बॉलीवुड

गोविंदा के दुश्मन रह चुके हैं ये 7 बड़े नाम, एक तो है उनके परिवार का ही सदस्य

किसी ने अंडर वर्ल्ड से की थी शिकायत, तो किसी ने जड़ा था थप्पड़

90 के दशक में कई ऐसे स्टार हुए हैं जिन्होंने अपनी बेहतरीन अदाकारी से दर्शकों को अपना दीवाना बनाया था. सुपरस्टार गोविंदा भी 90 के दशक की ही देन है. लेकिन गोविंदा अपनी अदाकारी के साथ ही अपनी विवादों को लेकर भी सुर्ख़ियों में रहे है. बॉलीवुड के कई बड़े स्टार के साथ गोविंदा की दुश्मनी रही है. आइए आज आपको उन सभी स्टार्स के बारे में बताते हैं…

डेविड धवन (David Dhawan)…

govinda and david dhawan

एक समय था जब नर्देशक डेविड धवन और गोविंदा की जोड़ी ने बॉलीवुड में तहलका मचा रखा था. दोनों की जोड़ी ने कई सुपरहिट फ़िल्में दी है. हालांकि दोनों के बीच उस समय दूरियां बढ़ गई थी जब डेविड धवन ने गोविंदा का ‘चश्मे बद्दूर’ के रीमेक बनाने का आइडिया चुराकर फिल्म में ऋषि कपूर को ले लिया था. दोनों के रिश्ते इसके बाद पहले जैसे नहीं रहे.

करण जौहर (Karan Johar)…

govinda and karan johar

मशहूर फिल्म मेकर करण जौहर (Karan Johar) का नाम भी इस सूची में शामिल है. एक बार गोविंदा ने करण जौहर के बारे में कहा था कि वो दिखाता है कि वो काफी नेक इसांन है लेकिन वो मुझे डेविड से ज्यादा खतरनाक और जेलस लगता है.

कृष्णा अभिषेक (Krushna Abhishek)…

govinda and krushna abhishek

गोविंदा के रिश्ते अपने भांजे कृष्णा अभिषेक (Krushna Abhishek) से भी ठीक नहीं रहे हैं. गोविंदा और कृष्णा अभिषेक के बीच मनमुटाव की खबरों से हर कोई वाक़िफ़ है. अक्सर देखा जाता है कि दोनों एक दूसरे को लेकर कुछ न कुछ बयानबाजी करते रहते हैं. दोनों के बीच लंबे समय से मतभेद है, लेकिन इसके पीछे की असल वजह के बारे में अब तक कुछ ख़ास जानकारी सामने नहीं आई है.

शाहरुख खान (Shahrukh Khan)…

govinda and shahrukh khan

गोविंदा का विवाद अभिनेता शाहरुख खान से भी रहा है. एक बार सरेआम शाहरुख़ ने कहा था कि, जैसी एक्टिंग वो करते हैं, गोविंदा कभी नहीं कर पाएंगे. शाहरुख की यह बात गोविंदा को बहुत बुरी लगी थी और इसके चलते लंबे समय तक गोविंदा ने शाहरुख़ खान से बात नहीं की थी. लेकिन बाद में शाहरुख ने गोविंदा के पास जाकर उनसे अपने बयान के लिए माफी मांगी थी.

अमरीश पुरी (Amrish Puri)…

govinda and amrish puri

अमरीश पुरी (Amrish Puri) हिंदी सिनेमा के सबसे चर्चित, सबसे खूंखार, सबसे पसंदीदा और सबसे सफ़ल खलनायक रहे हैं. अमरीश पुरी अपनी बेहतरीन अदाकारी से हीरो को भी टक्कर दिया करते थे. बताया जाता है कि, गोविंदा का विवाद अमरीश पुरी से भी हो चुका था. दरअसल, एक फिल्म की शूटिंग के दौरान गोविंदा की लेट आने की आदत से अमरीश पुरी परेशान हो गए थे और उन्होंने गोविंदा को समय पर आने के लिए कहा था. अमरीश ने इस दौरान गोविंदा को ‘नाली का कीड़ा’ कह दिया था. मामला बढ़ता गया और अमरीश पुरी ने गुस्से में गोविंदा को जोरदार थप्पड़ जड़ दिया था.

सलमान खान (Salman Khan)…

govinda and salman khan

अभिनेता गोविंदा और सलमान खान के रिश्ते भी अब पहले जैसे नहीं रहे. दोनों की दोस्ती में दरार आने के बाद कोई भी दोनों को एक नहीं कर पाया. सलमान खान ने अपनी तरफ़ से दोस्ती को दोबारा जोड़ने का प्रयास भी किया, हालांकि दोनों के बीच रिश्ते ठीक नहीं हो पाए.

संजय दत्त (Sanjay Dutt)…

govinda and sanjay dutt

एक समय संजय दत्त और गोविंदा की जोड़ी फिल्मों में बहुत पसंद की जाती थी, वहीं दोनों की दोस्ती भी खूब चर्चित थी. लेकिन गोविंदा की लेटलतीफी की आदत ने इस दोस्ती को भी खत्म कर दिया था. कथित रूप से संजय ने गोविंदा के लेट आने की शिकायत अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील से की थी और इसके बाद एक ऑडियो टैप वायरल हुआ था जिसमें कहा गया था कि चु** है वो गोविंदा. गोविंदा तक बात पहुंची तो फिर दोनों दिग्गजों की दोस्ती हमेशा हमेशा के लिए ख़त्म हो गई.

Back to top button