बॉलीवुड

नसीरुद्दीन शाह की प्रेम कहानी है ग़ज़ब। एक 13 साल छोटी तो दूसरी 15 साल बड़ी अभिनेत्री से की शादी

Naseeruddin Shah Love Story

नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) पिछले कई दिनों से अस्पताल में भर्ती थे। दरअसल नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) को न‍िमोन‍िया होने पर मुंबई के खार स्‍थ‍ित ह‍िंदूजा अस्‍पताल में 29 जून को एडमिट कराया गया था। इस दौरान उनके फैंस लगातार उनके लिए दुआएं कर रहे थे और अब उनकी दुआ का असर दिख रहा है कि एक्टर बीते दिनों ठीक होकर अस्पताल से अपने घर आ चुके हैं। बता दें कि हालिया दौर में भले नसीरुद्दीन शाह की सेहत उनका साथ नहीं दे रही हो, लेकिन वह एक जिंदादिल अभिनेता हैं।

Naseeruddin Shah Love Story

नसीरुद्दीन सिर्फ़ फिल्मों में निभाएं गए किरदार की वज़ह से नहीं जानें जाते, बल्कि सामाजिक और राजनीतिक मुद्दों पर बेबाकी से राय रखने वाले एक शख़्स के रूप में भी उनकी गिनती की जाती है। नसीरुद्दीन शाह ने बॉलीवुड करियर में कई शानदार हिट फिल्में दी हैं। इन्होनें बड़े अभिनेताओं और अभिनेत्रियों के साथ काम किया है। बॉलीवुड फिल्मों में उन्होंने विलन और हीरो दोनों किरदार बख़ूबी निभाए हैं। ‘कृष’ और ‘मोहरा’ जैसी फिल्मों में नसीरुद्दीन शाह बतौर विलन नजर आ चुके हैं। इन्होंने विश्वात्मा फ़िल्म में भी दमदार रोल प्ले किया था।

Naseeruddin Shah Love Story

नसीरुद्दीन शाह अपनी बेबाक राय रखने के लिए जाने जाते हैं और आए दिनों वह सोशल मीडिया पर लोगों से जुड़े रहते हैं और कई बातें भी शेयर करते रहते हैं। वहीं नसीरुद्दीन शाह अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चाओं में रहे हैं। हालांकि कम ही लोग जानते हैं कि नसीरुद्दीन शाह की भी लव स्टोरी रही है। तो चलिए आज हम आपको नसीरुद्दीन की इसी लव स्टोरी से आपको रूबरू कराते हैं।

Naseeruddin Shah Love Story

यह तो सभी को पता है कि नसीरुद्दीन शाह ने अपने से कई साल छोटी अभिनेत्री विद्या बालन के साथ ‘द डर्टी पिक्चर’ में काम किया था। इस फिल्म में उन्होंने कई हॉट सीन भी दिए। साथ ही साथ पर्दे पर इन दोनों का रोमांस लोगों ने खूब पसंद किया और फिल्म सुपरहिट भी रही। आपको बता दें कि नसीरुद्दीन शाह ने 20 साल की छोटी उम्र में ही 15 साल बड़ी परवीन के साथ शादी की थी।

Naseeruddin Shah Love Story

naseeruddin shah wife

जी हां इनके परिवार वाले दोनों की शादी के लिए राजी नहीं हुए लेकिन नसीरुद्दीन शाह की जिद के आगे घरवाले मजबूर हो गए। हालांकि नसीरुद्दीन शाह और उनकी पत्नी का यह रिश्ता ज्यादा दिनों तक नहीं चला और दोनों ने तलाक लेने का फैसला कर लिया। जिसके बाद कुछ सालों तक अकेले रहने के बाद नसीरुद्दीन शाह की मुलाकात अभिनेत्री रत्ना पाठक से हुई। वहीं जिस दौरान नसीरुद्दीन शाह और रत्ना पाठक की मुलाकात हुई तो उस वक्त रत्ना उनके बारे में जानती भी नहीं थी। हालांकि धीरे-धीरे इन दोनों की बीच दोस्ती हुई और दोस्ती कब प्यार में बदल गई थाह ही नहीं मिला। दोनों एक दूसरे के इतने करीब आ गए कि साल 1982 में दोनों ने रजिस्ट्रार ऑफिस में कम लोगों की मौजूदगी में शादी कर ली। जब इन दोनों की शादी हुई तो रत्ना पाठक नसीरुद्दीन शाह से तकरीबन 13 साल छोटी थी।

naseeruddin shah wife

रत्ना पाठक और नसीरुद्दीन शाह की शादी के बाद इन दोनों की जिंदगी अच्छी चल रही थी। इसी बीच नसीरुद्दीन शाह की पहली पत्नी परवीन का निधन हो गया। जिसके बाद नसीरुद्दीन शाह ने परवीन की बेटी की परवरिश की। बता दें कि रत्ना और नसीरुद्दीन शाह कई सालों तक एक दूसरे के साथ रिलेशनशिप में रहे शादी से पहले दोनों एक दूसरे को डेट भी कर रहे थे।

Naseeruddin Shah Love Story

Naseeruddin Shah Love Story

नसीरुद्दीन शाह और परवीन की शादी भले जल्द टूट गई हो लेकिन रत्ना पाठक और नसीरुद्दीन शाह की शादी को दशकों बीत गए हैं और दोनों कपल के दो बेटे भी हैं। मालूम हो कि रत्ना पाठक ने भी फिल्मों में काम किया है। तो वहीं नसीरुद्दीन शाह की एक्टिंग से परिचित तो सब हैं ही। कुल-मिलाकर देखें तो नसीरुद्दीन शाह की लव स्टोरी भी काफ़ी दिलचस्प है, क्योंकि एक बार वे अपने से करीब 15 साल बड़ी लड़की से शादी करते हैं तो दूसरी बार 13 साल छोटी लड़की से शादी रचवाते हैं।

Naseeruddin Shah Love Story

Back to top button