बॉलीवुड

बॉलीवुड के ये 10 मशहूर कलाकार चलाते हैं रेस्टोरेंट, किसी ने भारत तो किसी ने विदेश में शुरू किया बिजनेस

बॉलीवुड के कई ऐसे सितारें है जिनकी कमाई का जरिया केवल फ़िल्में या विज्ञापन ही नहीं है. बल्कि वे बिजेनस से भी भारी भरकम कमाई करते हैं. कई मशहूर सितारें साइड बिजनेस (Side Business) के रुप में रेस्टोरेंट्स चलाते हैं. इस सूची में कई बड़े स्टार्स का नाम शामिल है. आइए आज आपको 10 मशहूर बॉलीवुड सेलेब्स के रेस्टोरेंट्स के बारे में बताते हैं…

प्रियंका चोपड़ा…

priyanka chopra

बॉलीवुड से निकलकर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बना चुकी प्रियंका चोपड़ा ने बीते दिनों न्यूयॉर्क में अपना एक भारतीय रेस्टोरेंट खोला है. 26 मार्च 2021 को शुरू हुए अपने रेस्टोरंट की तस्वीरें भी प्रियंका ने सोशल मीडिया पर साझा की थी, जिसमें वे पति निक जोनस के साथ रेस्टोरेंट में पूजा पाठ करती हुई देखी गई थी. अभिनेत्री ने अपने रेस्टोरेंट का नाम ‘सोना’ रखा है और यह दिखने भी बेहद ख़ूबसूरत है.

शिल्पा शेट्टी…

shilpa shetty

शिल्पा शेट्टी की हर एक अदा फैंस का दिल जीत लेती है. उनके पति राज कुंद्रा तो एक मशहूर बिजनेसमैन है ही साथ ही वे खुद भी इंडस्ट्री की सक्सेसफुल बिज़नेसवुमन है. वे मुंबई में फैले ‘Bastian’ रेस्तरां चेन की को-ओनर हैं. जानकारी के मुताबिक़, यह रेस्टोरेंट उन्होंने कुछ समय पहली ही खोला है. यह रेस्त्रां 8000 वर्गफुट में फैला है.

जैकलीन फर्नांडिस…

jacklin fernandes

श्रीलंकन ब्यूटी यानी कि जैकलीन फर्नांडिस ने श्रीलंका की राजधानी कोलंबो शहर में अपना पहला रेस्तांरा Kaema-Sutra खोला था. बॉलीवुड की ख़ूबसूरत एक्ट्रेस जैकलीन का यह रस्टॉरेंट फाइव स्टार होटल Shangri-La में है. वहीं उन्होंने कुछ दोस्तों के साथ मिलकर साल 2018 में मुंबई के पाली हिल में अपना एक थाई-रेस्टोरेंट भी खोला था. लेकिन बाद में यह बंद हो गया था.

जूही चावला…

juhi chawla

90 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस जूही चावला के पति जय मेहता सक्सेसफुल बिज़नेसमैन है. वहीं जूही पति के साथ मिलकर मुंबई के पॉश इलाके में Rue Du Liban नाम का रेस्टोरेंट चलाते हैं. यह रेस्टोरेंट 3,200 वर्ग फुट में फैला हुआ है.

चंकी पांडे…

chunky pandey

जाने माने अभिनेता चंकी पांडे का ‘द एल्बो रूम’ नाम से मुंबई के खार (वेस्ट) में इटालियन फूड रेस्त्रां है. इसे वे अपनी पत्नी भावना पांडे के साथ मिलकर चलाते हैं.

परिजाद जोराबियन…

perizaad zorabian

अभिनेत्री परिजाद जोराबियन फिल्मों में सफ़ल नहीं हुई, हालांकि उनका रेस्तरां बिजनेस सक्सेसफुल है. उनके पिता ने साल 1975 में मुंबई में रेस्त्रां गोंडोला की शुरुआत की थी, वहीं बाद में इसे परिजाद ने रेनोवेट करवा लिया था. इस रेस्त्रां ने लज़ीज़ इंडियन, चाइनिज़ और सी-फूड मिलता है.

आशा भोसले…

asha bhosle

दिग्गज़ गायिका आशा भोसले ने अपने गानों से दुनियाभर में खूब पहचान बनाई है. वहीं वे रेस्टोरेंट्स भी चलाती है. खाना बनाने और खिलाने की शौकिन आशा भोसलें ‘Asha’s’ नाम से अपना रेस्टोरेंट बिज़नेल चलाती हैं. ख़ास बात यह है कि मुंबई, लंदन, दुबई समेत दुनिया के कई शहरों में इनके रेस्त्रां चलते हैं.

सुनील शेट्टी…

sunil shetty

सुनील शेट्टी तो रेस्टोरेंट्स बिजनेस से करोड़ों रुपये की कमाई करते हैं. उन्होंने साल 2000 में फूड बिज़नेस की शुरुआत की थी. उनका मुंबई में मिस्चीफ रेस्टोरेंट है और इसके अलावा वे एच20 (H20) नामक बार के मालिक भी हैं.

धर्मेंद्र…

dharmendra

दिग्गज़ अभिनेता धर्मेंद्र के रेस्त्रां का नाम गरम-धरम है. इसकी शुरुआत साल 2015 में हुई थी. इसकी शाखाएं नोएडा, गाज़ियाबाद, मूरथल और कनॉट प्लेस में है. वे इन रेस्त्रां के को-ओनर होने के साथ ही ब्रांड एंबेसडर भी हैं.

डीनो मोरिया…

dino morea

एक समय अपनी अदाकारी से चर्चा में रहे डीनो मोरिया का मुंबई में लग्ज़री कैफे है. जिसका नाम क्रेप स्टेशन है.

Back to top button