राशिफल

Rashifal 17 July: आज 6 राशि वालों की आमदनी में होगी बढ़ोतरी, जबकि ये राशियां बरतें सावधानी

हम आपको शनिवार 17 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 17 July 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपका आर्थिक पक्ष अच्छा होगा। भगवान के प्रति विश्वास बढ़ेगा। वैचारिक मतभेद दूर होने के साथ ही आज किसी को अपने मन की बात बताने का मौका मिलेगा। कारोबार में नये सौदे लाभप्रद रहेंगे। रुके कार्य पूरे होने में अभी समय लग सकता है। विचारों का तालमेल बनाये रखना बहुत जरूरी होगा। रिश्तों की अच्छाई तभी उभरकर आएगी। स्नेहीजनो से भेंट-उपहार मिल सकते हैं। राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े लोगों की समाज में और अच्छी छवि बनेगी।

shanidev

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज किसी स्त्री मित्र से सहयोग के कारण लाभ होगा। विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन लगेगा। करियर में आगे बढ़ने के मौके मिल सकते हैं। सामाजिक सम्मान भी बढ़ सकता है। पारिवारिक संबंधों में सुधार के योग बन रहे हैं। व्यस्त दिनचर्या के बावजूद स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। ख़र्चों में इज़ाफ़ा होगा, लेकिन साथ ही आमदनी में हुई बढ़ोत्तरी इसको संतुलित कर देगी। आज घरेलू कार्यों में व्यस्तता बढ़ने की संभावना है। परिवार में किसी मांगलिक कार्य की योजना बनेगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप अपनी योजनाओं को पूरा करने में सफल होंगे। पारिवारिक सुख-शांति में वृद्धि होगी। व्यवसाय में अधिक धन लगाना लाभकारक रहेगा। आज किसी पुराने म‍ित्र से मुलाकात होने से आपका दिन सुखद बीतेगा। पैसों के मामलों में समझदारी वाला फैसला कर सकते हैं। आज लोगों के साथ ठीक तरह से पेश आएं, खासतौर पर उनके साथ जो आपसे प्यार करते हैं। भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा। बच्चे खुश नजर आयेंगे। वे खेलकूद में अधिक रूचि लेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपकी यात्रा आरामदेह रहेगी। आपको नवीन वस्त्राभूषण की प्राप्ति होगी। पारिवारिक लोगों से संबंध मधुर होंगे। भाग्योदय की संभावना के बीच कार्यस्थल पर किसी से आकर्षित होंगे। जो भी काम करें पूरे आत्मविश्वास के साथ और आनंद से करेंगे, तो निश्चित सफल होंगे। आमदनी बढ़ने के आसार हैं। आप धैर्य रखें। जीवनसाथी के साथ बाहर घूमने या डिनर के लिए जा सकते हैं। लव लाइफ और दाम्पत्य जीवन के लिए समय अच्छा है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज घर-परिवार में किसी से अनबन हो सकती है। गुस्से पर नियंत्रण रखें। रचनात्मक काम में लगे लोगों के लिए सफलता से भरा दिन है, उन्हें वह शौहरत और पहचान मिलेगी जिसकी उन्हें एक अरसे से तलाश थी। आप महसूस करेंगे कि आपका जीवनसाथी किसी महत्वपूर्ण बातचीत में आपसे असहमत हो सकता है। यह वित्त के लिहाज से एक लाभदायक दिन होगा। निवेश की योजना बन सकती है। आप सभी  काम पूरे कॉन्फिडेंस से  करेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कानून और पैसों के बारे में ठोस और सकारात्मक बातचीत हो सकती है। मानसिक भटकाव के कारण काम पर ध्यान देने में कठिनाई होगी, ज्यादा न सोचें। अपने दिल की बातें पार्टनर से न छुपाएं। शारीरिक रूप से ज्यादा नहीं लेकिन मामूली परेशानियां जरूर रहेंगी। भूमि जायदाद से जुड़े मामले आपके समाधान हो सकते है। मां पिता की एवं से आप लोगों को अच्छा सहयोग प्राप्त हो सकते है। जमीन-जायदाद खरीदने में आपका ध्यान रहेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको कामकाज में धनलाभ होगा। मांगलिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते है। नौकरी में भी उच्चाधिकारियों का सहयोग म‍िलेगा। आज अगर कहीं भूमि-जायदाद संबंधी विवाद है तो उसका भी समाधान हो जाएगा। आज आप कहीं लंबी यात्रा पर जा सकते हैं। अपने जीवनसाथी को कोई गिफ्ट दे सकते हैं। कार्यक्षेत्र में बहुत आज अच्छे परिणाम मिलेंगे। अविवाहित लोगों के लिए दिन अच्छा है। विवाह प्रस्ताव भी मिलने के योग बन रहे हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज अच्छी आदतें और नियम में रहना आपके लिए लाभकारी होगा। यदि आपका पैसा कहीं रुका हुआ है तो थोड़े से प्रयास से उसकी प्राप्ति हो सकती है। दांपत्‍य जीवन में सुखद स्थिति रहेगी। पर‍िवार के अन्‍य र‍िश्‍तों में आज आप अधिक भावुक रह सकते हैं। विदेश यात्रा करने के लिए दिन आपका खास रहने वाला है। परिवार के साथ आनंद में दिन बिता सकते हैं। दूसरों के साथ बुरा करने से आपको बचना चाहिए। आज आपकी कोई इच्छा पूरी हो जाएगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

धनु राशि के जातक आज किसी ऐसे इंसान का साथ पाने की कोशिश करें जो आपकी भावनाओं को समझता हो और आप उसकी। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी। अगर आप कोशिश करें तो आप अपने जीवनसाथी के साथ अपने जीवन का सबसे अच्छा दिन आज गुज़ार सकते हैं। माता का चरण स्पर्श कर आशीर्वाद प्राप्त करें। व्यय की अधिकता रहेगी। छात्र सफल रहेंगे। संतान की सफलता से खुश रहेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

मकर राशि वाले आज जल्दबाजी में कोई काम न करें। वैवाहिक योग बनेंगे। आज सांसारिक सुख भोग के साधनों पर शुभ व्यय होने से मन में हर्ष होगा। क‍िसी र‍िश्‍ते में आज बहुत समय से चली आ रही कटुता आपसी समझौते से समाप्त हो जाएगी। नफरत की जगह प्यार को अपनी जिंदगी में शामिल करें। क्योंकि प्यार एक ऐसा एहसास है जो आपको कभी हारने नहीं देगा। बुजुर्गों तथा मित्रों से लाभ और सुखद क्षणों का अनुभव मिलेगा।

Hanuman

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप दूसरों की जितनी मदद करेंगे, खुद भी उतने ही लाभ में रहेंगे। माता के स्वास्थ की चिंता रहेगी। पारिवारिक मांगलिक आयोजनों की रुपरेखा बनेगी। दोस्तों के साथ किसी जरूरी मसले पर चर्चा होगी। जॉब में प्रगति होगी। जैसे ही आप हालात पर पकड़ बनाने की कोशिश शुरू करेंगे, आपकी घबराहट गायब हो जाएगी। रिस्क लें और आगे बढ़ें। आपकी भावनाओं का सम्मान होगा। आपको अपनी सेहत पर विशेष ध्यान देना चाहिए।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज संतान की तरफ से शुभ समाचार मिलेगा। व्‍यवसाय में आज धीरे-धीरे सफलता की ओर कदम बढ़ाये जा सकते हैं। लेकिन कोई नया कार्य शुरू करने के लिए समय अनुकूल नहीं है। अगर आज आप कामकाज के लिए जरूरत से ज्यादा दबाव बनाएंगे तो लोग भड़क सकते हैं। आज आप अपनी भावनाओं पर काबू रखने में दिक्कत महसूस करेंगे। विश्वसनीय व्यक्ति का सहयोग भी मिल सकता है। आपका पार्टनर संवेदनशील मूड में रहेगा।

आपने Rashifal 17 July का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 17 July का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 17 July 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : गरीबी व कर्ज मुक्ति से मिल जाएगा छुटकारा, बस इस तरह से कर लें मां धूमावती की पूजा

Back to top button