दिलचस्प

मास्क का ऐसा इस्तेमाल आप ने पहले कभी नहीं देखा होगा, देखकर हंसी बंद होने का नाम नहीं लेगी

सोशल मीडिया एक ऐसी जगह है जहां अक्सर अजीबोन गरिब वीडियोज वायरल होते रहते हैं। कई बार तो इन वीडियोज में हम ऐसा कुछ देख लेते हैं जिसे देख हमारा भी दिमाग चकरा जाता है। अब ट्विटर पर वायरल हो रहे इस वीडियो को ही ले लीजिए। इस वीडियो को देख आप ये बात तो अच्छे से जान जाएंगे कि हम भारतीय दो चीजों में बड़े माहिर है। पहली जुगाड़ और दूसरी चीजों का रीयूज़।

funny-reuse-of-face-mask

भारत में लोग अपने पास रखी चीजों को आसानी से फेंकते नहीं है। यदि कोई चीज खराब हो जाती है तो उसका कुछ जुगाड़ कर दूसरा इस्तेमाल कर लेते हैं। एक तरह से हम बोल सकते हैं कि यहां लोग बाल की खाल तक निकाल लेते हैं। अब मास्क जैसी चीज को ही ले लीजिए। इस कोरोना महामारी में मास्क का उपयोग सबसे ज्यादा हुआ है।

जब भी हम घर से बाहर निकलते हैं तो मास्क जरूर पहनते हैं। मास्क की लाइफ भी ज्यादा नहीं होती है। पुराना होने पर मास्क को फेंक दिया जाता है। लेकिन सोशल मीडिया पर एक वीडियो बड़ा वायरल हो रहा है। इस वीडियो में उन जुगाड़ू भारतीयों को दिखाया गया है जिन्होंने मास्क का बड़ा ही शानदार इस्तेमाल किया है। जब आप इन मास्क का रियूज देखेंगे तो आपकी भी हंसी छूट जाएगी।

funny-reuse-of-face-mask

इस वीडियो को देख एक बात आप अच्छे से समझ जाएंगे कि हम भारतीय कुछ भी चीज आसानी से बर्बाद नहीं करते हैं। मास्क के अजीबोगरीब रियूज वाला यह वीडियो ट्विटर पर आईपीएस ऑफिसर रुपिन शर्मा (IPS Officer Rupin Sharma) ने शेयर किया है। वीडियो साझा करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा है – भारतीय नगीने.. छोड़ते नहीं अंत तक! ऐसा सिर्फ भारत में ही हो सकता है।

इस वीडियो को देख लोग भी बड़े मजे ले रहे हैं। इस पर कई दिलचस्प कमेंट्स भी आ रहे हैं। मसलन किसी ने लिखा कि ‘ये बहुत ही शानदार जुगाड़ है।’ फिर एक ने कहा कि ‘जुगाड़ हम भारतीयों के खून में होता है।’ वहीं एक अन्य कमेंट करता है कि ‘ये अच्छी बात है कि हम भारतीय कुछ भी बर्बाद नहीं करते हैं।’ फिर एक अन्य कमेंट आता है कि ‘ ऐसे इनोवेशन केवल इंडिया में ही देखने को मिल सकते हैं।’ बस इसी तरह के और भी कमेंट्स आए। चलिए सबसे पहले आप वीडियो देख लीजिए।

देखें वीडियो

चलिए अब देखते हैं कि इस वीडियो को देख सोशल मीडिया पर लोगों के कैसे रिएक्शन आ रहे हैं।

वैसे आप लोगों को इनमें से कौन सा मास्क का जुगाड़ सबसे फनी या काम का लगा? अपने जवाब हमे कमेंट सेक्शन में जरूर दें। साथ ही ये वीडियो पसंद आया हो तो इसे दूसरों के साथ शेयर करना न भूलें।

Back to top button