बॉलीवुड

प्यार के लिए मुस्लिम धर्म छोड़ हिंदू बन गई थी आमना शरीफ, 40 की उम्र में भी अब लगती है 20 की

छोटे पर्दे की जानी मानी और ख़ूबसूरत अदाकारा आमना शरीफ आज अपना 39वां जन्मदिन मना रही हैं. आमना शरीफ का जन्म 16 जुलाई 1982 को मुंबई में हुआ था. उन्होंने टीवी इंडस्ट्री के साथ ही बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है, लेकिन फिल्मों में वे सफ़ल नहीं हो सकी. वहीं टीवी की वे एक लोकप्रिय अभिनेत्री है. छोटे पर्दे पर उन्हें अपनी अदाकारी से खूब सफलता मिली है. वहीं वे बेहद खूबसूरत भी है.

aamna sharif

जिस समय आमना शरीफ कॉलेज की पढ़ाई कर रही थी तब उन्हें कई मॉडलिंग और म्यूजिक वीडियो में काम करने के ऑफर मिले थे. बॉलीवुड और टीवी डेब्यू से पहले आमना ने कई म्यूजिक वीडियो में काम किया था. 39 साल की हो चुकी आमना को देखकर बिलकुल यह नहीं कहा जा सकता है कि वे उम्र के 4 दशक पूरे करने की ओर बढ़ रही है. बल्कि वे अपनी गजब की खूबसूरती के चलते अब भी 24 साल की लड़की की तरह ही नज़र आती हैं.

aamna sharif

आमना शरीफ को सीरियल ‘कहीं तो होगा’ से ‘ खूब पहचान मिली थी. इसमें आमना शरीफ ने ‘कशिश’ नामक किरदार निभाया था, जिसने उन्हें घर घर में लोकप्रिय कर दिया था. आइए आज आपको अभिनेत्री के जन्मदिन के ख़ास अवसर पर उनकी निजी ज़िंदगी से जुड़ी कुछ बातें बताते हैं.

aamna sharif

कशिश बनकर पाई ख़ूब सफ़लता…

आमना शरीफ़ ने धारावाहिक ‘कहीं तो होगा’ में काम किया था और यह शो 5 साल तक चला था. शो में कशिश का रोल निभाकर उन्होंने ख़ूब सफ़लता पाई. इस शो में उन्होंने अभिनेता राजीव खंडेलवाल के अपोजिट काम किया था. बाद में उन्होंने होंगे जुदा ना हम, एक थी नायिका में भी काम किया.

aamna sharif

कोमोलिका बनकर की वापसी…

साल 2013 में आमना ‘एक थी नायिका’ के बाद छोटे पर्दे से दूर हो गई थी. उन्होंने साल 2019 में 6 साल के बाद वापसी की थी. उनकी वापसी ‘कसौटी जिंदगी की’ से हुई और इस शो में उन्हें रोल मिला ‘कोमोलिका’ का. उनका नकारात्मक रोल था जो दर्शकों को कुछ ख़ास पसंद नहीं आया. पहले यह किरदार हिना खान ने अदा किया था.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by aamna sharif (@aamnasharifofficial)

इन लोगों के साथ रहा आमना का अफ़ेयर…

aamna sharif

अपनी पेशेवर ज़िंदगी के साथ ही आमना अपनी निजी ज़िंदगी को लेकर भी चर्चा में रही हैं. उनका नाम कई लोगों के साथ जुड़ा था. शो ‘कहीं तो होगा’ में काम करने के दौरान उनका अफेयर को-स्टार राजीव खंडेलवाल से चला. दोनों ने करीब तीन साल तक एक दूसरे को डेट किया था. साथ ही उनका नाम टीवी एक्टर विकास सेठी, इकबाल खान और शब्बीर आहलूवालिया के साथ भी जुड़ा. जबकि बॉलीवुड अभिनेता आफताब शिवदासानी के साथ भी उनका रिश्ता रहा है. लेकिन अंततः शादी उन्होंने डिस्ट्रीब्यूटर और प्रोड्यूसर अमित कपूर से की थी.

प्यार के लिए छोड़ा इस्लाम, बन गई हिंदू…

aamna sharif marriage

aamna sharif marriage

अपने जीवनसाथी के रुप में आमना शरीफ़ ने डिस्ट्रीब्यूटर और प्रोड्यूसर अमित कपूर को चुना था. दोनों ने एक दूसरे को करीब एक साल तक डेट किया और 27 दिसंबर 2013 को यह जोड़ी शादी के बंधन में बंध गई. बता दें कि, अपने प्यार के लिए आमना शरीफ़ ने अपना धर्म भी छोड़ दिया. वे इस्लाम धर्म छोड़कर हिंदू बन गईं और हमेशा हमेशा के लिए अमित कपूर की हो गईं. साल 2015 में दोनों एक बेटे के माता पिता बने थे. जिसका नाम आर्यन कपूर है.

aamna sharif marriage

Back to top button