बॉलीवुड

63 की उम्र में भी इतनी फिट और ख़ूबसूरत कैसे है रणबीर कपूर की माँ, खुल गया फिटनेस का राज

जानी मानी अभिनेत्री और दिवंगत एवं दिग्गज़ अभिनेता ऋषि कपूर की पत्नी नीतू कपूर ने हाल ही में अपना 63वां जन्मदिन मनाया है. नीतू कपूर अपने समय की एक दमदार अदाकारा रही हैं और आज भी वे फिल्मों में सक्रिय है. 63 साल की हो चुकी नीतू की ख़ूबसूरती अब भी बरकरार है और वहीं वे इस फिटनेस के दौर में काफी फिट भी बनी हुई हैं.

neetu kapoor

नीतू कपूर का जन्म 8 जुलाई, 1958 को दिल्ली में हुआ था. हिंदी सिनमा में अभिनेत्री ने बाल कलाकार के रूप में ही काम करना शुरू कर दिया था. महज 8 साल की उम्र में उनकी बॉलीवुड में एंट्री हो गई थी. उन्होंने हिंदी सिनेमा में कुछ फिल्मों में बाल कलाकार के रूप में काम किया और फिर हिंदी सिनेमा में लीड एक्ट्रेस के तौर पर कदम रखें.

‘रिक्शावाला’ से शुरू हुआ हिंदी सिनेमा का सफ़र…

बतौर लीड एक्ट्रेस नीतू कपूर की हिंदी सिनेमा में पहली फिल्म ‘रिक्शावाला’ थी. यह फिल्म साल 1973 में प्रदर्शित हुई थी, तब नीतू कपूर महज 16 साल की थीं. इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. उन्होंने अपने दौर में कई शानदार फिल्मों में काम किया और बॉलीवुड को अपने रंग में रंगा दिया.

neetu kapoor fitness

रोज करती है वर्कआउट…

neetu kapoor

आज के इस दौर में स्टार्स के साथ ही आम लोग भी अपने स्वास्थ्य को प्राथमिकता देने लगे है. आज की अभिनेत्रियां जहां ख़ूबसूरत होने के साथ ही काफी फिट भी है तो वहीं इस मामले में नीतू कपूर भी पीछे नहीं है. जानकारी के मुताबिक़, नीतू कपूर खुद को फिट रखने के लिए हर दिन वर्कआउट करती है और वे अपनी हेल्थ पर बहुत ज्यादा ध्यान देती है.

neetu kapoor

नीतू कपूर फिटनेस के प्रति बेहद जागरूक है. बताया जाता है कि वे खुद को इस उम्र में स्वस्थ रखने के लिए हर दिन 10 हजार कदम चलती है और हर दो घंटे में वे कुछ न कुछ खाते रहती हैं. उन्होंने बताया है कि खुद को एक्टिव रखा उनका फिटनेस मंत्र है.

neetu kapoor

नीतू जब सुबह उठती है तो उठने के बाद वे खाली पेट अदरक, दालचीनी और तुलसी का सेवन करती हैं. इसके बाअद वे सेब का जूस पीना पसंद करती हैं. लंच में नीतू रोटी, दो सब्जी, सलाद और दही लेती है. बता दें कि, नीतू मसालेदार खाने से कोसों दूर रहती है.

neetu kapoor

शाम के समय नीतू कपूर स्नैक्स में चाय के साथ 5 बादाम और राजगिरी की चिकी लेती है. वहीं शाम को सात बजे ईसबगोल की भूसी लेना पसंद करती हैं. नीतू कपूर के रात के खाने में सूप या स्किम्ड मिल्क होता है. वहीं सोने से पहले अभिनेत्री कम चीनी वाली डार्क चॉकलेट खाती हैं.

neetu kapoor fitness

neetu kapoor fitness

अपनी फिटनेस के बारे में बात करते हुए कुछ सालों पहले नीतू कपूर ने एक साक्षात्कार में बताया था कि, ”जब यंग थी तो ज्यादा फिट महसूस करती थी. मैं जब फिल्में करती थी तो मेरा वजन 68 किलो था. जीनत अमान और परवीन बाबी, बॉलीवुड में स्लिम बॉडी का कल्चर लेकर आई थीं.”

neetu kapoor fitness

नीतू को साल 1975 में आए फिल्म ‘खेल खेल में’ से बड़ी पहचान मिली थी. उन्होंने ‘जहरीला इंसान’ (1974), ‘खेल खेल में’ (1975), ‘रफू चक्कर’ (1975), ‘दीवार’ (1975), ‘कभी कभी’ (1976), ‘परवरिश’ (1977), ‘धरमवीर’ (1977), ‘कस्मे वादे’ (1978), काला पत्थर (1979), याराना (1981) जैसी कई फिल्मों में काम किया.

Back to top button