राशिफल

Rashifal 15 July: मां लक्ष्मी की अपार कृपा से इन 4 राशियों की बढ़ेगी इनकम, निवेश फलदायी होगा

हम आपको गुरुवार 15 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 15 July 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज किसी नए व्यक्ति के प्रति आकर्षण महसूस हो सकता है। रोजगार मिलेगा। कपड़ों का व्‍यवसाय करते हैं तो आज आपको लाभ म‍िलने का योग है। आज क‍िसी म‍ित्र की मदद से आपकी लाइफ में कोई बड़ी खुशी भी दस्‍तक दे सकती है। सिर्फ़ अक़्लमंदी से किया गया निवेश ही फलदायी होगा इसलिए अपनी मेहनत की कमाई सोच-समझ कर लगाएँ। वित्तीय कार्यों में सफलता मिलेगी। मनोरंजन के अवसर प्राप्त होंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज अपनी काबीलियत को रचनात्मक तरीके से प्रदर्शित कर सकते हैं। ग़ैर-ज़रूरी चीज़ों पर रुपये ख़र्च कर आप अपने जीवन-साथी को नाराज़ कर सकते हैं। प्यार के मामले में आज आप ग़लत समझे जा सकते हैं। अगर कहीं कोई अनबन या विवाद हुआ, तो आप अपनी बात भी ठीक ढंग से नहीं कह सकेंगे और सारे लोग आपको ही गलत समझेंगे। व्यापार धीमा चलेगा। संपत्ति के बड़े सौदे बड़ा लाभ दे सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप परिवार वालों के साथ कहीं दूर जाने का प्लान बनाएंगे। कारोबारियों को बड़ा धन लाभ होगा। आप अपने धैर्य तथा प्रतिभा से शत्रु पक्ष पर विजय प्राप्त करने में सफल रहेंगे। सायंकाल से रात्रि तक प्रिय व्यक्तियों के दर्शन से मन प्रफुल्लित रहेगा। रिश्तेदार के घर आने से खुशी का माहौल होगा। रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी। आपकी यश, प्रतिष्ठा तथा ऐश्वर्यमें वृद्धि होगी। जल्दबाजी व लापरवाही से हानि संभव है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज अपने परिजन व पड़ोसियों से बहस करने से बचें क्योंकि कोई छोटी सी बहस भी बड़े झगड़े में परिवर्तित हो सकती है। कार्यक्षेत्र में अचानक से आपकी ऊर्जा का स्तर काफ़ी नीचे जा सकता है, जिसके चलते आपको कठिनाई का सामना करना पड़ेगा। परिजनों के साथ रिश्ते बेहतर होंगे। दफ्तर में काम में बॉस से वाहवाही मिलेगी। परिवार तथा मित्रों के साथ अच्छा समय गुजरेगा। प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता रहेगी। स्वास्थ्य का पाया कमजोर रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप दोस्तों के साथ आप घूमने जाने का आयोजन बना सकते है। व्‍यवसाय में काफी लंबे समय से चल रही परेशानियों से राहत मिलेगी। आपको लगेगा कि अब धीरे-धीरे भाग्य आपका साथ देने लगा है। अपने जीवनसाथी से किसी भी बारे में शिकायत न करें, क्योंकि उनका मिजाज पहले से ही खराब है इसके चलते दिन खराब हो सकता है। मानसिक शांति बनी रह सकती है। कानूनी बाधा दूर होकर मनोनुकूल स्थिति बनेगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

जीवनसाथी के साथ एक आरामदायक दिन बीतेगा। आपका प्रयास सकारात्मक परिणाम ज़रूर देगा। कोई आध्यात्मिक गुरू या बड़ा आपकी सहायता कर सकता है। जीवनसाथी के कारण कुछ नुक़सान हो सकता है। भौतिकता के आधार पर थोड़ा असंतोष हो सकता है। वाहन चलाते समय सावधानी रखें। उच्च अधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे। जीवनसाथी की सलाह से काम बनेंगे। किसी कागजात पर बिना देखे हस्ताक्षर न करें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

घर परिवार में कुछ मेहमानों का आगमन हो सकता है। नई नौकरी या प्रमोशन की कोशिश में है तो आपकी ये कोशिश पूरी हो सकती है। आपकी उत्सुकता भी चरम पर हो सकती है। आज आप नए लोगों से संपर्क कर सकते हैं। आपकी खुशी दोगुनी हो सकती है। खुद पर कंट्रोल करने की की कोशिश करेंगे तो सफल हो जाएंगे। पैसों के क्षेत्र में नए और अच्छे मौके मिल सकते हैं। सामाजिक कार्य करने का अवसर प्राप्त होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज जोश में आकर किसी से कोई वादा भी न करें। कोई नजदीकी रिश्तेदार आपकी मदद को आगे आएगा। आपके अच्छे अनुभव के कारण आपके साथी आपसे कुछ सलाह ले सकते हैं। घर पर मेहमानों का आगमन हो सकता है। व्यापार के सिलसिले में आपको यात्रा करनी पड़ सकती है। किसी चुनौतीपूर्ण समस्या का सामना करने के लिए आपको अपनों की मदद व मार्गदर्शन की जरूरत पड़ेगी। आपको रोजगार के अवसर मिल सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज किसी दोस्त से दिल की बात कहन के लिए बहुत अच्छा दिन है। किसी कठिन मामले को सुलझाने के लिए अच्छा दिन है। अपनी समझदारी का इस्तेमाल करें। कार्यक्षेत्र में जान-पहचान के लोग मददगार रहेंगे। नया सौदा आपके लिए फायदेमंद हो सकता है। गाय को रोटी खिलाने से आपके भौतिक सुख सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी। क्रोध पर काबू रखें और आवेश में कोई निर्णय न लें। सरकारी काम में लापरवाही न बरतें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

घरेलू जीवन को लेकर मन के भीतर उथल पुथल रह सकती है। आज बच्चों के भविष्य को लेकर चिंता बनी रहेगी। आपका जीवनसाथी आपकी बहुत तारीफ करेगा। इससे आपका मन खुश हो जायेगा। शाम को मेहमानों के आने से घर का माहौल भी खुशनुमा बना रहेगा। कारोबार में बढ़ोत्तरी होगी। स्थान परिवर्तन का योग बनता हैं। आपका उतावलापन आज आपके लिए दिक्कत खड़ी कर सकता है। आज अपने निर्णयों में आगे बढना होगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज के दिन आपकी योजनाओं में आखिरी पल में बदलाव हो सकते हैं। सामूहिक और सामाजिक काम के लिए दिन अच्छा है। परिवार के ज्यादातर काम आपको निपटाने पड़ सकते हैं। दोस्तों के साथ समय बिताएंगे। किसी तरह के निवेश की योजना भी बना सकते हैं। कोई जोखिम भरा कार्य न करें एवं न ही बड़े निर्णय लें। खेल में दिलचस्पी रखने वालों का प्रर्दशन आज बेहतर रहेगा। लवमेट के लिए दिन अच्छा रहेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज का दिन भावनात्मक रहेगा। रुके कार्य, विवाद, समस्या का निराकरण होगा। आपको जीवनसाथी से कोई ऐसी चीज मिल सकती है, जिसका आपको बहुत दिनों से इंतजार था। आपकी किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है। आपका स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा। आर्थिक स्थिति ठीक होने के साथ शारीरिक स्वास्थ्य भी अच्छा होगा। माता-पिता को सुख और सहयोग देखकर आपको मानसिक खुशी प्राप्त होगी।

आपने Rashifal 15 July का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 15 July का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 15 July 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : घर के कोनों में हल्दी से करें ये काम, मां लक्ष्मी होगी प्रसन्न, घर आएगा पैसा ही पैसा

Back to top button