अध्यात्म

खतरनाक से खतरनाक शत्रु भी भीगी बिल्ली बन जाएगा, बस आजमा लें लाल किताब के ये 3 उपाय

‘शत्रु’ यह नाम सुनकर ही दिमाग में गुस्सा बाहर आता है। जीवन में लगभग हर किसी का कभी न कभी कोई न कोई शत्रु जरूर बनता है। शत्रु यदि ताकतवर हो तो मुश्किलें और भी बढ़ जाती है। खासकर तब जब वह हमे अकारण परेशान करता है। ऐसे में हम किसी भी तरह उस शत्रु से पीछा छुड़ाने की फिकार में रहते हैं। हालांकि ये शत्रु नाम की चीज फेविकोल के जोड़ की तरह होती है। एक बार हम से चिपक जाए तो इससे पीछा छुड़ाना बहुत कठिन हो जाता है।

lal kitab ke totke

लाइफ में जब शत्रु होता है तो मानसिक तनाव भी बढ़ जाता है। मन में किसी किसी अज्ञात आशंका का भय हमेशा बना ही रहता है। शत्रु के चलते हमे काफी धन हानी भी उठाना पड़ती है। वह ज्यादा सक्रिय हो जाए तो उसके बारे में सोच सोच कर इंसान बीमार तक पड़ जाता है। ऐसा नहीं है कि हम शत्रु से पीछा छुड़ाने की कोशिश नहीं करते हैं, लेकिन कुछ मामलों में ऐसा करना लगभग नामुमकिन सा हो जाता है। इस स्थिति में लाल किताब के उपाय आपके काम आ सकते हैं। इस लाल किताब में कुछ ऐसे खास उपायों का जिक्र है जिसके माध्यम से आप आसानी से अपने शत्रु से छुटकारा पा सकते हैं।

पहला उपाय

lal kitab ke totke

यह उपाय तब करें जब कोई शत्रु आपको बिना किसी वजह के परेशान कर रहा हो। इस स्थिति में आप भोजपत्र का टुकड़ा लें और उसके ऊपर लाल चंदन से अपने शत्रु का नाम लिख दें। अब इस भोजपत्र के टुकड़े को एक डिब्बी में डुबोकर रख दें। इस उपाय के बाद आपका शत्रु चाहकर भी आपके साथ कुछ बुरा नहीं कर पाएगा।

दूसरा उपाय

lal kitab ke totke

लाल किताब की माने तो ये उपाय आप तब करें जब कोई व्यक्ति आपको बिना किसी कारण परेशान कर रहा हो। आप सही हो और सामने वाला गलत हो। इस स्थिति में आप शौच जाते समय शौचालय में ही बैठे बैठे वहां पानी से अपने शत्रु का नाम लिख दें। इसके बाद जब बाहर जाएं तो पानी से लिखे नाम वाली जगह पर बाएं पैर से तीन बार ठोकर मारें। इससे आपके शत्रु का नाश हो जाएगा। बस एक बात का विशेष ध्यान दें कि ये उपाय बुरी भावना से नहीं करना है, वरना आपका खुद का नुकसान भी हो सकता है।

तीसरा उपाय

lal kitab ke totke

यह उपाय आप किसी भी प्रकार के शत्रु के ऊपर आजमा सकते हैं। इसके लिए आपको साबुत उड़द की काली दाल के 38 और चावल के 40 दाने लेने हैं। इन्हें आपस में मिलकर एक गड्ढे में दबा दें। अब इसके ऊपर एक नींबू नोचोड़ दें। जब आप नींबू नोचोड़ें तो लगातार अपने शत्रु का नाम लेते रहें। यह उपाय आपके शत्रु की सभी बुरी हरकतों को शांत कर देगा। उसकी आप से दुश्मनी टूट जाएगी। वह आपके बारे में कभी बुरा नहीं सोचेगा और ना ही बुरा करेगा। एक तरह से आपको इस उपाय के बाद अपने शत्रु से स्थायी रूप से छुटकारा मिल जाएगा।

उम्मीद करते हैं कि आपको शत्रु से छुटकारा पाने के लिए यह तीन उपाय पसंद आए होंगे। यदि हाँ तो इसे दूसरों के साथ शेयर करना न भूलें।

Back to top button