बॉलीवुड

छोटी उम्र में ही विधवा हो गई थी ये अभिनेत्रियां, एक ने 25 की उम्र में खो दिया था पति

भारत में विवाह बंधन को सबसे पवित्र बंधन में से एक माना जाता है. विवाह बंधन में बंधने के दौरान जोड़े हमेशा साथ जीने मरने की कसमें खाते है. लेकिन होता वही है जो भाग्य में लिखा होता है. बॉलीवुड की कई ऐसी अभिनेत्रियां हुई है जिन्हे छोटी उम्र में ही पति के बिछड़ने का दुःख झेलना पड़ा है और वे कम उम्र में ही विधवा हो गई थी. आइए आज ऐसी ही कुछ अभिनेत्रियों के बारे में आपको बताते हैं…

मंदिरा बेदी…

Mandira Bedi

बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री मंदिरा बेदी ने हाल ही में अपनी पति को खोया है. पति के यूं अचानक चले जाने से मंदिरा बुरी तरह टूट चुकी है. वे फिलहाल जीवन के सबसे दुःख भरे और बुरे दिनों का सामना कर रही है. बता देन कि, 30 जून को मंदिरा के पति राज कौशल का निधन हो गया था. 49 साल की मंदिरा के पति का निधन दिल का दौरा पड़ने के कारण हुआ था.

रेखा…

rekha

रेखा हिंदी सिनेमा की सदाबहार अभिनेत्री हैं. रेखा ने अपनी बेहतरीन अदाकारी के साथ ही देश दुनिया को अपनी खूबसूरती से भी दीवाना बनाया है. रेखा अपनी निजी ज़िंदगी को लेकर भी खूब चर्चा में रही है. कई अफेयर्स के बाद रेखा ने साल 1990 में बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल से शादी की थी, लेकिन शादी साल भर भी नहीं टिकी. कुछ समय बाद मुकेश ने आत्महत्या कर ली थी. इस दौरान रेखा की उम्र महज 35 साल थीं.

शांतिप्रिया…

shantiptiya

शांतिप्रिया दक्षिण भारतीय फिल्मों के बाद हिंदी सिनेमा में भी अपना जलवा बिखेरने में सफ़ल रही. हिंदी सिनेमा में शांतिप्रिया ने साल 1991 में फिल्म ‘सौगंध’ से कदम रखे थे. यह फिल्म बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार की भी डेब्यू फिल्म थी. एक्ट्रेस की शादी अभिनेता सिद्धार्थ रे से साल 1999 में हुई थी. लेकिन पांच साल बाद साल 2004 में सिद्धार्थ की मौत के साथ इस रिश्ते का अंत हो गया था. सिद्धार्थ को हार्ट अटैक आया था और वे 40 की उम्र में 35 साल की शांतिप्रिया को छोड़कर चले गए थे.

लीना चन्द्रवाकर…

Leena Chandavarkar

 

लीना चन्द्रवाकर हिंदी सिनेमा की एक मशहूर अभिनेत्री रही हैं. लीना चन्द्रवाकर हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ गायक और अभिनेता किशोर कुमार की चौथी पत्नी थी, वहीं किशोर कुमार लीना के दूसरे पति थे. लीना की पहली शादी सिद्धार्थ बंदोडकर से हुई थी. हालांकि कुछ दिनों बाद ही 25 साल की लीना पति की दुर्घटना में मौत के बाद विधवा हो गई थी. बाद में उनकी शादी किशोर कुमार से हुई. किशोर कुमार का निधन साल 1987 में हो गया था. तब लीना की उम्र 37 वर्ष थी.

कहकंशा पटेल…

kahkashan patel

अभिनेत्री कहकंशा पटेल की शादी बिजनेसमैन आरिफ पटेल से हुई थी. साल 2018 में काम के दौरान आरिफ ने कार्डियक अरेस्ट के चलते दुनिया को अलविदा कह दिया था. दोनों बेटों अरहान और नुमैरे की कहकंशा पटेल अकेले ही परवरिश कर रही हैं.

विजेता पंडित…

vijeta pandit

हिंदी सिनेमा की एक दर्जन से अधिक फिल्मों में काम कर चुकी विजेता पंडित ने करीब 48 वर्ष की उम्र में पति आदेश श्रीवास्तव को खो दिया था. साल 1990 में दोनों की शादी हुई थी और मशहूर संगीतकार आदेश श्रीवास्तव का साल 2015 में कैंसर की वजह से निधन हो गया था.

Back to top button