दिलचस्प

महल जैसा ख़ूबसूरत है धोनी का फॉर्म हॉउस, 7 एकड़ में फैला, देखें मनमोहक तस्वीरें

भारत के पूर्व महान कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी आज अपना 40वां जन्मदिन मना रहे हैं. आज ही के दिन साल 1981 में धोनी का जन्म झारखंड के रांची में हुआ था. धोनी अपने खेल के साथ ही अपनी रईसी के लिए भी जाने जाते हैं. वे भारत के दूसरे सबसे अमीर क्रिकेटर हैं. महंगी गाड़ियां और आलीशान घर के साथ ही वे लग्जरी फॉर्म हॉउस के मालिक भी है. आइए आज आपको धोनी के फार्म हॉउस की सैर कराते हैं…

ms dhoni with wife

महेंद्र सिंह धनी कभी एक सामान्य जीवन जीते थे, लेकिन क्रिकेट ने उनकी पूरी ज़िंदगी ही बदल कर रख दी. वे एक आलीशान जीवन जीते हैं और उनके पास करोड़ों-अरबों रूपये की संपत्ति है. धोनी की जीवन शैली काफी स्टाइलिश है. उनकी लग्जरी लाइफ स्टाइल देखते ही बनती है.

dhoni

धोनी ने अपनी फॉर्म हॉउस पर करोड़ों रुपये खर्च किए है. महेंद्र सिंह धोनी के फॉर्म हॉउस का नाम ‘कैलाशपति’ है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक़, यह फॉर्म हॉउस 7 एकड़ में फैला हुआ है.

dhoni

फॉर्म हॉउस की खूबसूरती देखती ही बनती है. ‘कैलाशपति’ चारों ओर से हरियाली से घिरा हुआ है और यहां पर धोनी को समय बिताना बहुत पसंद है. साल 2017 में परिवार के साथ यहीं पर शिफ्ट हो गए थे. यह फॉर्म हॉउस ही धोनी का घर है.

ms dhoni dog and horse

बता दें कि, धोनी का यह फॉर्म हॉउस रांची में ही है. उनका फॉर्म हॉउस ‘कैलाशपति’ रिंग रोड पर स्थित है. दिखने में यह किसी महल से कम नहीं है. यह तस्वीर फॉर्म हॉउस के बाहर की है और यह किसी का भी मन मोह सकती है.

dhoni

धोनी के इस लग्जरी फॉर्म हॉउस की सैर कई भारतीय क्रिकेटर कर चुके हैं.

dhoni

धोनी का फॉर्म हॉउस बाहर से ख़ूबसूरत होने के साथ ही भीतर से भी बेहद ख़ूबसूरत है. भीतर से यह किसी फाइव स्टार होटल की तरह नज़र आता है.

dhoni

धोनी के फॉर्म हॉउस का हर एक एरिया बेहद ख़ूबसूरत है. अपनी पत्नी साक्षी के साथ पोज देते महेंद्र सिंह धोनी.

dhoni

यह है धोनी के घर का शानदार लिविंग रूम. बताया जाता है कि धोनी ने इस फॉर्म हॉउस को अपनी जरुरत और पसंद के मुताबिक़, बनाया और सजाया है. तस्वीर में आप देख सकते हैं कि एक तरफ ब्राउन कलर्स के सोफे हैं और दूसरी ओर ऑरेज़ कलर्स के सोफे लगे हुए है. दोनों ही ओर के सोफे ख़ूबसूरत और लग्ज़री है.

mahendra singh dhoni and sakshi

यह है धोनी की बेटी जीवा. धोनी और साक्षी की बेटी का जन्म 2015 में हुआ था और वो अब 6 साल की हो चुकी है. जीवा एक चर्चित स्टार किड है. इन तस्वीरों को देखकर धोनी के घर की भव्यता और सुंदरता का साफ़ साफ अंदाजा लगाया जा सकता है.

dhoni

dhoni

धोनी का फार्महाउस हरियाली से घिरा हुआ है. वहीं उनके घर में बेहद ख़ूबसूरत गार्डन भी बना हुआ है. जहां तक नज़र आए प्रकृति का मनमोहक नज़ारा देखने को मिलता है. फार्म हॉउस पर धोनी ने ढेर सरे फलों और फूलों के पेड़ पौधे लगाए है.

mahendra singh dhoni

mahendra singh dhoni

धोनी के फॉर्म हॉउस पर कुत्ते और घोड़े भी है.

 

mahendra singh dhoni

धोनी ने अपने घर में स्विमिंग पूल भी बना रखा है. जबकि जिम और के तरह के स्पोर्टस के लिए इनडोर स्टेडियम भी बनवाए हैं.

mahendra singh dhoni

mahendra singh dhoni

Back to top button