समाचार

आसमान से जंगलों के बीच गिरा एयरक्राफ्ट, आवाज सुन दौड़े गांववाले तो दिखा अजीब मंजर, देखें Video

हादसा एक ऐसी चीज है जो कभी भी, कहीं भी और किसी भी समय हो सकता है। खासकर जब आप किसी वाहन में सवार हो तो दुर्घटना होने के चांस और भी बढ़ जाते हैं। ये दुर्घटना तब और भी गंभीर हो जाती है जब आपका वाहन हवा में उड़ता हो। यानि आप किसी एयरक्राफ्ट में हो। उस समय कोई भी गड़बड़ हुई तो आप हजारों फिट की ऊंचाई से सीधा जमीन पर जाकर गिरते हैं। इस स्थिति में आपके बचने की उम्मीद बहुत काम ही होती है। वहीं जिस जगह आपका एयरक्राफ्ट गिरता है वहां खड़े लोगों की जान को भी खतरा रहता है।

aviation-academy-aircraft-crash-in-maharashtra-jalgaon

एयरक्राफ्ट क्रेश से जुड़े मामले कभी कभी सामने आते रहते हैं। हाल ही में एक ताजा मामला महाराष्ट्र के जलगांव में शुक्रवार को देखने को मिला है। यहां एविएशन एकेडमी का एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया। हादसे के बाद गाँववाले मदद करने एयरक्राफ्ट के मलबे के पास गए। वहां उन्हें जो नजारा दिखा उसे देख वे हैरान रह गए। अब इस पूरी घटना की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं। इनके वायरल होते ही केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने हादसे की जांच के आदेश भी दे दिए। तो चलिए विस्तार से जानते हैं कि ये पूरा मामला आखिर क्या है।

दरअसल ये पूरा मामला महाराष्ट्र के जलगांव जिले के वर्दी शिवारा के पास चोपड़ा तालुका का बताया जा रहा है। यहां शुक्रवार शाम करीब 4.30 बजे एविएशन एकेडमी का एक एयरक्राफ्ट बुरी तरह से क्रैश हो गया। एयरक्राफ्ट क्रैश की आवाज सुन गाँववाले दौड़कर मदद करने को आए। यहां उन्होंने देखा कि एयरक्राफ्ट में बैठे दो लोगों में से एक की मौत हो गई है बल्कि दूसरा गंभीर रूप से घायल है। गंभीर रूप से घायल व्यक्ति एक महिला निकली जो कि ट्रेनी पायलट अंशिका गुर्जर है। वहीं जो फ्लाइट इंस्ट्रक्टर था उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

वायरल वीडियो और तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि ये हादसा कितना भयानक था। गाँववालों ने एयरक्राफ्ट के मलबे में से घायल महिला ट्रेनी पायलट और मृत फ्लाइट इंस्ट्रक्टर को बड़ी मुश्किल से बाहर निकाला। घायल महिला पायलट को बाहर निकालते ही अस्पताल पहुंचाया गया। इस पूरी घटना का वीडियो आप यहां देख सकते हैं।

उधर सोशल मीडिया पर इस घटना की जानकारी मिलते ही केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने हादसे की जांच का आदेश दे दिया। यह एयरक्राफ्ट प्राइवेट NMIMS एविएशन अकादमी का बताया जा रहा है। हादसे की खबर मिलते ही प्रशासन की टीम फायरब्रिगेड के साथ मौके पर जा पहुंची। एयरक्राफ्ट जहां गिरा है वह सतपुड़ा रेंज का जंगल राम तलावइलाका है। गहने जंगल के चलते मलबे को हटाने में समस्या भी आ रही है।

वैसे इस पूरी घटना पर आपका क्या नजरिया है?

Back to top button