बॉलीवुड

20 साल बाद भी ‘पिया बसंती’ गाने की एक्ट्रेस का नहीं गया नूर, देखकर आज भी लोग हो जाते हैं फिदा

90 का दशक वह दौर था जब इंडिपेंडेंट म्यूजिक वीडियो बहुत चला करते थे। लकी अली, यूफोरिया, अर्यन बैंड, फालगुनी पाठक उस समय बहुत से नए नए म्यूजिक एलबम लेकर आया करते थे। तब भारतीय दर्शकों ने पॉप म्यूजिक और फ्यूजन को पसंद करना शरू ही किया था। आज भी हम यदि उस दौर के गाने सुन लें तो माइन्ड रीलैक्स हो जाता है। लकी अली का ‘ओ सनम…’ गाना हो या फिर फालगुनी पाठक का ‘मेरी चुनर उड़-उड़ जाए…’ कुछ ऐसे गाने थे जो आज भी हमारी यादों में बसे हैं। इन्हें सुनना आज भी अच्छा लगता है।

Nauheed Cyrusi

ऐसा ही एक हिट गाना था ‘पिया बसंती…’ (Piya Basanti Song)। इस गाने को जो भी एक बार सुनता वह कई दिनों तक गुनगुनाता रहता। ये गाना कश्मीर की सुंदर वादियों में फिल्माया गया था। इसमें दो कश्मीरी युवाओं की लव स्टोरी दिखाई गई थी। इस गाने में अपनी खूबसूरत आवाज उस्ताद सुल्तान खान और के.एस. चित्रा ने दी थी। वहीं गाने में लीड एक्टर Donovan Wodehouse जबकि लीड एक्ट्रेस नौहीद सायरसी (Nauheed Cyrusi) थी।

Nauheed Cyrusi

इस गाने में नौहीद सायरसी ने कश्मीरी कपड़े पहने थे जिसमें वे बड़ी ही प्यारी लग रही थी। इस गाने की शूटिंग के समय वे 18 साल की थी। वर्तमान में नौहीद की उम्र 38 साल है। हाल ही में इस गाने को रिलीज हुए 20 साल भी पूरे हुए हैं। दिलचस्प बात ये है कि इन बीस सालों के बाद भी नौहीद की खूबसूरती और नूर में जरा सी भी कमी नहीं आई है। वे आज भी बला की सुंदर लगती हैं।

Nauheed Cyrusi

नौहीद अब फिल्मों में तो कम ही दिखती हैं लेकिन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। हाल ही में उन्होंने ‘पिया बसंती…’ (Piya Basanti Song) गाने के 20 साल पूरे होने पर इसे रीक्रियेट किया था। उन्होंने इसका एक वीडियो क्लिप अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी साझा किया था। इस वीडियो में फैंस को नौहीद का बिल्कुल अलग अंदाज देखने को मिला था। इस दौरान वे वेस्टर्न आउटफिट में नजर आई थी।

Nauheed Cyrusi

नौहीद के गाने ‘पिया बसंती…’ को साल 2001 में MTV वीडियो म्यूजिक अवॉर्ड में इंटरनेशनल व्यूवर अवॉर्ड मिला भी था। इस गाने ने उन्हें फेमस कर दिया था और उन्हें म्यूजिक वीडियो, डेली सोप और फिल्मों के ऑफर मिलने लगे थे। वे ‘लकीर’, ‘अनवर’, ‘इंतेहा’ और ‘सखियां’ जैसी फिल्मों में दिखाई दी थी। उनका फिल्मी करियर भले छोटा था लेकिन वे कई फिल्मों में बतौर लीड एक्ट्रेस दिखाई दी।

Nauheed Cyrusi

एक लंबा ब्रेक लेने के बाद वे मंदिरा बेदी की वेब सीरीज ‘सिक्स’ में भी नजर आई थी। ये उनका कमबैक था जिसमें वे एक आरोपी का रोल कर रही थी। इसके अलावा नौहीद डेली सोप ‘हिप हिप हुर्रे’ (Hip Hip Hurrey) में भी दिखाई दी थी। ये शो बहुत पॉपुलर हुआ था.

साल 2017 में नौहीद ने अपने पुराने साथी रुस्तम (Rustom) से शादी रचा ली थी। वर्तमान में दोनों हंसी खुशी एक दूसरे के साथ अपनी लाइफ बीता रहे हैं।

‘पिया बसंती’ रीक्रियेटेड

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Nauheed Cyrusi (@nauheedc)

‘पिया बसंती’ अरिजनल म्यूजिक वीडियो

वैसे आप लोगों को ‘पिया बसंत’ की ये एक्ट्रेस कैसी लगी हमे कमेंट में जरूर बताएं।

Back to top button