिम धर्म की फ़ातिमा ने प्रेम में धर्म की दीवार भी तोड़ दी थी और दोनों हमेशा हमेशा के लिए एक दूजे के हो गए थे. दोनों का एक बेटा है जिसका नाम राज अगरकर है.

ajit agarkar

बता दें कि, अजीत ने भारत का तीनों ही फॉर्मेट में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिनिधित्व किया है. उन्होंने कुल मिलाकर अपने देश के लिए 221 इंटरनेशनल मैच खेलें है. जिनमें 26 टेस्ट, 191 वनडे और 4 टी-20 मुकाबले शामिल है. अजीत ने वनडे में 288 और टेस्ट में 58 विकेट झटके है. वहीं 4 टी-20 मुकाबलों में अजीत ने 3 विकेट हासिल किए.

शिवम दुबे…

sivam dubey

शिवम दुबे ने हाल ही में अपनी लौंग टाइम गर्लफ्रेंड अंजुम खान से शादी की है. 16 जुलाई को शिवम और अंजुम की शादी दोनों धर्म के रीत-रिवाजों के आठ संपन्न हुई.


सोशल मीडिया पर अपनी हाडे की खबर को साझा करते हुए शिवम ने लिखा था कि, ‘हमने प्यार से प्यार किया जो मोहब्बत से ज्यादा था और अब हमारी हमेशा के लिए जिंदगी शुरू होती है. जस्ट मैरिड 16-07-2021.’

नकुल वेंगसरकर…

nakul vengsarkar

नकुल वेंगसरकर भारत के पूर्व मशहूर खिलाडी दिलीप वेंगसरकर के बेटे हैं. 39 साक के नकुल की शादी साल 2013 में टीवी एंकर आयशा फरीदी से हुई थी. नकुल हिंदू धर्म से संबंध रखते हैं जबकि आयशा मुस्लिम है.

Back to top button