बॉलीवुड

अनन्या पांडे को सता रही दादी की याद, कहा- डॉक्टर ने मना कर दिया था फिर भी 85 साल जी गईं

बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता चंकी पांडे की मां और अभिनेत्री अनन्या पांडे की दादी स्नेहलता पांडे का बीते कल निधन हो गया. शनिवार दोपहर 12 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली. बताया जा रहा है कि चंकी पांडे की मां 85 साल की थी और उन्होंने मुंबई के खार स्थित अपने घर में दुनिया को अलविदा कह दिया. उनके निधन का कारण हार्ट अटैक बताया गया है.

chunky pandey

जानकारी के मुताबिक़, पेशे से फिजिशियन रही स्नेहलता पांडे की जब तबीयत बिगड़ी तो घर में चंकी पांडे और उनके भाई चिक्की पांडे के बेटे अहान पांडे मौजूद थे, लेकिन स्नेहलता को बचाया नहीं जा सका. मां और दादी के निधन से चंकी और अनन्या बुरी तरह से टूट चुके हैं. सभी ने नम आंखों से स्नेहलता पांडे को आख़िरी विदाई दी. खबर लगते ही कई बॉलीवुड सितारें भी चंकी की मां के अंतिम दर्शन करने के लिए पहुंचे और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की.

स्नेहलता पांडे का अंतिम संस्कार शनिवार शाम को मुंबई के सांताक्रूज इलाके के शमशान घाट में कर दिया गया. इस दौरान चंकी पांडे और उनके भाई चिक्की दोनों मौजूद रहे. चंकी ने मां के अंतिम संस्कार की सारी रस्में निभाई और मां को मुखाग्नि दी. दादी को देखकर अनन्या भावुक हो उठी और वे रो पड़ीं.

ananya panday

कुछ समय पहले ही स्नेहलता पांडे ने अपना 85वां जन्मदिन मनाया था और अनन्या ने दादी के साथ बचपन की एक तस्वीर साझा करते हुए उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी थी. वहीं अब दादी को अनन्या ने सोशल मीडिया के माध्यम से याद किया है.

ananya pandey

हाल ही में दादी के साथ अपने बचपन की तस्वीरें साझा करते हुए अनन्या ने दादी के लिए लिखा है कि, ” हमेशा पावर में रहिए मेरी ऐंजल. जब वह पैदा हुईं तो डॉक्टरों ने कहा कि वह कुछ दिन ही जी पाएंगी क्योंकि उनका एक हार्ट वॉल्व खराब था, लेकिन मेरी दादी जी गईं. जिस तरह से 85 साल की उम्र में उन्होंने हर दिन काम किया, अपनी ब्लॉक हील्स और रेड स्ट्रीक बालों में रोज सुबह 7 बजे वॉक पर जाती थीं. उन्होंने हर दिन प्रेरणा दी कि जो पसंद है वो करो और मैं आभारी हूं कि उनकी ऊर्जा और रोशनी में बड़े होने का मौका मिला.”

ananya pandey

दादी के लिए अन्नया ने आगे लिखा कि, ”उनके हाथ दुनिया में सबसे कोमल थे, वह बेस्ट लेग मसाज देती थीं. वह स्वघोषित हाथ पढ़ने वाली (पाम रीडर) थीं औ मुझे हंसाने में कभी नहीं चूकती थीं. हमारे परिवार की जिंदगी. हम आपको इतना प्यार करते हैं कि कभी भूल नहीं सकते दादी- मैं आपको बहुत प्यार करती हूं.”

ananya pandey

इन बॉलीवुड सितारों ने किए अनन्या की पोस्ट पर कमेंट…

अनन्या की पोस्ट पर ईशान खट्टर, करिश्मा कपूर, भूमि पेडनेकर, पुलकित सम्राट, मनीष मल्होत्रा (फैशन डिज़ाइनर), नव्या नवेली नंदा (अमिताभ बच्चन की नातिन) और डब्बू रत्नानी (फैशन फोटोग्राफर) आदि ने कमेंट किए है. किसी ने हार्ट इमोजी साझा की तो वहीं किसी ने हाथ जोड़ने वाली इमोजी कमेंट की है.

ananya pandey

इन सेलेब्स ने दी स्नेहलता पांडे को अंतिम विदाई…

नीलम कोठारी, समीर सोनी, शबीना खान, सोहेल खान का बेटा निर्वाण, बाबा सिद्दीकी आदि ने स्नेहलता पांडे के अंतिम दर्शन किए और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की.

chunky pandey chunky pandey

Back to top button