बॉलीवुड

25 साल पहले ये बच्ची दिखी दिखी थी माधुरी की फिल्म ‘प्रेमग्रंथ’ में, आज दिखती है गजब की खूबसूरत

माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) और ऋषि कपूर एक साथ आज से 25 साल पहले एक फिल्म में नज़र आए थे. इस फिल्म का नाम था ‘प्रेमग्रंथ’ ये फिल्म अपने समय की बड़ी हिट में से एक थी. इस फिल्म को 24 मई 1996 के दिन रिलीज़ किया था. इस फिल्म में माधुरी दीक्षित और ऋषि कपूर के साथ कई और भी स्टार्स नज़र आए थे. ये स्टार्स आज काफी बदल चुके है. इनमे से कइयों को तो आप पहचान भी नहीं पाएंगे. वहीं कई कलाकार ऐसे भी है जो अब इस दुनिया को अलविदा कह चुके है.

madhuri dixit and saloni chopra

वहीं इस फिल्म में एक चाइल्ड आर्टिस्ट भी थी जो अब काफी बड़ी हो चुकी है. इस एक्ट्रेस का नाम है सलोनी चोपड़ा (Saloni Chopra). सलोनी अब एक्टिंग की दुनिया में सक्रिय हैं और सोशल मीडिया पर अपनी बोल्ड तस्वीरों के साथ अक्सर आग लगाती रहती हैं. ये एक्ट्रेस एमटीवी के गर्ल्‍स ऑन टॉप में ईशा जयसिंह के किरदार को निभाने के लिए जानी जाती है. अब ये अभिनेत्री अपने पुराने दिनों को याद कर रही है. वह 25 साल पीछे चली गई है, माधुरी दीक्षित ने सोशल मीडिया पर फिल्‍म ‘प्रेम ग्रंथ’ की रिलीज के 25 साल पूरे होने पर सेट की कुछ तस्‍वीरें साझा की थी.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Saloni Chopra (@salonichopraofficial)

इन तस्वीरों में से एक में सलोनी चाइल्‍ड आर्टिस्‍ट के रूप में अभिनेत्री माधुरी दीक्षित के साथ नज़र आ रही है. माधुरी की इस पोस्ट को सलोनी चोपड़ा ने अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर रीपोस्‍ट किया है. इसके साथ ही सलोनी चोपड़ा ने लिखा, ‘आपकी लड़की आज भी क्‍यूटेस्‍ट है या नहीं? जब माधुरी दीक्षित ने बीती रात इस तस्वीर को पोस्ट किया तो मैं इसमें इतना खो गई कि इसे एडिट करना तक भूल गई.

saloni chopra

saloni chopra

Saloni Chopra

इसके साथ ही एक्ट्रेस सलोनी ने सेट पर माधुरी के साथ होने वाली बातों को याद करते हुए लिखा, ‘फन फैक्‍ट: मेरा निकनेम (टीना) और पहला नाम (सलोनी). मेरे घर में कोई भी मुझे सलोनी से नहीं पुकारता. बचपन में मुझे खुद को पता नहीं था कि मुझे दोनों नाम के साथ खुद को प्रेजेंट करना पड़ेगा. ऐसे में जब मैं लोगों से मिलती थी तो मुझे ये बताना पड़ता था, ‘हाय! मेरा नाम टीना और सलोनी है.

saloni chopra

saloni chopra

सलोनी ने ये भी बताया कि, फिल्म की शूटिंग के दौरान जब माधुरी दीक्षित उनके पास आती थी तो पूछती थीं कि टीना, तुम्‍हारा नाम क्‍या है. मैं थोड़ा सोचती थी और कहती थी टीना. फिर वो मुझसे कहती थी कि ये नहीं दूसरा वाला. कई बार मैं गुस्से में कहती थी कि वो सिर्फ सलोनी ही है. इस पर माधुरी दीक्षित फिर हस्ती थी और कहती थी ये नहीं दूसरा वाला.

saloni chopra

saloni chopra

सलोनी चोपड़ा का जन्म 3 अगस्त, 1991 को हुआ है. अब उनकी उम्र 30 वर्ष हो गई है. फिल्म प्रेमग्रंथ में जब उन्होंने काम किया था तो उस वक्त उनकी उम्र सिर्फ 6 साल ही थी. सलोनी चोपड़ा एक मॉडल है और वह 2018 में मीटू मूवमेंट का हिस्सा भी रही थी. सलोनी ने डायरेक्टर साजिद खान पर सेक्शुअल हैरेसमेंट के संगीन आरोप लगाए थे.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Saloni Chopra (@salonichopraofficial)


इस फिल्म में कई बड़े बड़े कलाकार भी थे. इनमे ऋषि कपूर, शम्‍मी कपूर, ओम पुरी, अनुपम खेर और प्रेम चोपड़ा ने अपना अभिनय दिखाया था. इस फिल्म के इन मशहूर कलाकार में से ऋषि कपूर, शम्मी कपूर और ओम पुरी जैसे अभिनेता अब इस दुनिया को अलविदा कह चुके है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Saloni Chopra (@salonichopraofficial)

Back to top button