दिलचस्प

शादी के तीसरे दिन ही अपना असली रंग दिखा गई दुल्हन, पति की गैर-मौजूदगी में किया बड़ा कांड

शादी जीवन का एक बहुत बड़ा फैसला होता है। इसलिए इआसे फैसले सोच समझकर ही लेने में भलाई होती है। शादी के पहले लड़की या लड़के के बारे में पूरी जानकारी होना बेहद जरूरी है, वरना बाद में पछताने के सिवाय कुछ बाकी नहीं रह जाता है। अब राजस्थान के जयपुर के हरमाड़ा थाने क्षेत्र की इस घटना को ही ले लीजिए। यहां एक रिटायर्ड फौजी को दूसरी शादी करना बड़ा महंगा पड़ गया। शादी के तीसरे तीन ही दुल्हन कांड दिखा गई।

marriage

दरअसल रामदयाल जाट नाम के एक रिटायर्ड फौजी की पहली पत्नी की पिछले साल मौत हो गई थी। ऐसे में उसकी 14 वर्षीय बेटी और 11 वर्षीय बेटे के सिर से माँ का साया उठ गया था। रामदयाल काम के सिलसिले में अक्सर बाहर रहता है। घर में बूढ़े माता पिता है। ऐसे में बच्चों की देखरेख में बड़ी दिक्कत आती थी। यही वजह थी कि रामदयाल ने परिवार और रिश्तेदारों के दबाव में आकर दूसरी शादी करने का फैसला किया।

jaipur-bride-runway-with-jewellery

रामदयाल ने दूसरी शादी रेखा नाम की एक महिला से की थी। रेखा उसे श्याम नाम के एक व्यक्ति के द्वारा मिली थी। दरअसल रामदयाल बस में सफर कर रहे थे, तभी उनकी मुलाकात श्याम नाम के शख्स से हुई। बातों ही बातों में उसने रामदयाल को रेखा के बारे में बताया। उसने कहा कि वह एक गरीब घर की अच्छी लड़की है। तुम्हारे बच्चों और माता पिता का ख्याल रखेगी। बस तुम्हें शादी का खर्चा खुद उठाना पड़ेगा।

बस फिर क्या था रामदयाल ने परिवार के प्रेशर में आकर शादी के लिए श्याम को तीन लाख रुपए दे दिए। इसके बाद उसकी 30 अप्रैल को मंदिर में शादी भी हो गई। लेकिन शादी के अगले दिन से ही दुल्हन रेखा उसके साथ बुरा व्यवहार करने लगी। वह रामदयाल से झगड़ा करती थी। उसके बूढ़े माता पिता से भी बुरा सलूक करती थी। इतना ही नहीं उसने अपने रामदयाल के बच्चों को बुरी तरह पीटना भी शुरू कर दिया था।

hitting

फिर शादी के तीसरे दिन रामदयाल को किसी काम से बाहर जाना पड़ा। बस तभी दुल्हन कांड कर गई। वह घर से 5 लाख के गहने और कुछ केश लेकर फरार हो गई। जब रामदयाल को घर वापस आया और उसे इस बात की भनक लगी तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। उसे यकीन नहीं हुआ कि जिस लड़की को भोली भाली समझकर उसने शादी रचाई थी वह लुटेरी दुल्हन निकलेगी।

रामदयाल ने अपने स्तर पर दुल्हन को ढूँढने की बहुत कोशिश की लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। रेखा और श्याम दोनों का ही फोन स्विच ऑफ बता रहा था। अब रामदयाल को समझ नहीं आ रहा कि वह क्या करे। ऐसे में अपना दुख लेकर वह नजदीकी थाने पहुंचा और लुटेरी दुल्हन के खिलाफ शिकायत दर्ज कारवाई। पुलिस ने रामदयाल के बयान के आधार पर केस दर्ज कर लिया है। वह फिलहाल इस मामले की जांच कर रही है। श्याम और रेखा को ढूँढने की कोशिश की जा रही है।

इस घटना से आप सभी भी सिख लें और बिना लड़की या लड़के का बैकग्राउन्ड जाने यूं ही किसी से शादी न कर लें। खासकर जब सामने वाला पैसों का लालची हो।

Back to top button