बॉलीवुड

किसी भी उम्र में मां बनने के लिए इन अभिनेत्रियों ने किया है यह कारनामा, एग्स करवा रखे है फ्रीज

आधुनिक युग में बहुत कुछ ऐसा होता है जिनकी लोगों को कल्पना तो दूर ख़बर तक नहीं होती है. बॉलीवुड की कई एक्ट्रेसेस तो अपनी मर्जी से अपने एग्स फ्रिज करवा चुकी है. ऐसा उन्होंने अपनी मर्जी से किसी भी उम्र में मां बनने के कारण किया है. आइए आज आपको ऐसी ही कुछ एक्ट्रेसेस के बारे में बताते हैं…

तनीषा मुखर्जी…

tanisha mukerji

90 के दशक की बेहद मशहूर अदाकारा काजोल की छोटी बहन तनीषा मुखर्जी का नाम भी इस सूची में शामिल है. काजोल की बहन और दिग्गज़ अभिनेता अजय देवगन की साली तनीषा ने इस संबंध में हाल ही में खुलासा किया है. 43 साल की तनीषा ने बताया कि, ”जब मैं 33 साल की थी तो अपने एग्स फ्रीज करवाना चाहती थी, लेकिन तब डॉक्टर ने मुझे ऐसा करने से मना कर दिया था. क्योंकि तब मेरी बॉडी पर इसका बुरा असर हो सकता था.” जानकारी के मुताबिक़, तनीषा ने 39 साल की उम्र में अपने एग्स फ्रीज करवाए थे.

डायना हेडन…

भारत में एग्स फ्रिज करवाने की शुरुआत मिस वर्ल्ड डायना हेडन से ही हुई थी. वे भारत की पहली ऐसी महिला है जिन्होंने 30 साल की उम्र में अपने एग्स फ्रिज करवाए थे. इसके बाद इसे और भी कई हसीनाओं ने अपनाया. बाद में डायना 42 साल की उम्र में मां बनी थी. बता दें कि, डायना हेडन अब जुड़वां बच्चों की मां हैं.

मोना सिंह…

मोना सिंह एक लोकप्रिय टीवी अदाकारा हैं. बता दें कि, मोना सिंह ने भी अपने एग्स फ्रिज करवाए हुए है. अपने एक साक्षात्कार में मोना सिंह ने ऐसा करने पर ख़ुशी जताते हुए कहा था कि, ”मैं 34 साल की उम्र में इस प्रोसीजर से गुजरी थी और मुझे ये करके बहुत अच्छा फील हुआ था. क्योंकि इसकी हेल्प से मैं किसी भी उम्र में मां बन सकती हूं. क्योंकि अभी बहुत ऐसे काम हैं, जो मां बनने के बाद मैं नहीं कर पाऊंगी. इसलिए मैंने अपने एग्स फ्रिज करवाए हैं ताकि मैं अपनी मर्जी से जब चाहूं तब मां बन सकूं.”

ज्वाला गुट्टा…

jwala gutta

ज्वाला गुट्टा ने भी अपने एग्स फ्रिज करवा रखे है और वे इसे महिलाओं के लिए बेहद ख़ास मानती है. बता दें कि, ज्वाला गुट्टा एक बैडमिंटन खिलाड़ी है. उन्होंने खुद अपने एग्स फ्रिज करवाने के बारे में जानकारी सार्वजनिक की थी. इसका ख़ुलासा करते हुए ज्वाला ने बताया था कि, ”ये महत्वाकांक्षी महिलाओं के लिए एक “स्मार्ट चाल” है. ये मुझे सुरक्षा देता है कि मैं कुछ वक्त के बाद भी अपना परिवार बना सकती हूं. बच्चा पैदा करना एक एक बड़ी जिम्मेदारी है और इससे मेरे खेल पर असर हो सकता था.”

राखी सावंत…

rakhi sawant

बॉलीवुड में ड्रामा क्वीन के नाम से फेमस है राखी सावंत. 42 साल की राखी सावंत सुर्ख़ियों में रहने का कोई मौक़ा नहीं छोड़ती है. राखी सावंत ने मशहूर और विवादित रियलिटी शो बिग बॉस के 14वें सीजन में इस संबंध में जानकारी साझा कर हर किसी को हैरान कर दिया था. बिग बॉस 14 में राखी ने सोनाली फोगाट से बातचीत में कहा था कि, ”मैंने अपने एग्स फ्रीज करवा दिए हैं. जब कोई सही डोनर मिलेगा तो उसकी मदद से मैं मां बन जाउंगी.”

एकता कपूर…

ekta kapoor

46 साल की एकता कपूर 36 साल की उम्र में ही अपने एग्स को फ्रीज करवा चुकी थी. वे बता चुकी है कि मुझे मां बनना है लेकिन वो फीलिंग क्या थी मैं समझ नहीं पा रही थी, तब मुझे लगता था कि कि हो सकता है मैं शादी करूं, हो सकता है ना करूं. या फिर बहुत देर से करूं. बता दें कि, एकता बाद में सेरोगेसी के जरिए एक बेटे की मां बनी थीं.

Back to top button