बॉलीवुड

शिलाजीत खाने की लत से पीड़ित है ये अभिनेत्री, एक दिन न मिले तो हो जाती है परेशानी

‘शिलाजीत’ ये नाम सुनते ही कई लोगों के कान खड़े हो जाते हैं। इसकी एक वजह ये है कि भारत में पुरुष शिलाजीत का इस्तेमाल अपनी यौन क्षमता को बढ़ाने के लिए करते हैं। इसे खाने से पुरुषों की मर्दानगी और संभोग क्षमता बढ़ जाती है। हालांकि शिलाजीत के लाभ सिर्फ यहीं तक सीमित नहीं होते हैं। इसके सेवन से शरीर को और भी कई लाभ होते हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि शिलाजीत हिमालयी क्षेत्रों में पाया जाने वाला एक काला पदार्थ होता है। इसे कई औषधीय पेड़-पौधों के सड़ने के बाद तैयार किया जाता है। इंडियन मार्केट में इसकी कीमत बहुत अधिक होती है। सेक्सुअल पावर बढ़ाने के अलावा इसके सेवन से और भी बहुत से हेल्थ बेनीफिट मिलते हैं। आपको जान हैरानी होगी कि बॉलीवुड में एक अभिनेत्री ऐसी भी है जो रोजाना सुबह शिलाजीत का सेवन करती है। इस अभिनेत्री का नाम जानने से पहले चलिए शिलाजीत के फ़ायदों के बारे में जान लेते हैं।

शिलाजीत खाने से हड्डियाँ मजबूत बनती है, रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है, शरीर को ताकत मिलती है। अनियमित माहवारी, बाँझपन, मासिक धर्म के समय दर्द और कमजोरी की समस्या भी शिलाजीत के सेवन से दूर होती है। इसके अलावा दाग, सोराइसिस, एक्जिमा और मोटापे जैसी समस्याएं भी इसके सेवन से समाप्त हो जाती है।

ये अभिनेत्री रोज खाती है शिलाजीत

अमेरिका से भारत आकर बस्ने वाली एक्ट्रेस नरगिस फाखरी को रोज सुबह उठकर शिलालीज खाने की आदत है। इस बात का खुलासा उन्होंने खुद एक इंटरव्यू में किया है। इस इंटरव्यू में जब उनसे पूछा गया कि वे अपने दिन की शुरुआत कैसे करती हैं तो उनके जवाब ने सभी को चौंका दिया। उन्होंने बताया कि सुबह उठते से वे सबसे पहले कॉफी का सेवन करती है। ये कॉफी कोई आम नहीं बल्कि अमरीका से बुलाई जाती है। इसकी कीमत भी बहुत महंगी है।

कॉफी पीने के बाद नरगिस रोज सुबह शिलाजीत का सेवन करती हैं। जब उनसे ऐसा करने की वजह पूछी गई तो उन्होंने बताया कि वे ऐसा कई सालों से करती आ रही हैं। दरअसल अमेरिका में लोग शरीर की प्रतिरोधक क्षमता और बॉडी की पावर बढ़ाने के लिए शिलाजीत खाते हैं। यही वजह है कि नरगिस भी रोज इसका सेवन करती हैं। उनका कहना है कि जिस दिन वह शिलाजीत नहीं खाती उस दिन कुछ कमी सी महसूस करती हैं। उनका वह दिन पूरा बेकार जाता है। उन्हें एक खालीपन सा लगता है।

वैसे नरगिस की बातों से ये पता चला कि सिर्फ हम भारतीय ही शिलाजीत का सेवन अपनी पॉवर बढ़ाने के लिए नहीं करते हैं, बल्कि अमेरिकी लोग भी इसका इस्तेमाल लंबे समय तक जवान बने रहने के लिए करते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नरगिस अपनी फिटनेस को लेकर बहुत जागरूक रहती हैं। वे अपना खाना खुद बनाती हैं। ऐसा कर वे यह तय कर पाती हैं कि उन्हें दिन में कितना तेल मसाला खाना है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Nargis Fakhri (@nargisfakhri)


वे कहती हैं कि भारत में अधिकतर लोग मोटे इसलिए हैं क्योंकि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं होती कि उन्हें एक दिन में कितना प्रोटीन और बाकी चीजें खाना है। उनके खाने में क्या क्या अच्छा और बुरा होता है इसकी समझ उनमें नहीं होती है।

Back to top button