बॉलीवुड

कभी एक छोटे से कमरे में रहने वाले रवि किशन आज रहते हैं 12 बेडरूम वाले महल में। देखें तस्वीरें

चार बच्चों के पिता रवि किशन एक समय 12 लोगों के साथ रहते थे एक कमरे में। अब हैं आलीशान घर के मालिक...

भोजपुरी के सुपरस्टार रवि किशन किसी पहचान के मोहताज़ नहीं है। बीते दिन 17 जुलाई को वे 52 वर्ष के हो गए। 17 जुलाई, 1969 को उत्तरप्रदेश के जौनपुर जिले के बिसुईं गांव में जन्मे रवि किशन एक बेहतरीन एक्टर हैं। बता दें कि रवि किशन को भोजपुरी फिल्मों का ‘अमिताभ बच्चन’ कहा जाता है। रवि किशन भले ही भोजपुरी सिनेमा के स्टार हो लेकिन मायानगरी से भी उनका काफ़ी गहरा रिश्ता है। मालूम हो कि रवि किशन मुंबई के गोरेगांव स्थित एक बिल्डिंग के 14 वें फ्लोर पर रहते हैं। रवि ने दो डुप्लेक्स को मिलाकर एक घर बनाया है। जिसका साइज 8 हजार वर्गफीट है। इस घर में 12 बेडरूम, डबल हाइट की छत वाला टैरेस और एक जिम के अलावा भी बहुत कुछ है।

Ravi Kishan Bhojpuri Actor

बता दें कि रवि को मुंबई में अपना घर बनाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी। एक इंटरव्यू में रवि किशन ने बताया था कि यहां तक पहुंचने के लिए मैंने कड़ी मेहनत की है। मैं मुंबई में अपने शुरुआती दिनों को याद करता हूं, जब मैं एक चॉल के 120 वर्गफुट के रूम में रहता था। वो रूम मैं अपने 12 साथियों के साथ शेयर करता था और आज अकेले मेरे पास 12 बेडरूम का घर है। रवि के इस घर के टैरेस में कई पेड़-पौधे लगे हैं।

ravi kishan house

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ravi Kishan (@ravikishann)


इसके अलावा उन्होंने बताया था कि हम यहां चीकू और मिर्चियां उगाते हैं। मेरी पत्नी प्रीति को हरियाली से काफ़ी लगाव है। इसलिए यह सब पेड़-पौधे लगाए गए हैं। मैंने कभी कल्पना नहीं की थी कि कंक्रीट से बनी इस बिल्डिंग की 14 वीं मंजिल पर हम ऑर्गेनिक फल और सब्जियां उगाएंगे।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ravi Kishan (@ravikishann)


रवि किशन अपने घर की टैरेस पर बने गार्डन में अक्सर वर्कआउट और योगा करते हैं। यहां चारों ओर हरियाली देखी जा सकती है। इतना ही नहीं रवि किशन ने अपने इस घर में एक रूम ऐसा बनाया है, जिसमें वे अपने ऑफिस से जुड़े काम कर सकते हैं। इस रूम में बने शेल्फ में ढेर सारी किताबें भी देखने को मिलती है। वही उनके घर के हर रूम की सजावट देखने लायक है। हर रूम को डिफरें रंगों सजाया गया है।

ravi kishan house

ravi kishan house

रवि किशन अक्सर घर की बालकनी में खड़े होकर बाहर का नजारा देखते हैं। उनके इस घर में काफी स्पेस है, जहां वे ध्यान लगाते है और मेडिटेशन करते हैं। बता दें कि रवि किशन और उनकी पत्नी के बीच बेहतरीन ट्यूनिंग है। रवि किशन की पत्नी का नाम प्रीति है। रवि हर त्यौहार फैमिली के साथ घर पर ही सेलिब्रेट करते हैं।

Ravi Kishan Bhojpuri Actor

Ravi Kishan Bhojpuri Actor

रवि किशन के घर का इंटीरियर देखने लायक है। घर की दीवारों पर अलग-अलग रंग का पेंट देखने को मिलता है। वहीं बात रवि किशन के परिवार की करें। तो रवि किशन चार बच्चों के पिता हैं। उनकी बड़ी बेटी का नाम रीवा है। इनके अलावा उनकी दो बेटियां तनिष्क व इशिता और एक बेटा सक्षम भी है।

ravi kishan house

बता दें कि रवि किशन अपनी बेटी रीवा से बेहद क्लोज बॉन्डिंग शेयर करते हैं। रवि किशन की बेटी रीवा बेहद खूबसूरत हैं। रीवा भी अब एक्ट्रेस बन चुकी हैं और उन्होंने जनवरी, 2020 में रिलीज हुई फिल्म ‘सब कुशल मंगल’ से डेब्यू किया। इस फिल्म में उनके साथ अक्षय खन्ना और प्रियांक शर्मा ने काम किया है।

ravi kishan house

मालूम हो कि कभी छोटी-सी दिखने वाली रीवा अब 24 साल की हो चुकी हैं और काफी ग्लैमसर दिखती हैं। रवि किशन ने बेटी को लेकर एक इंटरव्यू में कहा था कि, ” रीवा का बचपन मुझे एक्टिंग करते देखते गुजरा है। वह जन्मजात कलाकार है। ऐसे में इस फील्ड में उसका भविष्य उज्ज्वल है।”

ravi kishan house

रवि किशन के फ़िल्मी करियर की बात करें। तो रवि किशन ने साल 1992 में रिलीज हुई फिल्म ‘पीतांबर’ से फिल्मों की दुनिया में कदम रखा था। इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया और फिर 2003 में रवि किशन ने फिल्म ‘सैयां हमार’ से भोजपुरी इंडस्ट्री में कदम रखा था।

Ravi Kishan Bhojpuri Actor

बता दें कि रवि किशन ने बॉलीवुड, भोजपुरी, मराठी, तेलुगू, कन्नड़ और गुजराती फिल्मों में भी काम किया है। अभी रवि किशन की आख़िरी फिल्म कन्नड़ भाषा की थी। जिसका नाम रॉबर्ट था। वही रवि किशन की आगामी फिल्मों की बात करें। तो वह आगामी समय में 3 फिल्मों में नज़र आने वाले हैं। जिसमें 1 हिंदी और 2 भोजपुरी फ़िल्म है। बूंदी रायता हिंदी फिल्म है और 2 भोजपुरी फिल्में हैं राधे और सबसे बड़ा चैम्पियन।

Ravi Kishan Bhojpuri Actor

Back to top button