राशिफल

Rashifal 8 July: माता लक्ष्मी की कृपा से आज इन 6 राशियों को होगी अपार संपदा की प्राप्ति, पढ़ें

हम आपको गुरुवार 8 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 8 July 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज दिनभर आनंद मन पर छाया रहेगा। सम्मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। कुछ लोग आपसे ज्यादा ही अपेक्षाएं रख सकते हैं‌। दूसरों की जरूरतों को पूरा करने पर आपको ध्यान देना होगा। किसी दोस्त से धोखा मिल सकता है, अत: आंखें बंद करके किसी पर विश्वास न करें। आज सामने आने वाले अवसरों पर निगाह रखें। अपने कार्य में व्यवस्थित रूप से आप आगे बढ़ा पाएंगे और योजना के अनुसार कार्य भी कर पाएंगे। अपने व्यवहार में परिवर्तन लाएं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप कुछ ज्यादा ही बिजी रहेंगे। आज आपको अपनी इच्छाएं मारनी पड़ेंगी। किसी की बहुत अधिक जिम्मेदारी अपने ऊपर लेना आपके लिए मुसीबत का कारण बन सकता है। इसलिए अपनी क्षमता के अनुसार ही मदद करें। अगर आप स्टूडेंट हैं तो सिर्फ पढाई करें आज की पढ़ाई आपको अच्छा लाभ दे सकती है। अपने गुस्से पर कंट्रोल रखें, नहीं तो बात बिगड़ सकती है। आज भोजन में अनियमितता न रखें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

कार्य-व्यवसाय एवं मान-सम्मान में वृद्धि होगी। अपने बोलचाल पर विशेष ध्यान दें व अपने पार्टनर के साथ कड़क भाषा प्रयोग न करें। किसी नए स्थान पर जाने का योग हैं। नई चीज भी आप सीख सकते हैं। प्रेमी के साथ संबंधों और नजदीकी रिश्तों के मामलों में प्रगति होगी।‌ किसी ऐसे नए उद्योग से जुड़ने से बचें जिसमें कई भगीदार हों और अगर ज़रूर पड़े तो उन लोगों की राय लेने से न कतराएँ, जो आपके क़रीबी है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज विवादों से दूर रहना बेहतर होगा। उधार मांगने वाले लोगों को नजरअंदाज करें। परिवार से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण फैसले लेने पड़ सकते हैं। जो कि सकारात्मक परिणाम देंगे। जॉब में मेहनत और काम के प्रति लगन आज आपको सफलता दिलवा सकती है। किसी खास व्यक्ति से मुलाकात आपके कई रुके हुए कामों को पूरा करने में सहायक सिद्ध होगी। रिश्तेदारों और दोस्तों से अचानक उपहार मिलेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज लाभ के अवसर हाथ आएंगे। व्यापार में नवीन योजनाओं का शुभारंभ होगा। पैसों की स्थिति को लेकर थोड़ा विचार भी कर सकते हैं। कुछ नई जिम्मेदारियां भी आप पर हो सकती है। जिन्हें खुशी-खुशी स्वीकार करना आपके लिए अच्छा रहेगा‌ कामकाज को लेकर कोई अच्छा विकल्प आपके सामने आ सकता है, पर किसी भी चीज़ को लेकर ज़ल्दबाज़ी न दिखाएँ। महत्वपूर्ण रिश्ते और अच्छे हो सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

व्यापार धंधे के लिए भावी योजना सफलतापूर्वक संपन्न होगी। घर में अतिथियों का आगमन होगा। रिस्की काम जैसे लॉटरी, जुआ, सट्टा आदि कार्यों में समय ना नष्ट करें। क्योंकि नुकसान होने की आशंका लग रही है। उत्साहवर्धक सूचना प्राप्त होगी। घर-बाहर प्रसन्नता रहेगी। किसी मांगलिक कार्य की योजना बनेगी। सामाजिक स्तर पर आप अधिक व्यस्त रहेंगे, लेकिन ये व्यस्तता आपके काम पर भारी न पड़े, इस बात का ध्यान रखें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज फिजूल के खर्चे रहेंगे। अगर आप किसी विवाद में उलझ जाएं तो तल्ख टिप्पणी करने से बचिए। किसी जरूरी पार्टनरशिप की दिशा में प्रगति होने के भी योग बन रहे हैं। कुछ जिम्मेदारियां और जरूरी काम आपको निपटाने पड़ सकते हैं‌। आपकी जीवनशैली में बदलाव हो सकता है। किस्मत का साथ मिल सकता है। बहुत दिनों से चला आ रहा विवाद हल होगा। मित्रों के प्रयास से कोई रुका कार्य पूर्ण होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

किसी के साथ पैसों की लेन-देन को लेकर सफल रहेंगे। देश-विदेश में व्यवसाय करने वालों को फायदा होगा। किसी नजदीकी रिश्तेदार के साथ गलतफहमी को लेकर मतभेद हो सकता है। परंतु जरा सी सूझबूझ और समझदारी से रिश्ते पुनः मधुर हो जाएंगे। ईमानदारी से आज किए कामों का फायदा आपको आने वाले दिनों में मिल सकता है। प्रतियोगिता में सफलता मिल सकती है। वाहन का प्रयोग में सावधानी रखें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। लेकिन क्रोध की अधिकता भी रहेगी। निवेश करने या किसी को आर्थिक मदद देने के पहले सलाह कर लें‌। छोटे भाई-बहनों से मनमुटाव ना रखें। दूसरों की मदद करेंगे और इससे आपको खुशी मिलेगी। धन लाभ हो सकता है। आपके सोचे हुए काम भी पूरे हो जाएंगे। यात्राओं में अपना ख्याल रखें। व्यावसायिक मोर्चे पर हालात सामान्य रहेंगे। कार्यस्थल पर क्रोध पर नियंत्रण रखें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज सहकर्मियों से किसी प्रकार का विवाद न करें। विद्यार्थी वर्ग को अपनी मेहनत के द्वारा अचानक ही कोई उपलब्धि प्राप्त होगी। यदि आप एवं आपका जीवनसाथी खाने-पीने पर ज़्यादा गौर देंगे, तो सेहत पर बुरा असर पड़ सकता है। सावधानी और आत्मविश्वास द्वारा अधिकतर काम सुचारू रूप से संपन्न होंगे। आपके प्रिय का मूड ठीक नहीं है, इसलिए सोच-समझ कर कोई भी काम करें। यात्रा करना फ़ायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको परिवार की ओर अधिक ध्यान देने की जरूरत है। रिलेशनशिप में रहने वालों के लिए रोमांटिक शाम होगी। कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। आपके मन में जो भी बातें घूम रही हैं, उन पर किसी और के साथ सोच-विचार करेंगे, तो फायदा होगा। आपके पास समय भी ज्यादा रहेगा‌. ज्यादातर मामलों में सफल हो जाएंगे। कार्यक्षेत्र से परिश्रम की अधिकता रहेगी। कुछ मामलों को लेकर मन में भ्रम रहेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज कहीं से आश्चर्यजनक रूप से पैसा आयेगा, जिससे कि आप कोई बड़ा उधार चुकता कर सकेंगे। इससे बहुत बड़ी मानसिक शांति मिलेगी। आज आप अपनी जिम्मेदारी से दूर हो सकते हैं, लेकिन मन विचलित न करें। अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। यात्राओं से व्यावसायिक संबंधों में सुधार होगा। कारोबार में आज इच्छित लाभ मिलेगा।

आपने Rashifal 8 July का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 8 July का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 8 July 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : जीवन में धन संकट आने पर पढ़ लें शनि देव की ये कथा, पैसों से भर जाएगा घर

Back to top button