बॉलीवुड

इस लड़की को मिथुन ने कूड़े से उठाकर बनाया था अपने घर का चिराग, अब दिखती है बेहद ख़ूबसूरत

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता और राजनेता मिथुन चक्रवर्ती ने बॉलीवुड में एक बड़ा नाम कमाया हैं. 80 के दशक में उन्होंने एक से बढ़कर एक हिट फ़िल्में दी हैं. मिथुन चक्रवर्ती तीन बेटों महाक्षय, नामश और उष्मे चक्रवर्ती के पिता हैं. हालांकि मिथुन दा की एक बेटी भी हैं.

dishani chakraborty

उनकी बेटी का नाम दिशानी चक्रवर्ती (Dishani Chakraborty) हैं. दिशानी सुर्ख़ियों से दूर ही रहती हैं. लेकिन आइए आज आपको मिथुन दा की बेटी के बारे में बताते हैं…

dishani chakraborty

मिथुन ने दिशानी को बड़े नाज से पाला हैं. यह बात बहुत कम लोगों को पता है कि (Dishani Chakraborty) मिथुन की सगी बेटी नहीं है. दिशानी मिथुन की गोद ली हुई बेटी है. आपको जानकर यह हैरानी होगी कि दिशानी, मिथुन दा को कूड़े के ढेर में मिली थी.

dishani chakraborty

28 साल पहले मिथुन को ख़बर लगी थी कि एक नवजात को उसके माता पिता कूड़े के ढेर में छोड़ गए है. यह ख़बर अगले दिन अख़बार में छपी तो मिथुन ने पत्नी योगिता बाली के साथ बच्ची को गोद लेने की इच्छा जाहिर की और मिथुन ने एक कूड़े के ढेर में मिली बच्ची को अपने घर का चिराग बना लिया.

dishani chakraborty

dishani chakraborty

dishani chakraborty

चाहे दिशानी, मिथुन दा की असली बेटी नहीं है, हालांकि दोनों के बीच बहुत प्यार है. दिशानी के लिए तो शुरु से ही उनके सब कुछ मिथुन दा ही हैं. दिशानी दुनिया में आई तो मां बाप ने उन्हें कूड़े के ढेर में फेंक दिया. लेकिन बाद में मिथुन ने उसका जीवन ही बदल दिया. वे फिलहाल New York Film Academy से पढ़ाई कर रही है.

dishani chakraborty

dishani chakraborty

ख़ूबसूरती के मामले में दिशानी किसी हिंदी फिल्म अभिनेत्री से कम नहीं लगती है. वे बेहद ख़ूबसूरत और ग्लैमरस है. बता दें कि वे अक्सर सोशल मीडिया पर छाईं रहती हैं. मिथुन की बेटी ने चाहे फिल्म इंडस्ट्री में कदम न रखे हो हालांकि अक्सर उनके फिल्मों में कदम रखने को लेकर चर्चा होती रहती है.

dishani chakraborty

dishani chakraborty

दिशानी चक्रवर्ती सोशल मीडिया पर बेहद सक्रिय रहती हैं. अक्सर वे अपने सोशल मीडिया एकांउट से अपनी ख़ूबसूरत और स्टाइलिश तस्वीरों को साझा करती रहती है. सोशल मीडिया पर उनकी अच्छी खासी फैन फॉलोइंग है. उन्हें इंस्टाग्राम पर 80 हजार से भी अधिक लोग फॉलो करते हैं. दिशानी की तस्वीरों को सोशल मीडिया पर खूब पसंद किया जाता है और उनकी तस्वीरें आते ही सोशल मीडिया पर वायरल हो जाती है. मिथुन दा ने बेटी को किसी राजकुमारी की तरह परवरिश दी है.

dishani chakraborty

dishani chakraborty

दिशानी की पढ़ाई महंगे स्कूल में से एक में हुई है. वहीं आगे की पढ़ाई के लिए मिथुन दा ने अपनी बेटी को विदेश रवाना कर दिया था. जहां वे अमेरिका में फिलहाल पढ़ाई कर रही हैं. मिथुन दा के साथ ही दिशानी को तीनों भाईयों (महाक्षय चक्रवर्ती, नमाशी चक्रवर्ती और उशमेय चक्रवर्ती) और मां योगित बाली से भी खूब प्यार मिलता है.

dishani chakraborty

dishani chakraborty

2 शॉर्ट फिल्म में किया काम, अब बॉलीवुड में करेंगी डेब्यू…

दिशानी अब तक दो शॉर्ट फिल्म ‘होली स्मोक’ और ‘अंडरपास’ में काम कर चुकी हैं. उनका शॉर्ट फिल्म से एक्टिंग डेब्यू साल 2017 में हुआ था. उनकी पहली शॉर्ट फिल्म ‘होली स्मोक’ को उनके बड़े भाई उशमेय (रिमोह) चक्रवर्ती ने डायरेक्ट किया था. उम्मीद है कि जल्द ही दिशानी हिंदी सिनेमा में कदम रखने वाली हैं.

dishani chakraborty

dishani chakraborty

Back to top button