समाचार

कलयुगी ससुर की बहू पर बिगड़ी नियत, रात को पैर दबाने कमरे में बुलाया और फिर..

घर की बहू लक्ष्मी समान होती है। वह जब अपना मायका छोड़कर ससुराल आती है तो ये पति और उसके ससुराल वालों की जिम्मेदारी होती है कि वह अपनी नई नवेली बहू का अच्छे से ख्याल रखें। बहू के लिए नया घर, नए लोग, नई जगह में एडजस्ट करना इतना आसान नहीं होता है। ऐसे में वह अपने ससुराल पक्ष की ओर से सपोर्ट की उम्मीद रखती है। हालांकि हर ससुराल वाला अपनी बहू को लक्ष्मी नहीं समझता है। कई ससुरालवाले बहू पर हद से ज्यादा अत्ययचार करते हैं।

अब पंजाब के जलंधर शहर का यह मामला ही ले लीजिए। यहां एक ससुर ने अपनी बेटी समान बहू को पैर दबाने के लिए कमरे में बुलाया। लेकिन पैर दबवाने की आड़ में वह बहू से छेड़छाड़ करने लगा। हद तो तब हो गई जब उसने बहू के कपड़े तक फाड़ दिए। फिर जो हुआ उसकी उम्मीद किसी ने भी नहीं की थी। बहू और ससुर का रिश्ता बाप बेटी के रिश्ते की तरह होता है। लेकिन इस कलयुगी ससुर ने तो अपनी बेटी समान बहू को ही हवस का शिकार बनाने की कोशिश की। चलिए इस पूरे मामले को विस्तार से जानते हैं।

दरअसल पीड़ित महिला की शादी को बस 9 महीने ही हुए थे। लेकिन पीड़िता के अनुसार जब से वह शादी कर ससुराल आई है तभी से उसके साथ यहां मारपीट हो रही है। ससुरालवाले उसे दहेज के लिए कई बार प्रताड़ित कर चुके हैं। पति, सास और ससुर हर किसी ने उसे मारा है। कई बार नवविवाहिता ससुराल छोड़ मायके गई, लेकिन फिर पंचायती समझौते के बाद वापस लौट आई।

हालांकि उसके साथ दहेज को लेकर प्रताड़ना बंद नहीं हुई। फिर हद तो तब हो गई जब ससुर ने बहू को रात 11 बजे अपने कमरे में पैर दबवाने के लिए बुलाया। जब बहू पैर दबाने ससुर के कमरे में गई तो वह उससे छेड़छाड़ करने लगा। बहू ने जब इसका विरोध किया तो ससुर ने उसके कपड़े फाड़ दिए। इसके बाद बहू वहां से जैसे तैसे भाग गई। बाद में बहू ने सारा किस्सा अपने मायके वालों को बताया। इसके बाद वे लोग अपनी बेटी को लेकर पुलिस स्टेशन गए और ससुरालवालों के खिलाफ शिकायत दर्ज कारवाई।

बहू ने बताया कि उसका पति घटना वाली रात के एक दिन पहले जान बूझकर कहीं बाहर चला गया था। उसकी मांग है कि ससुर के साथ साथ उसके पति और सास पर भी केस दर्ज किया जाए। वह ससुराल के सभी लोगों पर कार्रवाई की मांगकर रही है। इस पूरे मामले पर फिलहाल पुलिस ने केस दर्ज किया है और वह मामले की जांच कर रही है। जांच पड़ताल के बाद ही असली सच बाहर आ सकेगा।

यदि बहू के लगाए गए आरोप सही साबित होते हैं तो कलयुगी ससुर को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। एक महिला के साथ इस तरह का यौन शोषण होना बहुत गलत बात है। जब तक ऐसे अपराधियों को सख्त से सख्त सजा नहीं मिलती है तब तक आगे भी इस तरह के मामले आते रहेंगे। वहीं दहेज लोभियों को भी कड़ी सजा दी जानी चाहिए।

Back to top button