रिलेशनशिप्स

पतियों से ये 10 बड़े झूठ बोलती है पत्नियां, जाने आपकी बीवी इनमें से क्या क्या कहती है

जब लड़का और लड़की शादी करते हैं तो एक दूसरे को 7 प्रकार के वचन देते हैं। इसमें सुख दुख आपस में बांटने से लेकर अपनी जिम्मेदारियों को अच्छी तरह से निभाने तक की जानकारी होती है। इन्हीं बचनों में एक वचन हमेशा सत्य बोलना और जीवनसाथी से कुछ न छिपाना भी होता है। लेकिन कई बार किन्हीं कारणों के चलते पति पत्नी एक दूसरे से झूठ बोलकर बहुत सी बातें सुना भी देते हैं। ऐसे में आज हम आपको पत्नियों के उन सफेद झूठ के बारे में बताने जा रहे हैं जो वे अक्सर अपने पतियों से बोलती है।

ये 10 बड़े सफेद जूठ बोलती है पत्नियां

1. महिलाओं के अंदर पैसे बचाने की आदत होती है। वह पति की जानकारी के बिना सेविंग करती है। ऐसा वह बुरे समय से बचने के लिए करती हैं। वहीं कुछ महिलाएं अपने लिए कोई खास चीज खरीदने के लिए भी ऐसे बचत करती हैं।

2. ज्यादातर बीवियाँ अपने परिवार से अपनी बीमारी को लेकर भी झूठ बोल देती हैं। यदि उन्हें कोई गंभीर बीमारी भी होगी तो वह यही बोलेगी कि ये छोटी मोटी बीमारी है। वह ऐसा इसलिए करते हैं ताकि उनके घरवाले परेशान न हो।

3. कई बार महिलाएं शॉपिंग करते हुए कुछ महंगा सामान भी खरीद लेती हैं। लेकिन डर के मारे पति को इस सामान की सही कीमत नहीं बताती हैं। उन्हें डर होता है कि महंगा सामान लाने की वजह से उन्हें डांट पड़ सकती है।

4. बहुत सी महिलाएं अपने दोस्तों के सामने पति की जॉब, सैलरी और स्टेटस को लेकर झूठ बोलती हैं।

5. जब भी महिलाएं फैमिली लंच पर जाति हैं तो झूठ बोल देती हैं। वे हमेशा अपनी पसंद की ऑर्डर नहीं करती हैं। वह दूसरों की चॉइस के साथ ही एडजस्ट कर लेती हैं। जब वह अपनी नापसंद डिश कम खाती है तो भूख कम होने का बहाना बना देती हैं।

6. जब महिला को अपने पति या किसी करीबी का कोई गिफ्ट पसंद नहीं भी आता तो भी वह उसे अच्छा बोल रख लेती हैं। वे उनकी भावनाओं को हर्ट नहीं करना चाहती हैं।

7. बीवियाँ ऊपरी मन से ये जरूर कहती हैं कि उन्हें पतियों के पास्ट में कोई दिलचस्पी नहीं है। लेकिन अंदर ही अंदर वह पति के बारे में सबकुछ जानना चाहती हैं।

8. बहुत सी पत्नियों को अपने पति के दोस्त पसंद नहीं आते हैं। लेकिन जब भी दोस्तों का गेट-टू-गेदर होता है तो उन्हें बुरा या नापसंद कहने से बचती नजर आती है।

9. महिलाएं अपने पति या रिश्तेदारों को खुश रखने के लिए भी कई तरह के झूठ बोलती रहती हैं। वह हमेशा सभी को खुश देखना चाहती हैं।

10. महिलाएं अपने पास्ट को लेकर भी पति से झूठ बोलती है। वह नहीं चाहती कि उनके पास्ट को लेकर रिश्तों में दरार आए। पति लोग अक्सर महिलाओं के पास्ट के बारे में जानकार दुखी या गुस्सा हो जाते हैं। इसके अतिरिक्त महिलाएं सेक्स का मूड न होने, थकान होने और तबीयत ठीक न होने पर भी बहुत झूठ बोलती है।

वैसे आपकी पत्नी इसमें से कौन सा झूठ बोलती है हमे कमेंट कर जरूर बताएं। जानकारी पसंद आने पर इसे शेयर भी करें।

Back to top button