समाचार

2021 में बनी ‘मिस इंडिया ताज प्रिंसेस’ और अब मां ने लगाई फांसी। जानिए क्या है पूरा मामला…

Riya Raikwar Mother Suicide Case

यूपी के बांदा ज़िले की रहने वाली हैं रिया रैकवार (Riya Raikwar)। जो कि एक मॉडल हैं। इतना ही नहीं रिया 2021 में मिस इंडिया ताज़ प्रिंसेस का खिताब भी जीत चुकी हैं। बता दें कि रिया रैकवार की मां ने शनिवार शाम को अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। जी हां इस मामले में परिजनों ने पुलिस पर मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए ट्रांमा सेंटर में जमकर हंगामा किया।

Riya Raikwar Mother Suicide Case

बता दें कि जिसके बाद सीओ सिटी भारी पुलिस बल के साथ ट्रांमा सेंटर पहुंचे और उन्होंने मामले की जांचकर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। वहीं शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

क्या है पूरा मामला…

Riya Raikwar Mother Suicide Case

बता दें कि पूरा मामला शहर कोतवाली क्षेत्र के मवई बाई इलाके का है। रिया रैकवार की मां सुधा रैकवार ने शनिवार को अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। परिजनों को जब इसकी जानकारी मिली तो वे तुरंत सुधा को लेकर ट्रांमा सेंटर पहुंचे। जहां पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

सुधा की मौत के बाद उनके परिजनों ने ट्रामा सेंटर में शहर कोतवाली की पुलिस पर मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा काटा। सूचना मिलने पर सीओ सिटी आर.के. सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। जिसके बाद परिजनों को किसी तरह कार्रवाई का आश्वासन देकर समझा-बुझाकर शांत कराया गया।

परिजनों का यह है आरोप…

Riya Raikwar Mother Suicide Case

परिजनों ने सुधा की मौत का आरोप पुलिस पर लगाते हुए कहा कि, ” दो दिन पहले रिया के भाई दीपक के लापता होने की शिकायत लेकर सुधा शहर कोतवाली गई थी। पुलिस ने बेवजह पूरे दिन उन्हें कोतवाली में बैठाए रखे और मानसिक रुप से प्रताड़ित किया। शाम को सुधा घर पहुंची तो उसने फांसी लगा ली।

महिला ने फेसबुक लाइव करते हुए किया सुसाइड…

Riya Raikwar Mother Suicide Case

थाने में आरोपियों के कहने पर पुलिस द्वारा हुए अपमान से आहत महिला ने घर लौटकर शाम करीब 5 बजे फेसबुक लाइव में सुसाइड कर लिया। उधर महिला की दोनों बेटियों का रो- रोकर बुरा हाल है। परिवार ने पुलिस पर अपराधियों के साथ मिलकर काम करने जैसे गंभीर आरोप लगाए हैं। अस्पताल में परिजनों और पुलिस के बीच कई बार तीखी नोंकझोंक भी देखने को मिली।

पुलिस का यह है कहना…

Riya Raikwar Mother Suicide Case

इसी मामले पर सीओ सिटी (CO City) राकेश कुमार सिंह का कहना है कि सुधा और उनके पति एक बैंक चलाते थे। काफी लोगों से लेन देन का कुछ विवाद था। इसी संदर्भ में पूछताछ के लिए थाने लाया गया था। बाद में उन्होंने सुसाइड कर लिया। अस्पताल आने के बाद मालूम चला कि महिला का बेटा दीपक, जिसकी उम्र 23 वर्ष है। वह 9 जुलाई को घर से निकला था, पर उसका भी पता नहीं चला। उन्होंने कहा कि इस मामले में एफआईआर (FIR) दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

फरवरी 2021 में रिया ने जीता था खिताब…

Riya Raikwar Mother Suicide Case

बांदा के एक डांस इंस्टीट्यूट की स्टूडेंट रिया रैकवार ने फरवरी 2021 में मिस इंडिया प्रिंसेस 2021 का खिताब जीता था। मॉडलिंग प्रतियोगिता लखनऊ में आयोजित की गई थी और इसमें रिया बांदा से इकलौती प्रतिभागी थी।

Back to top button