अध्यात्म

घर के कोनों में हल्दी से करें ये काम, मां लक्ष्मी होगी प्रसन्न, घर आएगा पैसा ही पैसा

हल्दी एक ऐसी चीज है जो आपको लगभग हर भारतीय किचन में देखने को मिल जाएगी। आमतौर पर हम सभी हल्दी का इस्तेमाल भोजन बनाते समय ही करते हैं। कुछ लोग हल्दी के औषधीय गुणों के चलते इसका इस्तेमाल अच्छी सेहत और घरेलू नुस्खे के रूप में भी करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि हल्दी का प्रयोग ज्योतिषीय उपायों में भी किया जाता है।

हल्दी के कुछ खास उपायों को आजमाकर आप अपने जीवन की कई परेशानियों से मुक्ति पा सकते हैं। यही वजह है कि कई मांगलिक कार्यों में भी जल्दी का उपयोग अवश्य किया जाता है। खासकर भगवान विष्णु की पूजा बिना हल्दी पूर्ण नहीं होती है। तो चलिए बिना किसी देरी के जानते हैं कि कैसे हल्दी आपके जीवन की समस्याओं को हल कर सकती है।

Turmeric

1. पैसों की किल्लत, अधिक पैसा खर्च होना, कमाई का साधन न होना या धन की किसी भी प्रकार की समस्या को आप हल्दी के उपाय से ठीक कर सकते हैं। कई बार घर की खराब आर्थिक हालत की वजह नकारात्मक ऊर्जा भी होती है। ऐसे में यदि आप पिसी हुई हल्दी का छिड़काव घर के कोने कोने में कर दें तो इस नेगेटिव एनर्जी से छुटकारा पाया जा सकता है। हल्दी के छिड़काव के बाद आपको वहां पोंछा लगाकर साफ भी करना है। इससे घर की नेगेटिव एनर्जी खत्म होगी और पॉजिटिव एनर्जी प्रवाहित होगी। ये चीज आपकी सुख समृद्धि में बढ़ोत्तरी करेगी।

Turmeric water

2. कहते हैं मां लक्ष्मी सिर्फ उन्हीं घरों में प्रवेश करती है जहां सकारात्मक ऊर्जा अधिक होती है। नेगेटिव एनर्जी वाले घरों में लक्ष्मीजी आना पसंद नहीं करती है। इसलिए आप हर गुरुवार को हल्दी वाले पानी से घर में छिड़काव जरूर करें। इससे आपके घर सकारात्मक ऊर्जा का संचार लगातार बना रहेगा। इससे आपको न सिर्फ धन की देवी मां लक्ष्मी की कृपा मिलेगी बल्कि भगवान विष्णु भी इस उपाय से प्रसन्न होकर आपको अपना आशीर्वाद देंगे। यह उपाय न सिर्फ आपके घर धन का संग्रह बढ़ा देगा बल्कि परिवार में सुख शांति को न्योता भी देगा।

Marriage

3. शादीशुदा जीवन में कलह या तनाव हो तो भी हल्दी का ये उपाय आपके रिश्ते को टूटने से बचा सकता है। इसके लिए आप गुरुवार के दिन पीले रंग के वस्त्र धारण कर लें। अब हल्दी की एक गाठ अपने हाथ में रख लें और किसी भी भगवान के समक्ष बैठकर इस मंत्र का जाप करें – ऊं रत्यै कामदेवायः नमः। ऐसा करने से पति पत्नी के बीच तनाव की वजह समाप्त हो जाती है। इसके साथ ही दोनों के बीच का प्रेम भी बढ़ने लगता है। इस उपाय के साथ ही आप गुरुवार की शाम को बेसन की बनाई चीजों का सेवन करें।

Bhagya-

4. यदि भाग्य आपका साथ नहीं देता है तो हल्दी आपके दुर्भाग्य को भाग्य में बदल सकती है। इसके लिए आप जब भी घर से बाहर निकलें तो माथे पर हल्दी का तिलक लगा लें। इसके अलावा रोज नहाते समय पानी में एक चुटकी हल्दी भी मिला सकते हैं। ये उपाय आपके भाग्य को बढ़ाने के साथ साथ नौकरी से जुड़ी समस्या भी हल कर देंगे।

दोस्तों यदि आपको हल्दी के यह उपाय पसंद आए तो इन्हें दूसरों के साथ साझा करना न भूलें।

Back to top button