कैंसर की वजह से चली गयी इस व्यक्ति की नौकरी तो प्रधानमंत्री मोदी ने मदद के तौर पर भेजे 3 लाख रूपये!

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को देश के प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ लिए तीन साल होने में केवल 2 दिन ही बाकी हैं। इतने दिनों में पीएम मोदी ने देश का नक्शा बदलने के लिए हर संभव प्रयास किया। रात दिन काम करने से लेकर विदेश यात्राएं की ताकि भारत के विदेशी सम्बन्ध अच्छे बन सकें। किसी भी देश की विदेश नीति जितनी ज्यादा मजबूत होती है, उसके विकास की उतनी ही ज्यादा संभावनाएं होती हैं।

मोदी ने देश के हर वर्ग के लोगों के विकास के लिए कई योजनाएं चलाईं। यहां तक कि देश के लोगों को स्वस्थ्य और साफ रखने के लिए विश्व योग दिवस और स्वच्छ भारत अभियान जैसे कार्यक्रम भी चलवाए। लोगों के बीच खुद जाकर झाड़ू लगाई, ताकि लोग यह समझ सकें कि देश का प्रधानमंत्री जब झाड़ू लगा सकता है तो आम नागरिक क्यों नहीं?

देश में बढ़ते काले धन की समस्या और जाली नोटों के बढ़ते व्यापार को रोकने के लिए मोदी सरकार ने नोटबंदी जैसे कड़े फैसले भी लिए। जिसकी वजह से जनता को तात्कालिक परेशानियों का सामना भी करना पड़ा, लेकिन बाद में सब ठीक हो गया। कुछ समय तक लोगों को कैश की समस्या से जूझना पड़ा, लेकिन अब लोगों के पास पर्याप्त मात्रा में कैश है। केवल यही नहीं अब जाली नोटों के कारोबार पर भी काफी रोक लग चुकी है।

कैंसर की वजह से चली गयी थी पिछले साल नौकरी:

प्रधानमंत्री ने एक नया काम करके यह साबित कर दिया है कि उन्हें देश के हर नागरिक की चिंता है। कैंसर की बीमारी से जूझ रहे हिमाचल प्रदेश के एक गरीब चालक को उपचार के लिए प्रधानमंत्री ने 3 लाख रूपये के सरकारी मदद की मंजूरी दे दी है। हिमाचल के अवतार सिंह को मुंह का कैंसर है, जिसकी वजह से पिछले साल उनकी नौकरी भी चली गयी थी। डॉक्टर ने इलाज के लिए उससे तीन लाख रूपये का इंतजाम करने के लिए कहा, जिसके बाद उसकी सारी आशाएं समाप्त हो गई थीं।

अवतार सिंह को जब कुछ नहीं सूझा तो उन्होंने बीजेपी की कांगड़ा इकाई के पदाधिकारी रणबीर निक्का से मुलाकात की और उन्हें अपनी समस्या बताई। निक्का ने सिंह की समस्या को स्थानीय सांसद शांता कुमार के सामने उठाया और उसके इलाज के लिए वित्तीय मदद देने का आग्रह किया। शांता कुमार ने 31 मार्च को प्रधानमंत्री को खत लिखा और उन्हें पूरी बात बताते हुए वित्तीय मदद के लिए अनुरोध किया। उनके अनुरोध को स्वीकार कर लिया गया। सिंह और उसके परिवार ने प्रधानमंत्री मोदी का आभार प्रकट किया है। अब अवतार का दिल्ली के अस्पताल में इलाज होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.