विशेष

पेड़ के नीचे सेल्फी ले रहे थे 3 भाई-बहन, तभी गिर गई बिजली, कैमरे में कैद हुआ खौफनाक मंजर

बारिश का मौसम शुरू हो गया है। ऐसे में जगह जगह बिजली गिरने की खबरें भी आ रही है। बरसात के मौसम में बिजली गिरना आम बात होती है। लेकिन यदि आप इस बिजली की चपेट में आ जाए तो अंजाम बहुत बुरा हो सकता है। कई बार लोगों को ये चेतावनी भी दी जाती है कि बारिश के मौसम में वे पेड़ के नीचे खड़े न हो। पेड़ों पर बिजली गिरने के सबसे ज्यादा चांस होते हैं। लेकिन इसके बावजूद बहुत से लोगों से ऐसी गलती हो जाती है।

अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस तस्वीर को ही ले लीजिए। इस तस्वीर में तीन भाई बहन पेड़ के नीचे खड़े होकर सेल्फी ले रहे थे, तभी उन पर अचानक से बिजली गिर जाती है। बिजली गिरने के बाद वे बुरी तरह जल भी जाते हैं। यह पूरा नजारा तस्वीर में कैद हो जाता है। बिजली सेल्फी क्लिक करने के दौरान ही गिरती है। जिसने भी ये भयानक मंजर देखा वह डर गया।

3-siblings-struck-by-lightning-while-taking-selfie

जिन तीन भाई बहनों पर बिजली गिरी थी उनके नाम राहेल, इसोबेल और एंड्रयू जॉब्सन है। ये तीनों साइकिल चला रहे थे, उसी दौरान बारिश होने लगी। ऐसे में वे दक्षिण-पश्चिम लंदन में हैम्पटन कोर्ट पैलेस के पास मोल्सी लॉक में एक पेड़ के नीचे ब्रेक लेकर खड़े हो गए। इस दौरान उन्होंने एक सेल्फी लेना चाही। तीनों सेल्फी के लिए पोज देकर खड़े भी हो गए, लेकिन जैसे ही सेल्फी क्लिक की गई तो आसमान से बिजली पेड़ के नीचे आ गिरी। आसमान से गिरा बिजली का यह बोल्ड कैमरे में भी कैद हो गया।

Lightning

बिजली गिरने से तीनों बुरी तरह झुलस गए। इसके पहले कि पैरामेडिक्स वहां पहुंचता राहगीरों ने उनकी उठने में सहायता की। इसके बाद जले हुए भाई-बहनों को तूटिंग के सेंट जॉर्ज अस्पताल भेजा गया। यहां इलाज करवाने के बाद उन्हें उन्हें छुट्टी दे दी गई।

23 साल की इसोबेल इस हादसे के बारे में बताती है कि ‘जब बिजली गिर रही थी तभी यह फोटो क्लिक हुई, तब शाम के करीब 5 बज रहे थे। हम बारिश में एक सेड सेल्फी लेना चाहते थे। लेकिन तभी बिजली गिरी और में जमीन पर गिर गई। मुझे उस समय तेज आवाज के कुछ सुनाई नहीं दिया। घटना में मेरा दाहिना हाथ सुन्न हो गया, मैं इसे हिला नहीं पा रही थी। इस घटना में मेरे तीनों भाई बहन भी जल गए।’

3-siblings-struck-by-lightning-while-taking-selfie

अब यह पूरी घटना सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। जिसने भी इन तस्वीरों को देखा वह दंग रह गया। उन्हें यकीन नहीं हुआ कि ऐसा भी कुछ हो सकता है। सेल्फी और बिजली गिरने की टाइमिंग लगभग सें ही थी जिसके चलते यह खौफनाक नजारा कैमरे में कैद हो गया।

वैसे इस पूरी घटना पर आपकी क्या राय है हमे कमेन्ट सेक्शन में जरूर बताएं। साथ ही इस घटना को जितना हो सके शेयर भी करें। इस तरह बाकी लोग बारिश में पेड़ के नीचे खड़े होने से पहले दस बार सोचेंगे। आप भी कभी ऐसी गलती न करना। एक बार बारिश में भीग जाओगे तो चलेगा लेकिन पेड़ के नीचे यदि बिजली गिर गई तो लेने के देने पड़ जाएंगे।

Back to top button