विशेष

27 मंजिला ‘एंटीलिया’ के टॉप फ्लोर पर ही रहता है अंबानी परिवार? यह है वज़ह…

नीता अंबानी ने बताया था एंटीलिया के 27 वें मंजिल का राज...

रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी देश ही नहीं दुनिया के सबसे अमीर शख्सियतों में शुमार हैं। वह आएं दिन सुर्खियों में बनें रहते हैं। आज के समय में मुकेश अंबानी कई क्षेत्रों के कारोबार से जुड़ें हुए हैं। बता दें कि मुकेश अंबानी का परिवार मुंबई स्थित अपने 27 मंजिला बंगले ‘एंटीलिया’ में रहता है।

ambani house antilia

एंटीलिया दुनिया के ऐसे महलों में शामिल है। जहां ऐशो-आराम की हर सुख सुविधाएं मौजूद हैं। बंगले में 9 हाई स्पीड लिफ्ट्स लगी हैं।

Mukesh Ambani House

इतना ही नहीं इस महल में मल्टी स्टोरी गैराज भी है जिसमें करीब 168 गाड़ियां एक साथ पार्क की जा सकती हैं। यहां 3 हेलीपैड, एक बड़ा बॉलरूम, थियेटर, स्पा, मंदिर और कई टैरेस गार्डन भी हैं। बहुत कम लोग जानतेे हैं कि मुकेश अंबानी अपने परिवार के साथ एंटीलिया के टॉप फ्लोर पर ही रहते हैैं।

Mukesh Ambani House

Mukesh Ambani House

जी हां मुकेश अंबानी अपने परिवार के साथ एंटीलिया के टॉप फ्लोर यानी 27वें फ्लोर पर रहते हैं। हालांकि इसको लेकर कई बार लोगों के जहन में यह प्रश्न बार-बार आता हैं कि आखिर इसकी वजह क्या हैं? तो हम आपको बता दें कि इस बारे में मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी ने हाल में इसकी वजह बताई थी।

Mukesh Ambani House

Mukesh Ambani House

बता दें कि एंटीलिया में मुकेश की पत्नी नीता अंबानी, बेटे-बहू आकाश और श्लोका, छोटे बेटे अनंत और मां कोकिलाबेन रहती हैं। देश का सबसे महंगा घर 4 लाख स्क्वेयर फ़िट में फैला हुआ हैं। दरअसल ये बंगला 27वीं मंजिल का है, लेकिन कई मालों की सीलिंग लगभग दोगुनी ऊंचाई की है। यही कारण हैं कि यह बिल्डिंग 40 मंजिल जितना ऊँची दिखती हैं।

Mukesh Ambani House

बिजनेस इंसाइडर की एक रिपोर्ट के अनुसार मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी चाहती थीं कि, “वे जहाँ रहे वहां सभी कमरों में सूर्य की रोशनी पर्याप्त आती रहे, यही कारण हैं कि उन्होंने बिल्डिंग के टॉप फ्लोर पर रहने का फैसला किया। बताया जाता हैं कि बिल्डिंग के इस हिस्से में बेहद कम लोगों को जाने की अनुमति है।

Mukesh Ambani House

वहीं एंटीलिया को दुनिया के सबसे महंगे घरों में शामिल किया जाता है। इसके अलावा ये बंगला खूबसूरती के मामलें में सभी से काफी आगे है। मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार इस घर की देखरेख के लिए लगभग 600 स्टाफ लगे हुए हैं। इसमें माली, बिजली मिस्त्री, सिक्योरिटी गार्ड, प्लंबर, ड्राइवर और कुक आदि शामिल है।

Mukesh Ambani House

बिजनेस इंसाइडर के अनुसार एंटीलिया में काम करने वाले स्टाफ्स के बच्चे अपनी कॉलेज की पढ़ाई अमेरिका में कर रहे हैं। हालाँकि जब भी वे यहां आते हैं तो अपने कमरे की सफाई और देखरेख खुद ही करते हैं। बता दें मुकेश अंबानी के इस महल के नाम के पीछे भी एक कारण है। जी हां ऐसा कहा जाता है कि अटलांटिक महासागर के पौराणिक द्वीप के नाम पर इसका नाम रखा गया है।

Mukesh Ambani House

Back to top button