रिलेशनशिप्स

सोने से पहले बेडरूम में हर कपल को करना चाहिए ये काम, वरना बाद में पछताएंगे

पति पत्नी के रिश्ते के बीच प्यार होना बेहद जरूरी होता है। लेकिन आजकल की भागदौड़ वाली लाइफ में हसबैंड वाइफ को दो पल शांति से बैठकर प्यार करने का भी समय नहीं मिलता है। पति दिनभर ऑफिस में व्यस्त रहता है तो पत्नी को घर के कामकाज कर पूरा दिन हो जाता है। ले देकर दोनों रात को बेडरूम में ही कुछ पल सकून भरे बीता पाते हैं। लेकिन इस बेडरूम में भी आजकल पति पत्नी ऐसी गड़बड़ कर देते हैं जिसके चलते उनके रिश्तों में दरार आ जाती है।

यदि आप अपनी शादीशुदा जिंदगी में सुख और खुशी बरकरार रखना चाहते हैं तो बेडरूम में जाते समय कुछ विशेष बातों का ध्यान रखना होगा। आज हम आपको कुछ ऐसे काम बताने जा रहे हैं जिन्हें पति पत्नी को बेडरूम में जाने के बाद जरूर करना चाहिए। ऐसा करने से आपके रिश्तों में एक अलग लेवल की मजबूती आ जाएगी। आप दोनों का प्यार कभी कम नहीं होगा।

couple in bed room

1. रात में बेडरूम के अंदर आपको अपना पूरा ध्यान अपने पार्टनर पर केंद्रित करना चाहिए। जब आप बेड पर आएं तो ऑफिस का काम, इमेल्स जैसी चीजों को अलग ही रखें। ये समय सिर्फ आपके पार्टनर के लिए रिजर्व कर के रखें। दोनों एक दूसरे की आंखों में आंखें डाल घंटों तक बात करें। इससे आप दोनों की बॉन्डिंग और भी स्ट्रॉंग बन जाएगी।

couple in bed room

2. मोबाईल एक टाइम किलर मशीन है। लोग घंटों में लगे रहते हैं और अपना कीमती समय बर्बाद कर देते हैं। खासकर जब से ये सोशल मीडिया आया है कपल्स रात में एक दूसरे से बात करने की बजाय स्मार्टफोन में ही घुसे रहते हैं। ऐसे में आप रात को सबसे पहले अपना मोबाईल साइलेंट कर दूर पटक दें। इस तरह आपकी बातों और रोमांस के बीच ये मोबाईल नाम की चीज कबाब में हड्डी नहीं बनेगी।

couple in bed room

3. यदि आपके बच्चे बड़े हो गए हैं तो उन्हें अपने साथ सुलाने की बजाय दूसरे कमरे में सोने दें। थोड़ा समय आपको अपने बच्चों से दूर एक दूसरे के साथ भी बिताना चाहिए। अक्सर ये देखा जाता है कि जब बच्चे बेडरूम में होते हैं तो पति पत्नी के बीच रोमांस और अच्छी बातें नहीं हो पाती है। उनका रिश्ता कमजोर हो जाता है। इसलिए जब तक जरूरी न हो बच्चों को अपने बेड से दूर ही रखें। या आप उन्हें सुलाकर किसी और कमरे में भी अलोन टाइम स्पेन्ड कर सकते हैं।

couple in bed room

4. पति पत्नी दिनभर कितना भी व्यस्त हो, लेकिन रात में कोशिश यही करें कि दोनों बेड पर एक ही समय पर जाएं। इस तरह आप दोनों एक दूसरे से अच्छी बातें कर पाएंगे। आपको साथ में एक दूसरे की बाहों में सोना भी चाहिए। इससे आपका प्रेम और भी बढ़ जाएगा।

couple in bed room

5. बेडरूम में जब तक रोमांस और शारीरिक संबंध न बने तब तक प्यार का असली मजा नहीं आता है। हर व्यक्ति की अपनी कुछ शारीरिक जरूरतें होती हैं। इसलिए कोशिश करें कि आप अपने पार्टनर के साथ सप्ताह में कम से कम दो से दिन बार संबंध जरूर बनाएं। इससे आप एक दूसरे के और भी करीब आ जाएंगे।

Back to top button