बॉलीवुड

इस हीरो के पिता ने माँ-बहन और खुद को मारी थी गोली, जन्मदिन पर खो दिया था पूरा परिवार,

90 के दशक में हिंदी सिनेमा में कई मशहूर कलाकारों ने एंट्री ली थी और उन्होंने खूब नाम कमाया. वहीं कई सितारें फ्लॉप भी रहे. फ्लॉप लिस्ट में अभिनेता कमल सदाना का नाम भी शामिल है. बॉलीवुड में उन्हें कोई ख़ास और बड़ी पहचान नहीं मिल पाई थी. आज वे एक गुमनाम ज़िंदगी जी रहे हैं. आइए आज आपको इस अभिनेता के बारे में बताते हैं…

काजोल के साथ किया डेब्यू…

kamal sadanah

कमल सदाना का जन्म 21 अक्टूबर 1970 को हुआ था. उन्होंने करीब 22 साल की उम्र में हिंदी सिनेमा में अपने कदम रखे थे. कमल की पहली बॉलीवुड फिल्म ‘बेखुदी’ थी. इस फिल्म में कमल की हीरोइन काजोल थीं.

kamal sadanah

फिल्म साल 1992 में प्रदर्शित हुई थी. हालांकि फिल्म बड़े पर्दे पर असफल साबित हुई. लेकिन आगे जाकर जहां काजोल बॉलीवुड की एक बड़ी एक्ट्रेस बन गई. उन्होंने ढेरों हिट फ़िल्में दी और 90 के दशक की वे टॉप एक्ट्रेस भी कहलाई. तो वहीं कमल का करियर फ्लॉप हो गया और वे जल्द ही इंडस्ट्री से गायब हो गए. बेखुदी के अलावा कमल ने रंग और प्यार ही प्यार जैसी फिल्में भी की, लेकिन सफ़लता उनसे कोसों दूर रही.

कमल के पिता ने मां-बहन और खुद को मारी थी गोली…

kamal sadanah

फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले कमल सदाना के साथ एक कभी न भूलने वाला बेहद गंभीर और दुखदायी हादसा हुआ था. जिसने उनके पूरे परिवार को उनसे छीन लिया था. दरअसल, कमल के पिता ने उनकी माँ और बहन को गोली मार दी थी और कमल पर भी गोली चलाई थी, लेकिन वे बच गए थे बाद में अभिनेता के पिता ने खुद को भी गोली मार ली थी.

kamal sadanah

बता दें कि कमल के 20वें जन्मदिन के साथ उनके साथ यह बहुत बड़ा हादसा घटा था. कमल अपने जन्मदिन के जश्न की तैयारी कर रहे थे इसी दौरान उनकी माँ और पिता के बीच झगड़ा शुरू हो गया. बताया जाता है कि उनके माता पिता के बीच अक्सर वाद विवाद होते रहता था. 21 अक्टूबर 1990 के दिन भी कमल के 20वें जन्मदिन पर दोनों झगड़ पड़े और विवाद काफी बढ़ गया था.

kamal sadanah

कमल जब अपने जन्मदिन की पार्टी की तैयारी कर रहे थे तो उस दौरान उन्हें गोली चलने की आवाज आई. कमल के पिता बृज सदाना ने उनकी माँ सईदा पर गोली चला दी थी. वहीं कमल के पिता ने उनकी बहन को भी गोली मार दी थी. दोनों ने गोली लगते ही अपने प्राण त्याग दिए. इसके बाद कमल आए तो बृज सदना ने बेटे पर भी गोली चला दी. हालांकि गोली कमल के कान को छूती हुई निकल गई. कमल बच गए और इसके बाद बृज सदाना ने खुद को भी शूट कर लिया. महज कुछ ही देर में कमल अपना पूरा परिवार अपनी आंखों के सामने खो चुके थे.

पत्नी से 21 साल बाद तलाक ले रहे कमल सदाना…

kamal sadanah

कमल की शादी 1 जनवरी 2000 को मेकअप आर्टिस्ट लीजा जॉन से हुई थी. अब दोनों ने शादी के 21 साल बाद तलाक लेकर अपने रिश्ते को खत्म करने का ऐलान किया है. बता दें कि, लंबे समय से दोनों अलग रहे रहे हैं. कमल ने तलाक लेने के सवाल पर कहा कि, ”दो लोग समझदार हो जाते हैं और अपने अपने रास्ते चले जाते हैं. ऐसा सब जगह होता है. हम भी उनमें से एक है. जल्द ही हमारा तलाक हो जाएगा.” दोनों दो बच्चों के माता-पिता हैं.

kamal sadanah

Back to top button