राजनीति

पत्नी के गुजरने के 6 महीने बाद ही दिग्विजयसिंह रहने लगे थे इस महिला के साथ। वायरल हुई थी ख़ास तस्वीरें

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह की पहचान सिर्फ़ मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री के तौर पर ही नहीं है। उनकी पहचान विरोधियों पर हमला करने की रही है। वह अपनी तीखी आलोचनाओं से विरोधियों के दांत खट्टे कर देते हैं। इतना ही नहीं दिग्विजयसिंह की पहचान एक इश्क़ मिज़ाज राजनेता की भी है। अब आप सोच रहें होंगे कि हम ऐसा क्यों कह रहे हैं? तो इसके पीछे कारण है।

digvijay singh

आज हम इसकी ही चर्चा करने जा रहें हैं। भले ही दिग्विजय सिंह की उम्र ढल चुकी हो लेकिन उनका दिल तो आज भी जवान है। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह और राज्यसभा टीवी की पूर्व एंकर अमृता राय की प्रेम कहानी ने एक समय मीडिया में खूब सुर्खियां बटोरी थी। इन्होंने सोशल नेटवर्किंग साइट पर पत्रकार अमृता राय के साथ अपने रिश्ते को स्वीकार किया था इसके बाद तो मीडिया में इन दोनों ने खूब सुर्खियां बटोरी।

Digvijay And Amrita Roy Love Story

बता दें कि इन दोनों की प्रेम कहानी ही सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय नहीं बनी थी, बल्कि इनकी अतरंगी तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। दिग्विजय सिंह की पहली पत्नी के गुजरने के 6 महीने बाद ही इनका अफेयर अमृता राय से शुरु हो गया। पत्नी के गुजरने के बाद यह दोनों लिव इन रिलेशनशिप में रहने लगे थे। इसी दौरान इन दोनों की अतरंगी तस्वीरें वायरल हुई थी। मालूम हो कि दिग्विजयसिंह की पहली पत्नी के निधन के बाद अमृता राय ने अपने पहले पति से तलाक लेकर दिग्विजय सिंह से शादी करने का फैसला किया था।

Digvijay And Amrita Roy Love Story

उम्र की सीमाएं तोड़ रचाई थी शादी…

Digvijay And Amrita Roy Love Story

दिग्विजय सिंह और टीवी एंकर अमृता राय ने उम्र की सीमा के बंधन को तोड़ते हुए एक दूसरे के साथ रहने का फ़ैसला लिया था। हालांकि दिग्विजय सिंह के बेटे और बेटियों ने इन दोनों के रिश्तो को लेकर अपना विरोध दर्ज़ कराया था, लेकिन जब मियां बीबी राजी फिर क्या करेंगे काज़ी वाली स्थिति देखने को मिली और दोनों ने साथ रहना शुरू कर दिया।

दूसरी शादी की वज़ह से बेटे ने कर दी थी बात बंद…

Digvijay And Amrita Roy Love Story

दिग्विजय सिंह और उनके बेटे जयवर्धन सिंह के बीच इस शादी को लेकर विवाद इतना बढ़ गया था कि उन्होंने अपने पिता से भी बात करना बंद कर दिया था। इन दोनों के बीच लंबे समय तक कोई बातचीत नहीं हुई थी।

पिछला लोकसभा चुनाव हार गए…

digvijay singh love story

फ़िर एक समय ऐसा आया कि रिश्तो में कड़वाहट तो खत्म हो गई, लेकिन पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान इन्हें बीजेपी के सांसद साध्वी प्रज्ञा ने शिकस्त दी थी।

दोनों की उम्र में 25 साल का अंतर…

Digvijay And Amrita Roy Love Story

बता दें कि दिग्विजय फिलहाल 74 साल के हैं और अमृता 49 साल की हैं। दोनों में करीब 25 साल का अंतर है। दोनो ने साल 2015 में शादी कर ली, दिग्विजय सिंह की पहली पत्नी की 2013 में लंबी बीमारी के बाद मृत्यु हो गई थी। दिग्विजय सिंह के चार बेटी और एक बेटा है, वहीं अमृता भी अपने पहले पति से अलग हो चुकी हैं।

Back to top button