बॉलीवुडसमाचार

हिन्दुओं के प्रवल विरोध के बाद निमार्ता ने बदला फिल्म ‘सत्यनारायण की कथा’ का नाम, नया नाम होगा..

फ़िल्म सत्यनारायण की कथा का बदला जाएगा नाम। कारण जानकर आप भी कहेंगे ऐसी फिल्मों के साथ ऐसा ही होना चाहिए...

आएं दिन बॉलीवुड में कोई न कोई फ़िल्म ऐसी आती है। जिसका नाता विवादों से जुड़ता है। लेकिन एक फ़िल्म रिलीज़ होने के पहले ही विवादों में आ गई है। जी हां अभिनेता कार्तिक आर्यन की आगामी फिल्म ‘सत्यनारायण की कथा’ का टाइटल अब धार्मिक संगठनों द्वारा जताएं गए विरोध के बाद बदलने का फैसला लिया गया है। इसकी जानकारी फिल्म के निर्देशक समीर विद्वान ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के माध्यम से दी है।

Satya Narayan Ki Katha Film

फिल्म निर्देशक ने दावा किया है कि फिल्म का नाम बदलने का फैसला लोगों की आहत हो रही भावनाओं को ध्यान में रखते हुए किया गया है। निर्देशक ने ट्विटर पर लिखा कि, “एक फिल्म का टाइटल कुछ ऐसा है जो रचनात्मक प्रक्रिया के माध्यम से व्यवस्थित रूप से उभरता है। हमनें भावनाओं को आहत करने से बचने के लिए हाल ही में घोषित अपनी फिल्म ‘सत्यनारायण की कथा’ के टाइटल को बदलने का फैसला किया है। फिल्म के निर्माता और क्रिएटिव टीम भी इस फैसले के पूरे समर्थन में है। हम अपनी यात्रा के दौरान अपनी प्रेम कहानी के लिए एक नए टाइटल की जल्द घोषणा करेंगे।

Satya Narayan Ki Katha Film

वहीं इस पोस्ट को अभिनेता कार्तिक आर्यन ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम एकाउंट पर भी शेयर किया है। बता दें कि अभिनेता ने पिछले महीने इंस्टाग्राम पर फिल्म के शीर्षक वाला एक मोशन पोस्ट भी शेयर किया था। साथ ही आधिकारिक तौर पर फिल्म के टाइटल की भी घोषणा की गई थी। अभिनेता ने पोस्टर इंस्टाग्राम पर शेयर करते हुए लिखा कि, “मेरे दिल के करीब एक कहानी सत्यनारायण का कथा विशेष लोगों के साथ एक विशेष फिल्म।”

बता दें, कार्तिक आर्यन की आने वाली फिल्‍म ‘सत्‍यनारायण की कथा’ का वीडियो टीजर पोस्‍टर हाल ही में रिलीज हुआ है। इस फिल्‍म को साजिद नाडियाडवाला प्रोडयूस करने वाले हैं, जबकि इसे समीर विद्वांस निर्देशित करेंगे। ‘सत्‍यनारायण की कथा’ एक एपिक लव स्‍टोरी है, जिसमें कार्तिक लीड रोल प्‍ले कर रहे हैं। फिल्म सत्यनारायण की कथा का टाइटिल धार्मिक संगठनों द्वारा जताएं गए विरोध के बाद बदलने का निर्णय लिया गया है।

Satya Narayan Ki Katha Film

Satya Narayan Ki Katha Film

मालूम हो फ़िल्म के टाइटल को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन चल रहा था। इसी को लेकर बीते दिनों भोपाल में संस्कृति बचाओ मंच ने इस फ़िल्म के टाइटल का विरोध किया था। शनिवार को शहर के टीटी नगर, अरेरा हिल्स, जहांगीराबाद, महाराणा प्रताप, तलैया, कोहेफिजा सहित अन्य थानों में ज्ञापन देने के बाद फिल्म निर्माता साजिद नाडियावाला के खिलाफ प्रकरण दर्ज करने की मांग भी की गई थी। वहीं रविवार दोपहर को संस्‍कृति बचाओ मंच के पदाधिकारी सांसद प्रज्ञा ठाकुर से भी मिले थे और उन्‍हें ज्ञापन सौंपते हुए फिल्म का प्रदर्शन रुकवाने की मांग की थी। जिसके बाद भोपाल लोकसभा क्षेत्र से सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने फिल्म ‘सत्यनारायण की कथा’ का नाम बदलने के लिए डायरेक्टर साजिद नाडियाडवाला को चेतावनी दी थी। अब भारी विरोध के बाद नाम बदलने की मंजूरी दी जा चुकी है।

Back to top button